scriptटैक्स चोरी के आरोप में फंसे AR Rahman एक साल में करते हैं 90 करोड़ से भी अधिक की कमाई, जानें कुल सम्पत्ति | know about A R Rahman income | Patrika News
बॉलीवुड

टैक्स चोरी के आरोप में फंसे AR Rahman एक साल में करते हैं 90 करोड़ से भी अधिक की कमाई, जानें कुल सम्पत्ति

एआर रहमान (AR Rahman) पर टैक्स चोरी करने का आरोप लगा है
आयकर विभाग ने उनके खिलाफ मद्रास हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी
अब इस मामले में मद्रास हाईकोर्ट ने रहमान को नोटिस भी भेजा है

 

Sep 14, 2020 / 02:09 pm

Vivhav Shukla

AR Rahman

AR Rahman

नई दिल्ली। बॉलीवुड के सबेस दिग्गज संगीतकार और ऑस्कर विजेता एआर रहमान (AR Rahman) पर टैक्स चोरी करने का आरोप लगा है साथ ही उनके टैक्स भुगतान में विसंगतियां पाई गई हैं। इसके बाद आयकर विभाग ने उनके खिलाफ मद्रास हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। अब इस मामले में मद्रास हाईकोर्ट ने रहमान को नोटिस भी भेजा है।
 
111.jpg
आयकर विभाग ने रहमान पर आरोप लगाया है कि उन्होंने अपने ही ट्रस्ट ए आर रहमान ट्रस्ट को तीन करोड़ रुपए का अनुदान दिया है, या अनुदान टैक्स से बचने के लिए दिया गया।
222.jpg
पॉपुलैरिटी के मामले में सबसे आगे रहने वाले रहमान हाल ही में फोर्ब्स की ओर से जारी की गई टॉप-100 सेलेब्स की लिस्ट में उन्हें 16वें स्थान पर थे। रहमान अमेरिका, कनाडा समेत दुनिया के कई देशों में शो करते हैं। साल 2019 के आंकड़ें के मुताबिक रहमान ने 94.8 करोड़ रुपये की कमाई की थी।
ar_rahman2.jpg
वहीं साल 2018 में उनकी कमाई 66.75 करोड़ रुपये थी। वहीं 2017 में उन्होंने अपने गानों से 57.63 करोड़ रुपये कमाए थे।

Home / Entertainment / Bollywood / टैक्स चोरी के आरोप में फंसे AR Rahman एक साल में करते हैं 90 करोड़ से भी अधिक की कमाई, जानें कुल सम्पत्ति

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो