scriptKGF चैप्टर 2” में इस खास वजह से मिला संजय दत्त को अधीरा का रोल | know how sanjay dutt got the role of adheera in kgf chapter-2 | Patrika News

KGF चैप्टर 2” में इस खास वजह से मिला संजय दत्त को अधीरा का रोल

locationनई दिल्लीPublished: Apr 07, 2022 10:13:25 am

Submitted by:

Sneha Patsariya

संजय दत्त ने बताया कि उन्हें इस फिल्म के लिए कैसे और क्यों अप्रोच किया गया और संजय दत्त को आखिर इस रोल में ऐसा क्या भाया कि उन्होंने इसके लिए तुरंत हां कर दी

sanjay-dutt.jpg
बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने-माने अभिनेता संजय दत्त का नाता बॉलीवुड से खानदानी है। इनके माता-पिता भी बहुत अच्छे अभिनेता और अभिनेत्री थे। संजय दत्त ने अपने अभिनय हुनर से फिल्मी दुनिया में एक अलग ही पहचान बनाई है। संजय दत्त अब तक अपने फिल्मी करियर में कई हिट फिल्में दे चुके हैं और लोग उनके अभिनय की तारीफ करते हुए नहीं थकते हैं। हर कोई इनकी बेहतरीन एक्टिंग से बेहद प्रभावित है। संजय दत्त के फैन उन्हें प्यार से संजू बाबा, डेडली दत्त, मुन्ना भाई भी कह कर पुकारते हैं। संजय दत्त के जीवन में बहुत से उतार-चढ़ाव आए परंतु हर परिस्थिति में उन्होंने खुद को मजबूत बनाए रखा और आज दुनिया भर में उन्हें उनके बेहतरीन अभिनय के लिए जाना जाता है। संजय दत्त के चलने के अंदाज के आज भी लाखों दीवाने हैं।
संजय दत्त बतौर बाल कलाकार के रूप में पहली बार फिल्म “रेशमा और शेरा” में नजर आए थे लेकिन मुख्य अभिनेता के तौर पर उनकी पहली फिल्म “रॉकी” थी जो 1981 में रिलीज हुई थी। यह फिल्म उस समय की सुपरहिट फिल्म साबित हुई। इसके बाद उन्होंने “विधाता”, “ईमानदार”, “जीते हैं शान से”, “झलक”, “ताकतवर” और “थानेदार” जैसी कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया। इन दिनों संजय दत्त अपनी अपकमिंग फिल्म केजीएफ-2 को लेकर चर्चा में हैं। इस फिल्म में उनके किरदार की जमकर तारीफ की जा रही है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि केजीएफ-2 में अधीरा का रोल संजय दत्त को किस कारण से मिला?
हाल ही में एक इंटरव्यू में संजय दत्त ने बताया कि उन्हें इस फिल्म के लिए कैसे और क्यों अप्रोच किया गया और संजय दत्त को आखिर इस रोल में ऐसा क्या भाया कि उन्होंने इसके लिए तुरंत हां कर दी। संजय दत्त ने बताया कि उन्हें इस रोल के लिए एक दिन फोन आया कि केजीएफ के मेकर्स उन्हें चैप्टर 2 में कास्ट करना चाहते हैं। जिस पर संजय दत्त ने सामने से पूछा था कि वो ही क्यों तो उन्होंने कहा कि मेकर्स इस किरदार में केवल उन्हें ही लेना चाहते हैं। वहीं जब संजय दत्त ने इस किरदार के बारे में सुना तो उन्हें काफी पसंद आया। उनका कहना है कि अधीरा एक असाधारण किरदार है जिसे करने से वो इनकार कर ही नहीं पाए। साथ ही संजय दत्त ने ये भी रिवील किया कि ये पहला मौका था जो साउथ से उन्हें मिला और पहले ही मौके को वो ना नहीं कह सके। उन्होंने कहा कि यह चरित्र उतना ही मजबूत है, जितना “अग्निपथ” फिल्म में कांचा चीना का था।
आपको बता दें संजय दत्त का कैरेक्टर ‘अधीरा’ लोगों को दमदार लग रहा है। इस किरदार में जाने के लिए एक्टर ने ताबड़तोड़ मेहनत की है। फिल्म में संजय दत्त के स्टाइलिस्ट नवीन शेट्टी ने इस फिल्म में उनके लुक को लेकर बड़ा खुलासा किया है। नवीन ने ट्रेलर लॉन्च के बाद बताया है कि संजय इसे अपना सर्वश्रेष्ठ देना चाहते थे और फिल्म में खलनायक के रूप में बेहतरीन होकर दिखना चाहते थे। स्टाइलिस्ट ने यह भी दावा किया कि शूटिंग बहुत कष्टदायी हुआ करती थी और बाबा को रोजाना तैयार करने में उन्हें एक घंटा लग जाता था। अंत में, नवीन ने कहा कि संजय 25 किलो वजन वाले कवच पहना करते थे और हर दिन शूटिंग करते थे।
आपको बता दें फिल्म रिलीज के लिए पूरी तरह से तैयार है और इसे एक साथ पांच भाषाओं में रिलीज किया जाएगा। इसे कन्नड़, तेलुगू, तमिल, मलायलम और हिंदी में रिलीज किया जा रहा है। फिल्म में यश की आगे की कहानी देखने को लिए फैंस दिन गिन रहे हैं और ये इंतजार 14 अप्रैल को खत्म हो जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो