scriptइतने हजार करोड़ की प्रॉपर्टी के मालिक हैं महानायक अमिताभ बच्चन, इन लग्जरी गाड़ियों का रखते हैं शौक | Know about Amitabh Bachchan Net Worth and luxury Cars | Patrika News

इतने हजार करोड़ की प्रॉपर्टी के मालिक हैं महानायक अमिताभ बच्चन, इन लग्जरी गाड़ियों का रखते हैं शौक

locationनई दिल्लीPublished: Oct 10, 2021 10:20:00 am

Submitted by:

Archana Pandey

अमिताभ बच्चन कभी अपनी पहली फिल्म सात हिंदुस्तानी की फीस सिर्फ 5 हजार रुपये सुनकर वो खुद हैरान रह गए थे। आज हम आपको बता रहे हैं कि अमिताभ आज कितनी संपत्ति के मालिक हैं और किन कारों का उन्हें शौक है।

Know about  Amitabh Bachchan Net Worth and luxury Cars

Amitabh Bachchan

नई दिल्ली: Amitabh Bachchan Net Worth and luxury Cars: 11 अक्तूबर को बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन अपना 79वां जन्मदिन (Amitabh Bachchan Birthday) मनाने जा रहे हैं। अपने अभिनय की बदौलत बॉलीवुड में राज करने वाले अमिताभ बच्चन ने फिल्म ‘भुवन शोम’ में वॉयस नैरेटर के तौर पर काम की शुरुआत की थी। उनकी पहली फिल्म सात हिंदुस्तानी थी। इसके बाद उन्होंने आनंद, जंजीर, अभिमान, सौदागर, चुपके चुपके, दीवार, शोले, कभी कभी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया और फिल्म इंडस्ट्री में अलग ही मुकाम हासिल किया।
अमिताभ बच्चन ने जब पहली फिल्म सात हिंदुस्तानी की थी, इस फिल्म के लिए सिर्फ 5 हजार रुपये फीस दी गई थी। जिसे सुनकर वो खुद हैरान रह गए थे। आज हम आपको बता रहे हैं कि अमिताभ इस समय कितनी संपत्ति (Amitabh Bachchan Net Worth) के मालिक हैं और किन कारों का उन्हें शौक है।
अनगिनत पुरस्कारों से नवाजा जा चुका है
पिछले पांच दशक से हिंदी फिल्मों में काम करने वाले महानायक अमिताभ बच्चन ने ने 200 से ज्यादा फिल्में की हैं। अमिताभ बच्चन सिर्फ एक्टर ही नहीं, बल्कि प्लेबैक सिंगर और फिल्म प्रोड्यूसर भी हैं। अमिताभ बड़े पर्दे के साथ छोटे पर्दे पर भी अपनी उपस्थिति से दर्शकों के दिलों में राज कर रहे हैं।
अमिताभ को अनगिनत पुरस्कारों से नवाजा जा चुका है। जिसमें दादा साहेब फाल्के, पद्मश्री और पद्मभूषण, तीन बार राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार और 16 बार फिल्मफेयर पुरस्कार शामिल हैं। इसके अलावा साल 2015 में फ्रांस की सरकार ने भी उन्हें सर्वोच्च नागरिक सम्मान नाइट ऑफ द लीजन ऑफ ऑनर से सम्मानित किया था।
इतने हजार संपत्ति के मालिक हैं अमिताभ
फिल्मों के साथ ही सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाले अमिताभ बच्चन करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक, उनकी कुल संपत्ति 2950 करोड़ है। अगर उनके सालाना इनकम की बात की जाय तो यह 60 करोड़ रुपये से ज्यादा बताई जाती है। हर महीने की कमाई की बात करें तो यह 5 करोड़ रुपये से ज्यादा बैठती है।
इन लग्जरी गाड़ियों का रखते हैं शौक
एक रिपोर्ट के मुताबिक, अमिताभ बच्चन के पास कारों का अच्छा खासा कलेक्शन है। उनके पास 11 से ज्यादा लग्जरी कारें हैं, जिनमें लेक्सस, रोल्स रॉयस, बीएमडब्ल्यू और मर्सिडीज शामिल हैं।

आपको बता दें कि अमिताभ ने फिल्मों के साथ ही राजनीति में भी अपना करियर आजमाया था। अमिताभ भले ही पॉलिटिक्स में ज्यादा वक्त नहीं रह पाए, लेकिन 8वें लोकसभा चुनाव में अपने गृह क्षेत्र इलाहाबाद की सीट से उन्होंने यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री एचएन बहुगुणा को हराया जरूर था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो