script‘अब तो ये चोरी-चकारी बंद करो…’ Karan Johar ने चुराई ‘Jug Jugg Jeeyo’ की कहानी और गाने? यूजर्स लगा रहे क्लास | Karan Johar Copied His Story Idea For Jug Jugg Jeeyo Know Here | Patrika News

‘अब तो ये चोरी-चकारी बंद करो…’ Karan Johar ने चुराई ‘Jug Jugg Jeeyo’ की कहानी और गाने? यूजर्स लगा रहे क्लास

Published: May 23, 2022 01:06:00 pm

Submitted by:

Vandana Saini

इन दिनों फिल्म निर्माता करण जौहर (Karan Johar) की फिल्म ‘जुग जुग जियो’ (Jug Jugg Jeeyo) के ट्रेलर को रिलीज कर दिया गया है, लेकिन फिल्म रिलीज से पहले ही करण पर इस फिल्म की कहानी और गाने की चोरी का आरोप लग चुका है, जिसके लिए एक राइटर और पाकिस्तानी सिंगर ने ट्वीट किया है.

Karan Johar ने चुराई 'Jug Jugg Jeeyo' की कहानी और गाने?

Karan Johar ने चुराई ‘Jug Jugg Jeeyo’ की कहानी और गाने?

फिल्म निर्माता करण जौहर (Karan Johar) की फिल्म ‘जुग जुग जियो’ (Jug Jugg Jeeyo) का ट्रेलर रिलीज हो चुका है, जिसको काफी पसंद किया जा रहा है. फिल्म में वरुण धवन (Varun Dhawan), कियारा आडवाणी (Kiara Advani), नीतू कपूर (Neetu Kapoor) और अनिल कपूर (Anil Kapoor) नजर आने वाले हैं. ये एक फैमिली ड्रामा फिल्म है. ये फिल्म अगले महिने 24 जून को सिनेमाधरों में रिलीज होगी, लेकिन फिल्म के रिलीज से पहले ही फिल्म निर्माता करण जौहर पर चोरी का आरोप लग चुका है.
सोशल मीडिया पर एक राइटर और पाकिस्तानी सिंगर ने करण जौहर पर इस फिल्म की कहानी और गानों को चुराने का आरोप लगाया है, जिसके बाद से ही यूजर्स उनको जमकर खरी-खोटी सुना रहे हैं. यहां यूजर्स उनको बोल रहे हैं कि ‘कम से कम अब तो अपनी स्टोरी लाओ’, तो वहीं कुछ यूजर्स बोल रहे हैं ‘यार… अब ये चोरी-चकारी बंद करो’. दरअसल, एक विशाल ए. सिंह नाम के यूजर ने करण पर आरोप लगाते हुए फिल्म की कहानी चुराने का आरोप लगाया है.
यह भी पढ़ें

Cannes के रेड कार्पेट पर जब ‘गुत्थी भाभी’ ने मारी एंट्री, तो देखते ही रहे गए फैंस…!

https://twitter.com/hashtag/BunnyRani?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
यूजर ने कहा कि ‘साल 2020 में उन्होंने धर्मा प्रोडक्शन्स को इस कहानी को को-प्रोड्यूस करने के लिए मेल किया था’. यूजर ने आगे बताया कि ‘शुरुआत में प्रोडक्शन हाउस ने इस कहानी पर अपनी दिलचस्पी दिखाई थी, लेकिन अब उन्होंने इसी स्क्रिप्ट पर ‘जग जुग जियो’ बना डाली’. साथ ही यूजर ने अपने इस ट्वीट पर स्क्रीनराइटर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया, धर्मा मूवीज और फिल्म निर्माता करण जौहर को टैग भी किया है.
https://twitter.com/Vishal_FilmBuff/status/1528383458459824128?ref_src=twsrc%5Etfw
साथ ही उन्होंने लिखा कि ‘बन्नी रानी और एसडब्लूए इंडिया ऑर्गेनाइजेशन के साथ मेने एक स्टोरी रजिस्टर की थी. मैंने आधिकारिक तौर पर फरवरी 2020 में @DharmaMovies को को-प्रोड्यूस करने के मेल किया था. मुझे उनसे जवाब भी मिला’. यूजर ने आगे लिखा कि ‘उन्होंने मेरी कहानी लेकर जुग जुग जियो बना डाली है. करण जौहर ये ठीक नहीं है’. इतना ही नहीं यूजर ने जिस दिन मेल की थी उसका स्क्रीनशॉट भी साझा किया है.
https://twitter.com/hashtag/BunnyRani?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
उन्होंने 17 फरवरी 2020 के अपने मेल के स्क्रीनशॉट भी शेयर करते हुए करण चौहर और उनके प्रोडक्शन हाउस पर मुकदमा करने की बात कही है. यूजर ने लिखा कि ‘कहानी अच्छी लगे अगर.. बात करो.. हाथ मिलाओ.. साथ मिलके बनाओ? ये किसी भी प्रतिष्ठित बैनर या उस मामले के लिए .. किसी भी प्रोडक्शन हाउस के लिए चोरी चकारी करना सही बात नहीं है. अगर यह मेरे साथ हो सकता है.. ये #HindiCinema इंडस्ट्री में किसी को भी हो सकता है’.
https://twitter.com/karanjohar?ref_src=twsrc%5Etfw
इसके अलावा उस यूजर ने कई ट्वीट किए हैं, जिसमें से एक में उसने आगे लिखा कि ‘मुझे पता है कि मेरे साथ जो हुआ वह हिंदी सिनेमा इंडस्ट्री में हर समय हो रहा है. इसका मतलब यह नहीं है.. मुझे चुप रहना चाहिए? मैंने झंडा फहराने का फैसला किया है क्योंकि मैं चाहता हूं कि यह चीजें बंद हो. हमेशा ये सब नहीं चल सकता है’. इस यूजर के अलावा एक पाकिस्तानी सिंगर अबरार उल हक ने ये दावा किया है कि ट्रेलर में दिखाया गया ‘नच पंजाबन’ उनका सॉन्ग है, जिसको लेकर उन्होंने एक ट्वीट भी किया है और अपनी नाराजगी जाहिर की है.
https://twitter.com/hashtag/NachPunjaban?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
पाकिस्तानी सिंगर अबरार उल हक ने ट्वीट करते हुए लिखा कि ‘मैंने अपना गाना नच पंजाबन किसी भी भारतीय फिल्म को नहीं बेचा है. मैंने अपने राइट्स रिजर्व किए हुए हैं, ताकि मैं हर्जाने के लिए कोर्ट का रुख कर सकूं. करण जौहर जैसे निर्माता को गाने कॉपी नहीं करने चाहिए. यह मेरा छठा गाना है, जो कॉपी किया गया है. इसकी इजाजत नहीं दी जाएगी’. साथ ही उन्होंने ये भी लिखा कि ‘किसी को भी नच पंजाबन सॉन्ग का लाइसेंस नहीं दिया गया है. अगर कोई कुछ भी दावा करता है, तो वह एग्रीमेंट दिखाईं, मैं इस पर लीगल एक्शन लूंगा’.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो