scriptजब कैटरीना ने अपने पिता को ठहराया इस चीज के लिए जिम्मेदार | katrina kaif education schooling career and study | Patrika News

जब कैटरीना ने अपने पिता को ठहराया इस चीज के लिए जिम्मेदार

locationनई दिल्लीPublished: May 01, 2022 09:45:27 pm

Submitted by:

Sneha Patsariya

बॉलीवुड (Bollywood) एक्ट्रेस कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) असल लाइफ में कभी स्कूल नहीं गई हैं।

katrina_kaif
बॉलीवुड एक्ट्रेस कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) का नाम इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेस की लिस्ट में शुमार है। कैटरीना कैफ बॉलीवुड में सबसे ज्य़ादा फीस लेने वालीं एक्ट्रेसेस में शामिल हैं। कैटरीना की खूबसूरती और उनके अंदाज पर तो लाखों फैन्स जान छिड़कते हैं। कैटरीना कैफ पांच बार World Sexiest Woman रह चुकी हैं। 2011 में उन्हें दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला का खिताब दिया गया और 4 बार Asian Sexiest Woman बन चुकी हैं। लेकिन कैटरीना के लिए इतनी बुलंदियों तक पहुंचना आसान नहीं था।
कैट ने इसके लिए कड़ी मेहनत की है, जिसका नतीजा है कि वो आज करोड़ों रुपयों की मालकिन हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि सभी के दिलों पर राज़ करने वालीं कैटरीना कैफ आखिर कितनी पढ़ी लिखी हैं। और वह अपनी पढ़ाई पूरी क्यों नहीं कर पाईं है।
आपको बता दें कैटरीना कैफ कभी ठीक से पढ़ाई करने स्कूल भी नही गई है। कैटरीना कैफ ने इसके पीछे अपने पिता को ज़िम्मेदार बताया है। कैटरीना के पिता का नाम मोहम्मद कैफ है। जो एक बहुत बड़े बिज़नेस मैन थे। जिसके कारण वह आए दिन देश बदलते थे। कैटरीना के जन्म के बाद उनके पिता ने लगभग 18 से 20 देश बदले थे। जिस वजह से कैटरीना कैफ को किसी भी स्कूल में एडमिशन नही मिला सका। क्योंकि इस बात की कोई भी गारंटी नही थी कैटरीना, कब तक स्कूल जाएगी और उनके पिता जी का ट्रांसफर होगा।
अगर कैटरीना कैफ के निजी जीवन के बारे में बात करे तो, उनके पिता का नाम मोहम्मद कैफ है। जो कि कश्मीर के है और उनकी माँ ब्रीटेन की रहने वाली है। कैटरीना का सिर्फ एक भाई है बाकी 6 बहने है। जिस वजह से उनके पिता परिवार को छोड़कर गए थे। पिता के जाने के बाद परिवार की पूरी जिम्मेदारी कैटरीना के कंधों पर आ गई थी। कैटरीना कैफ ने बचपन में पिता के ट्रांसफर्स के कारन काफी मुश्किल से पढ़ाई की थी। और मात्र एक ट्यूशन टीचर की मदद से अपनी बचपन की पढ़ाई की थी। यही कारण है जिसके चलते बोला जा रहा है कि, कैटरीना कैफ ने काफी कठिन और मुश्किल समय का सामना किया है।
कैटरीना ने 14 साल की उम्र में एक मॉडल के रूप में अपने करियर की शुरुआत की थी। कुछ सालों बाद कैटरीना मुंबई आईं और यहां भी अपने मॉडलिंग के करियर को जारी रखा। फिर क्या था एक्ट्रेस धीरे-धीरे अपने करियर में आगे बढ़ने लगीं और उन्होंने फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो