प्रेग्नेंसी के दौरान संबंध बनाने को लेकर करीना कपूर का खुलासा, कहा- उन दिनों सैफ अली रहे सपोर्टिव

By: पवन राणा
| Published: 09 Aug 2021, 08:39 PM IST
प्रेग्नेंसी के दौरान संबंध बनाने को लेकर करीना कपूर का खुलासा, कहा- उन दिनों सैफ अली रहे सपोर्टिव

करीना कपूर खान ने हाल ही अपनी प्रेग्नेंसी के दिनों के बारे में बात की है। प्रेग्नेंसी पर आधारित अपनी बुक को करण जौहर के साथ लॉन्च के दौरान करीना ने बताया कि प्रेग्नेंसी के दौरान उन्होंने अपने पति से संबंध नहीं बनाए थे। उन दिनों सैफ ने भी समझदारी दिखाई और सपोर्ट किया।

मुंबई। बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर ने अपनी प्रेग्नेंसी पर आधारित बुक 'करीना कपूर खान प्रेग्नेंसी बाइबिल' को लॉन्च कर दिया है। इंस्टाग्राम पर एक लाइव में करीना ने बुक लॉन्च करने के साथ ही करण जौहर से किताब को लेकर चर्चा की। इस चैट में करीना कपूर ने बताया कि प्रेग्नेंसी के दौरान उन्होंने पति के साथ संबंध नहीं बनाए और इस मामले में उनके पति सपोर्टिव रहे।

'खुश करने के लिए दबाव नहीं डाले'
चैट के दौरान करण जौहर ने करीना से कहा,'आपने खुद बोला कि उन दिनों कैसे आपने संबंध नहीं बनाए और आपके पति ने समझदारी दिखाई। एक महिला की प्रेग्नेंसी के दौरान संबंध बनाने को लेकर क्या धारणाएं होती हैं और खुद एक महिला को कैसा लगता है?' इस पर करीना ने कहा,'एक पुरुष के लिए बहुत जरूरी है कि ऐसे समय में सपोर्ट करे और महिला को सुंदर दिखने या उसे खुश करने के लिए दबाव नहीं डाले।'

यह भी पढ़ें : प्रेग्नेंसी में स्ट्रेच मार्क्स को लेकर काफी परेशान रहती थीं करीना कपूर खान, खुद किया खुलासा

'पेट के साथ खुद को लगती हॉट'
करीना ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा,' लोगों को लगता है...जब आप प्रेग्नेंट होते हो, उन्हें अहसास ही नहीं होता कि आपका मूड, इमोशन, फिलिंग्स क्या हैं। यह बहुत महत्वपूर्ण है। कुछ दिनों, मुझे लगता था कि मैं बहुत शानदार और हॉट लग रही हूंं। मुझे लगता था कि मैं बहुत हॉट लग रही हूं इस पेट के साथ। मैं सैफ से यह बात शेयर करती और वो कहते,'तुम सुंदर लग रही हो।'

यह भी पढ़ें : करीना कपूर ,सैफ अली से बेडरूम में करती हैं तीन चीजों की डिमांड

'रोमांस वाली लाइफ पहले की तरह सुपर एक्टिव रहने का न हो दबाव'
करीना ने कहा कि,' छह-सात महीने के बाद मुझे लगने लगा कि मैं थक गई हूं और सुबह खुद को उठा नहीं पाती हूं। लेकिन कभी-कभी ये अरूचि जैसी महज एक फिलिंग होती है। आप ऐसी मानसिक स्थिति में होते हो कि आपको पता ही नहीं होता कि क्या सोचना है। एक सपोर्टिव पुरुष का होना जरूरी है और अधिकतर पुरुषों को अपनी पत्नियों को प्रेग्नेंसी के दौरान सुंदर लगने का दबाव नहीं देना चाहिए और उन्हें कमतर फील नहीं करवाना चाहिए। ये दबाव नहीं होना चाहिए कि ऐसा हो, या हमारी रोमांस वाली लाइफ पहले की तरह सुपर एक्टिव रहें।

'इस टॉपिक पर महिलाएं बात करने से डरती हैं'
करीना ने कहा कि प्रेग्नेंसी के दौरान एक महिला की फिलिंग्स हर किसी चीज से ज्यादा बड़ी हो जाती है। यह इस पर निर्भर करता है कि वह कैसा महसूस करती है और उस विशेष क्षण कैसा फील कर रही है। अगर आपका पति इसे नहीं समझता है, तो फिर आपके बच्चे का पिता कैसे हो सकता है? उसे हर स्थिति में आपसे प्यार करना है। इस टॉपिक के बारे में मैंने किताब में लिखा है क्योंकि अधिकतर महिलाएं इस बारे में बात करने से डरती हैं।

Kareena Kapoor