scriptजानें कैसे हेमा मालिनी बन गईं बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल, इसके पीछे है बड़ी स्ट्रैटिजी | Know how Hema Malini became the dream girl of Bollywood | Patrika News
बॉलीवुड

जानें कैसे हेमा मालिनी बन गईं बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल, इसके पीछे है बड़ी स्ट्रैटिजी

हेमा मालिनी की मां चाहती थीं कि वह फिल्मों में भा हाथ आजमाएं। हेमा ने मां के कहने पर ऐसा किया और बन गईं बॉलीवुड की ड्रीमगर्ल।

Oct 18, 2021 / 03:28 pm

Archana Pandey

Know how Hema Malini became the dream girl of Bollywood

Hema Malini

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्ट्रेस हेमा मालिनी (Hema Malini) फिल्मी और राजनीतिक करियर में कामयाब रहीं हैं। हेमा के बारे में कम लोग जानते हैं कि वह कभी फिल्मों में आना ही नहीं चाहती थीं। उन्हें डांस से बहुत प्यार था और वह एक प्रोफेशनल डांसर थीं। हेमा की मां चाहती थीं कि वह फिल्मों में भा हाथ आजमाएं।
हेमा ने मां के कहने पर ऐसा किया और बन गईं बॉलीवुड की ड्रीमगर्ल। ऐसे में आज हम आपको बताते हैं कि ऐसा क्या हुआ जो हेमा मालिनी को ड्रीमगर्ल का टैग मिल गया और वो हमेशा के लिए बॉलीवुड की ड्रीमर्गल (Dream girl of Bollywood) बन गईं। आइये जानते हैं इसके पीछे की स्ट्रैटिजी।
hema0.jpg
दरअसल हिंदी सिनेमा में हेमा की पहली फिल्म ‘सपनों का सौदागर’ थी। इस फिल्म में राज कपूर लीड हीरो थे और इसे प्रोड्यूस किया था बी अनंतस्वामी ने। मेकर्स दरअसल फिल्म के लिए बज बनाने के लिए एक वन लाइनर ढूंढ रहे थे।
hema1.jpg
काफी सोचने के बाद अनंतस्वामी को आइडिया आया और उन्होंने हेमा की फोटो के नीचे Raj Kapoor’s Dream Girl (राज कपूर की ड्रीम गर्ल) लिख दिया। उन्हें लगा कि शायद इससे फिल्म में दर्शकों की रुचि बढ़ेगी। इसे पूरा करने के लिए उन्होंने एक टैगलाइन क्रिएट की- 45 year old Raj Kapoor with 20 year old Hema Malini। ये एक पब्लिसिटी स्टंट जैसा था।
hema4.jpg
हालांकि ये स्टंट भी कुछ काम नहीं आया और फिल्म ने औसत बिजनेस किया। लेकिन फिल्म की रिलीज के बाद मीडिया और फैंस हेमा को ‘ड्रीम गर्ल’ ही बुलाने लगे, जो रि हेमा के लिए काफी फायदेमंद रहा।
यह भी पढ़ें

Which Gemstone Bollywood stars wear: इन चमत्कारी रत्नों पर भरोसा करते हैं ये बॉलीवुड स्टार्स!

hema3.jpg
हेमा मालिनी ने फिल्म ड्रीम गर्ल में भी लीड रोल प्ले किया था। धर्मेंद्र स्टारर इस फिल्म का निर्देशन प्रमोद चक्रवर्ती ने किया था और इसी फिल्म में ड्रीम गर्ल टाइटल ट्रैक डाला गया था जो काफी लोकप्रिय हुआ। इस तरह हेमा मालिनी बॉलीवुड की ड्रीमगर्ल बन गईं।

Home / Entertainment / Bollywood / जानें कैसे हेमा मालिनी बन गईं बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल, इसके पीछे है बड़ी स्ट्रैटिजी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो