scriptकरोड़ों की संपत्ति की मालकिन हैं करीना कपूर, फिल्में, ब्रांड एंडोर्समेट, शोज से होती है कमाई | Kareena Kapoor net worth, property, car collection and house she owns | Patrika News

करोड़ों की संपत्ति की मालकिन हैं करीना कपूर, फिल्में, ब्रांड एंडोर्समेट, शोज से होती है कमाई

locationमुंबईPublished: Jun 16, 2021 02:51:30 pm

बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर खान की कमाई का जरिया फिल्में, ब्रांंड एंडोर्समेंट, टूर और रेडियो शोज है। एक्ट्रेस की कुल संपत्ति करीब 413 करोड़ रुपए है।

kareena_kapoor_khan_worth.png

मुंबई। बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर खान न केवल बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेसेस में शुमार हैं बल्कि इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेसेस में गिनी जाती हैं। साल 2000 में ‘रिफ्यूजी’ फिल्म से डेब्यू करने वाली करीना ने अब तक कई हिट फिल्में दी हैं। सफल करियर के चलते अब उनकी प्रति फिल्म फीस भी चर्चा में रहती है। हाल ही एक फिल्म में सीता के रोल के लिए एक्ट्रेस के 12 करोड़ रुपए बतौर फीस लेने की चर्चा भी सामने आई। आइए ऐसे में जानते हैं कि करीना कपूर खान की कुल संपत्तिकितनी है।

kareena_kapoor_khan_net_worth.png

स्कूपव्हूप की एक रिपोर्ट के अनुसार, करीना ने अब अपनी प्रति फिल्म फीस बढ़ाकर 10 करोड़ रुपए कर दी है। कई ब्रांड्स एंडोर्समेंट और अभिनय के प्रोजेक्ट्स के चलते उनकी कुल नेट वर्थ 413 करोड़ रुपए बताई जाती है।

करीना कपूर की आय का जरिया उनके कई ब्रांड एंडोर्समेंट हैं, जिनमें हैड एंड शोल्डर, कॉलगेट, प्रेगा न्यूज, मैग्नम आईसक्रीम, सोनी, विवेल और बोरो प्लस जैसे ब्रांड्स शामिल हैं। उनका खुदा का प्रीमियम मेकअप प्रोडक्ट्स रेंज भी है, जिस लेकमे के साथ बनाया गया है। इसे ‘करीना कपूर खान बाय लेकमे एब्सोल्यूट’ कहा जाता है। हाल ही में उन्होंने पूमा ब्रांड के साथ हाथ मिलाया है।

यह भी पढ़ें

सीता के रोल के लिए फीस बढ़ाने से नाराज लोग, बॉयकॉट करीना कपूर खान हुआ ट्रेंड

kareena_kapoor_khan_home.png

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, करीना कपूर फिलहाल मुंबई के बांद्रा में फार्च्यून हाइट्स के 4बीएचके अर्पाटमेंट में पति सैफ अली खान के साथ रहती हैं। इस अर्पाटमेंट की अनुमानित कीमत 4.2 करोड़ रुपए बताई जाती है। सैफ और करीना के मुंबई में दो अलग-अलग बंगले भी हैं। इनकी कीमत 6-6 करोड़ रुपए है। इसके अलावा इस कपल के पास स्विटजरलैंड में 33 करोड़ का एक लग्जरी रिसोर्ट भी बताया जाता है।

 

यह भी पढ़ें

Audi के दीवाने हैं ये बॉलीवुड स्टार्स, जानें किसे पसंद है कौन सा मॉडल

kareena_kapoor_khan_cars.png

रिपोर्ट्स के अनुसार, करीना कपूर को गाड़ियों का शौक है। उनक पास एक मर्सिडीज बेंज एस क्लास है जिसकी कीमत करीब 1.40 करोड़ रुपए है। मर्सिडीज की ही एक और एमएल350 भी उनके पास है जिसकी कीमत करीब 93.35 लाख रुप है। एक्ट्रेस के घर में 93 लाख रुपए की कीमत वाली ऑडी क्यू 7 और रेंज रोवर स्पोर्ट एसयूवी और लेक्सस एलएक्स 470 की कीमत 2.32 करोड़ रुपए है। इन कारों के अलावा एक्ट्रेस के घर में ऑडी आर8, फोर्ड मुस्टांग शेलबाय जीटी 500, बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज और हर्ले डेविडसन आयरन लग्जरी बाइक भी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो