scriptइन बॉलीवुड स्टार्स ने अपने सबसे बड़े फैन को ही बनाया अपना जीवनसाथी ! | Know about Bollywood stars who married their fans | Patrika News
बॉलीवुड

इन बॉलीवुड स्टार्स ने अपने सबसे बड़े फैन को ही बनाया अपना जीवनसाथी !

हर फैन की तमन्ना होती है कि वो अपने फेवरेट एक्टर और एक्ट्रेस से मिले, उससे बात करें, उसके बारे में जानें। कई फैन तो इतने दीवाने होते हैं कि अपने फेवरेट स्टार से शादी तक के सपने देखने लगते हैं।

नई दिल्लीDec 08, 2021 / 07:40 pm

Archana Pandey

Know about Bollywood stars who married their fans

Dileep Kumar and Saira Banu

नई दिल्ली: हर फैन की तमन्ना होती है कि वो अपने फेवरेट एक्टर और एक्ट्रेस से मिले, उससे बात करें, उसके बारे में जानें। कई फैन तो इतने दीवाने होते हैं कि अपने फेवरेट स्टार से शादी तक के सपने देखने लगते हैं, लेकिन क्या ऐसा हो सकता है कि एक फैन से एक स्टार की शादी हो जाए। तो जी हां हो सकता है और हुआ भी है। आज हम आपको उन्हीं स्टार्स के बारे में बता रहे हैं, जिन्होंने अपने फैन को अपना हमसफर बना लिया। आइये जानते हैं उन स्टार्स के बारे में।
सायरा बानो और दिलीप कुमार- बॉलीवुड अभिनेता दिलीप कुमार की पत्नी सायरा बानो जब 12 साल की थी तभी से वो दिलीप कुमार की फैन थीं। ऐसे में जब दिलीप कुमार का मधुबाला से रिश्ता टूट गया तब उन्होंने अपनी सबसे बड़ी फैन सायरा बानो से शादी कर ली। उस समय दिलीप 44 के और सायरा 22 साल की थीं।
मुमताज और मयूर माधवानी- बीते दौर की टॉप एक्ट्रेस मुमताज की अदाकारी और खूबसूरती के उस समय लोगों के साथ एक्टर्स भी दीवाने थे। लेकिन इन सभी की भीड़ में मुमताज को पसंद आए उनके सबसे बड़े फैन मयूर माधवानी। जिससे मुमताज ने शादी कर अपना हमसफर बनाया था।
जितेंद्र और शोभा कपूर- बॉलीवुड के हंसमुख और हैंडसम हीरो जितेंद्र की पत्नी शोभा कपूर एक एयरहोस्टेस हुआ करती थीं। बताया जाता है कि वो जितेंद्र की सबसे बड़ी दीवानी थीं और उनसे शादी करने का सपना देखती थीं। जितेंद्र ने भी अपनी इस फैन को निराश नहीं किया और साल 1974 में उनसे शादी कर ली।
rajesh.jpg
डिंपल कपाड़िया और राजेश खन्ना- बॉलीवुड के सबसे पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना के लिए तो लाखों लड़कियां दीवानी थी, डिंपल कपाड़िया भी शामिल थीं, डिंपल राजेश खन्ना की बहुत बड़ी फैन थीं। 16 साल की डिंपल को राजेश खन्ना से प्यार हो गया था और राजेश खन्ना को भी डिंपल काफी पसंद आईं थी। इसलिए 15 साल बड़े होते हुए भी राजेश खन्ना ने डिंपल से शादी की थी।
यह भी पढ़ें

जब इस शर्त की वजह से शर्मिला टैगोर को अपनाना पड़ा था इस्लाम धर्म

ईशा देओल और भारत तख्तानी- बॉलीवुड की ड्रिम गर्ल हेमा मालिनी की बड़ी बेटी ईशा देओल ने फिल्म इंडस्ट्री में कदम तो रखा लेकिन बहुत जल्दी इस इस इंडस्ट्री से दूर भी हो गईं। ईशा देओल ने 2012 में भारत तख्तानी नाम के अपने सबसे बड़े फैन को अपना हमसफर बना लिया।

Home / Entertainment / Bollywood / इन बॉलीवुड स्टार्स ने अपने सबसे बड़े फैन को ही बनाया अपना जीवनसाथी !

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो