scriptराज कपूर संग फ़िल्म में नज़र आने वाली थी करिश्मा, चाचा ऋषि कपूर के कारण हाथ से चला गया मौक़ा | Karishma was going to be seen in the film with Raj Kapoor | Patrika News
बॉलीवुड

राज कपूर संग फ़िल्म में नज़र आने वाली थी करिश्मा, चाचा ऋषि कपूर के कारण हाथ से चला गया मौक़ा

बॉलीवुड अभिनत्री करिश्मा कपूर का कहना है कि वह अपने दादा राजकपूर की फिल्म ‘हिना’ में काम करना चाहती थी लेकिन उनका यह सपना पूरा नहीं हो सका। वर्ष 1991 में प्रदर्शित राजकपूर की अंतिम फिल्म ‘हिना’ में ऋषि कपूर और पाकिस्तानी अभिनेत्री जेबा बख्तियार ने काम किया था। जेबा इस फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। फिल्म में करिश्मा कपूर का काम करने का बहुत मन था। लेकिन ऐसा नहीं हो पाया।

Jan 14, 2022 / 11:33 am

Manisha Verma

raj_kapoor.jpg
बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस करिश्मा कपूर ने अपनी फिल्मों और अपने अंदाज से हिंदी सिनेमा में जबरदस्त पहचान बनाई है। करिश्मा कपूर बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अदाकाराओं में से एक हैं।लाजवाब अभिनय और बेहतर नृत्य उनकी कुछ खासियतें है।लेकिन बहुत कम लोग जानके हैं कि करिश्मा कपूरअपने दादा राजकपूर की फिल्म ‘हिना’ में काम करना चाहती थीं। लेकिन उनका यह सपना पूरा नहीं हो सका।इस स्टोरी में हम आपको इसके बारें में बताने जा रहें हैं।
बॉलीवुड अभिनत्री करिश्मा कपूर अपने दादा की फिल्म में बतौर एक्ट्रेस काम करना चाहती थीं लेकिन उनका ये सपना कभी पूरा नहीं हो पाया और फिल्म में जेबा बख्तियार को ले लिया गया।करिश्मा ने इस हात का खुलासा खुद ही किया है करिश्मा ने कहा, “मैं हिना में काम करना चाहती थी लेकिन दादा ने (ऋषि कपूर) को फिल्म में ले लिया था। इसलिए मैं काम नहीं कर पाई। करिश्मा कपूर को भी इस बात का अहसास था कि चाचा के साथ भतीजी का फिल्म करना ठीक नहीं होगा। इसी के चलते करिश्मा कपूर सुपरहिट फिल्म ‘हिना’ का हिस्सा नहीं बन पाईं।
करिश्मा कपूर ने इस बात का खुलासा एक इंटरव्यू के दौरान दिया था। करिश्मा कपूर ने यह इंटरव्यू फिल्म ‘प्रेम कैदी’ की रिलीज से पहले दिया था। इसमें उन्होंने बताया था कि वह ‘हिना’ फिल्म में कास्ट होने वाली थीं, लेकिन इसमें बतौर एक्टर ऋषि कपूर को कास्ट किया जा रहा था। ऐसे में उन्हें फिल्म से हाथ धोना पड़ा था।करिश्मा कपूर ने इस बारे में बात करते हुए आगे कहा कि- मैं ‘हिना’ में अपने पिता के साथ काम करना चाहती थी। लेकिन दुर्भाग्य से मेरे चाचा फिल्म के हीरो थे। जाहिर सी बात है कि मैं उनके अपॉजिट काम नहीं कर सकती हूं।
यह भी पढ़ें

प्रियंका चोपड़ा ने नए लुक में सोशल मीडिया पर क़हर ढाया, फोटो देख फैंस ने थामा दिल

करिश्मा कपूर ने राज कपूर के बारें में आगे यह बात भी कही की- वह हमेशा से यही कहते थे कि लोलो बेबी, मुझे मालूम है कि तुम एक एक्टर बनोगी। लेकिन मैं बस इतना कहना चाहता हूं कि बनना तो बेस्ट बनना, वरना मत बनना।उनकी यह बात हमें अच्छे से याद हैं।बता दें कि फिल्म ‘हिना’ की शूटिंग पूरी होने से पहले ही राज कपूर ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया था। ऐसे में उनकी जगह करिश्मा कपूर के पिता रणधीर कपूर ने फिल्म का निर्देशन पूरा किया था। इस फिल्म में ऋषि कपूर के साथ जेबा बख्तियार और अश्विनी भावे भी मुख्य भूमिका में नजर आए थे। यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी।

Home / Entertainment / Bollywood / राज कपूर संग फ़िल्म में नज़र आने वाली थी करिश्मा, चाचा ऋषि कपूर के कारण हाथ से चला गया मौक़ा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो