Kishore Kumar ने धर्म बदलकर की चार शादियां, तीसरी ने तलाक देकर जोड़ा मिथुन चक्रवर्ती से रिश्ता..

By: Pratibha Tripathi
| Published: 04 Aug 2021, 10:46 AM IST
Kishore Kumar ने धर्म बदलकर की चार शादियां, तीसरी ने तलाक देकर जोड़ा मिथुन चक्रवर्ती से रिश्ता..

हिंदी फिल्मों के महान गायक, अभिनेता, निर्माता और स्क्रीन राइटर रहे किशोर कुमार की आज बर्थ एनिवर्सरी है। 4 अगस्त, 1929 को जन्मे (Kishore Kumar Birth Anniversary) किशोर कुमार का असली नाम आभास कुमार गांगुली था

नई दिल्ली। बॉलीवुड की मायानगरी में रिश्तों का जुड़ना और टूटना एक आम बात सी हो गई है। और तलाक के बाद दूसरी या फिर तीसरी शादी कर लेना भी एक्टर या एक्ट्रेस के लिए किसी खेल से कम नही हैं। आज आपको बॉलीवुड के ऐसी एक्टर से मिलवाने जा रहे हैं, जो कभी किसी की पहले पति थें फिर किसी के चौथे। जी हां हम बात कर रहे हैं किशोर कुमार (Kishor Kumar) की जिन्होने अपने जीवन में एक या दो नही बल्कि चार शादीयां की थीं।

Read More:- Kareena Kapoor से शादी करने से पहले Saif Ali Khan ने पहली पत्नी Amrita Singh को खत लिखकर कही थी ये बात, झगड़ पड़ी थी करीना

ruma1.jpg

सत्यजीत रे की भतीजी रूमा गुहा से की थी किशोर कुमार ने शादी

किशोर कुमार की पर्सनल लाइफ किसी फिल्मी कहानी से कम नही थी। उन्होंने एक या दो नहीं बल्कि चार शादियां की थीं। साल 1950 में किशोर कुमार ने पहली शादी रूमा गुहा ठाकुरता नाम की लड़की से की थी। जो कि सत्यजीत रे की भतीजी थीं। रूमा भी पेशे से एक्ट्रेस होने के साथ गायिका थीं। शादी के बाद बेटे अमित कुमार के जन्म के कुछ सालों बाद रूमा और किशोर कुमार का रिश्ता फीका पड़ने लगा। बताया जाता है कि इनके रिश्ते के टूटने की वजह थी रूमा का फिल्मों में काम करना। किशोर कुमार चाहते थे रूमा अपने करियर को छोड़ घर पर रहकर बच्चे की देखभाल करें। लेकिन रूमा को यह मंजूर नही था जिसके बाद 1958 में रूमा और किशोर का तलाक हो गया।

madhubala2.jpg

मधुबाला थीं किशोर कुमार की दूसरी

पहली पत्नी रूमा को तलाक लेने के बाद किशोर कुमार की नजदिकीयां बॉलीवुड की खूबसूरत सुपरस्टार मधुबाला से बढ़ी। मधुबाला संग शादी करने के लिए किशोर कुमार ने धर्म परिवर्तन भी कर लिया था। जिसके बाद उन्हें किशोर कुमार की जगह करीम अब्दुल के नाम से जाना जाने लगा। किशोर और मधुबाला की शादी हो गई और कुछ सालों बाद मधुबाला को दिल की बीमारी से ग्रस्त हो गईं। बीमारी के चलते साल 1969 में उनका देहांत हो गया।

Read More:-इन मेकअप आर्टिस्ट के बिना अधूरे है बॉलीवुड स्टार्स, हर आर्टिस्ट मेकअप करने के लेते है लाखों रुपये, लिस्ट देखकर दंग रह जाएंगे आप

yogitabali3.jpg

शम्मी कपूर की पहली पत्नी से किशोर दा ने की शादी

मधुबाला की मौत के बाद किशोर कुमार एक बार फिर अकेले पड़ गए। इसके बाद उनकी जिंदगी में एक्टर शम्मी कपूर की पहली पत्नी और मशहूर एक्ट्रेस योगिता बाली आई। योगिता बाली के नजदीक आने के बाद किशोर कुमार ने उन्हें तीसरी पत्नी के रूप में स्वीकार कर लिया। शादी के कुछ समय तक दोनों के बीच सबकुछ ठीक रहा। लेकिन कुछ सालों बाद दोनों के बीच झगड़े होने लगे और महज शादी के 2 साल बाद ही दोनों अलग हो गए।

leena.jpg

चौथी शादी 21साल छोटी एक्ट्रेस लीना चंदावरकर से की

तीसरी शादी के टूट जाने के बाद किशोर कुमार ने अपनी जिंदगी को एक बार फिर संभालने की कोशिश की। इसके बाद उन्होंने एक्ट्रेस लीना चंदावरकर को डेट करना शुरू कर दिया। लीना पहली से ही शादीशुदा थीं, लेकिन शादी के कुछ समय बाद ही उनके पति का देहांत हो गया था। बताया जाता है कि पति की मौत के बाद लीना डिप्रेशन में रहने लगीं और उनके पिता वापस उन्हें अपने साथ अपने घर ले गए। कुछ समय बाद लीना चंदावरकर इंडस्ट्री में वापस लौंटी और काम करना शुरू कर दिया। काम करने के दौरान लीना की मुलाकात किशोर कुमार हुई। दोनों ने ही एक दूसरे को चाहने लगे और कुछ समय बाद दोनों ने शादी कर ली। साल 1987 में किशोर कुमार का निधन हो गया।