scriptKnow why Sharmila Tagore changed her religion to marry MansoorAli Khan | जब इस शर्त की वजह से शर्मिला टैगोर को अपनाना पड़ा था इस्लाम धर्म | Patrika News

जब इस शर्त की वजह से शर्मिला टैगोर को अपनाना पड़ा था इस्लाम धर्म

शर्मिला टैगोर और नवाब मंसूर अली खान की शादी क्रिकेट और बॉलीवुड जगत की सबसे चर्चित शादियों में से एक थी। लेकिन मंसूर अली खान को अपना हमसफर बनाने के लिए बंगाली शर्मिला टैगोर को अपना धर्म बदलना पड़ा था, उन्हें शर्मिला से आयशा सुल्ताना बनना पड़ा था।

Updated: December 08, 2021 05:07:32 pm

नई दिल्ली: जहां बॉलीवुड फिल्मों में एक से बड़कर एक प्रेम कहानियां देखने को मिलती हैं। वहीं, असल जिंदगी में भी कई फिल्मी सितारों की प्रेम कहानियां किसी मिसाल से कम नहीं हैं। जिसमें से एक है, 60 और 70 के दशक की टॉप एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर और नवाब मंसूर अली खान की प्रेम कहानी।
Know why Sharmila Tagore changed her religion to marry Mansoor Ali Khan
Sharmila Tagore Mansoor and Ali Khan Pataudi
दोनों की शादी क्रिकेट और बॉलीवुड जगत की सबसे चर्चित शादियों में से एक थी। लेकिन मंसूर अली खान को अपना हमसफर बनाने के लिए बंगाली शर्मिला टैगोर को अपना धर्म बदलना पड़ा था, उन्हें शर्मिला से आयशा सुल्ताना बनना पड़ा था। आइये जानते हैं कि आखिर शर्मिला को अपना धर्म क्यों बदलना पड़ा था?
मंसूर की अम्मी ने रखी थी शर्त
दरअसल शर्मिला टैगोर के प्यार में दीवाने मंसूर अली खान उनसे हर कीमत पर शादी करना चाहते थे। जब उन्होंने अपनी अम्मी साजिदा सुल्तान को बताया कि वो फिल्म एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर से प्यार करते हैं और शादी करना चाहते हैं तो, साजिदा सुल्तान ने तुरंत इस रिश्ते के लिए हामी नहीं भरी और सामने एक शर्त रख दी।
बेगम आयशा सुल्ताना बन गईं
मंसूर अली खान की अम्मी और भोपाल की आखिरी नवाब साजिदा सुल्तान की ये शर्त थी कि अगर शर्मिला अपना धर्म बदलकर मुस्लिम धर्म अपना लें और इस्लाम धर्म कबूल कर लें, तभी दोनों की शादी हो सकती है। ऐसे में शर्मिला ने मंसूर अली खान के प्यार के लिए ये शर्त मान ली और इस्लाम धर्म कुबूल कर लिया। इस तरह दोनों की शादी हो गई औप शर्मिला बेगम आयशा सुल्ताना बन गईं।
आपको बता दें कि नवाब मंसूर अली खान इंडियन क्रिकेट टीम के सबसे शानदार खिलाड़ियों में से एक थे और उनका बेहद अलग रुतबा और रुबाब था। उनकी चार्मिंग पर्सनैलिटी पर हर जवां दिल फिदा होता था। वहीं, शर्मिला टैगोर की खूबसूरती और पॉपुलेरिटी भी किसी मायने में कम नहीं थी। जब ये दोनों मिले तो पहली नजर में ही एक दूसरे पर दिल हार बैठे थे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां

बड़ी खबरें

Corona Vaccine: वैक्सीन के लिए नई गाइडलाइंस, कोरोना से ठीक होने के कितने महीने बाद लगेगा टीकामुंबई: 20 मंजिला इमारत में भीषण आग में दो की मौत, राहत बचाव कार्य जारीयूपी की हॉट विधानसभा सीट : गुरुओं की विरासत संभालने उतरे योगी आदित्यनाथ और अखिलेश यादवदेश विरोधी कंटेंट के खिलाफ सरकार की बड़ी कार्रवाई, 35 यूट्यूब चैनल किए ब्लॉकGood News: प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस बने माता-पिता, एक्ट्रेस ने पोस्ट शेयर कर फैंस को बताया- बेबी आया है...ओमिक्रॉन का कहर-20 दिन में 117 फ्लाइट्स कैंसिलसरकारी स्कूल में कोरोना विस्फोट, पांच छात्र समेत टीचर की रिपोर्ट पॉजिटिव, SDM ने एक सप्ताह के लिए स्कूल किया बंदलखीमपुर खीरी कांड में दूसरी चार्जशीट दाखिल, चार किसानों को बनाया आरोपी, तीन को राहत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.