script ‘डर’ में शाहरुख से पहले आमिर खान करने वाले थे काम, फिर कैसे फिल्म से हो गए बाहर? | Know why Aamir Khan was replaced by Shah Rukh Khan in Darr | Patrika News

‘डर’ में शाहरुख से पहले आमिर खान करने वाले थे काम, फिर कैसे फिल्म से हो गए बाहर?

Published: Nov 17, 2021 11:47:10 am

Submitted by:

Archana Pandey

आमिर खान ने आईटीएमबी के एक शो में बताया था कि उन्हें फिल्म ‘डर’ की स्टोरी उन्हें बेहद पसंद थी। जो नेगेटिव रोल उन्हें ऑफर किया गया था, वो भी बेहद पसंद था।

Know why Aamir Khan was replaced by Shah Rukh Khan in Darr
Aamir and Shah Rukh Khan
नई दिल्ली। Know why Aamir Khan was replaced by Shah Rukh Khan in Darr: बॉलीवुड सुपस्टार आमिर खान (Aamir Khan) ने एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी हैं। जिसमें कयामत से कयामत तक, राजा हिन्दुस्तानी, दिल, इश्क, पीके, 3 इडियट्स, दंगल और लगान जैसी फिल्में शामिल हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं सन्नी देओल, शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) और जूही चावला की फिल्म ‘डर’में राहुल का नेगेटिव रोल सबसे पहले आमिर खान को ही दिया गया था। लेकिन इस कारण से वो फिल्म से बाहर हो गए थे।
‘डर’ की स्टोरी उन्हें बेहद पसंद थी
इस बात का खुलास खुद आमिर खान ने आईटीएमबी के एक शो में किया था। उन्होंने बताया था कि उन्हें फिल्म ‘डर’ की स्टोरी उन्हें बेहद पसंद थी। जो नेगेटिव रोल उन्हें ऑफर किया गया था, वो भी बेहद पसंद था। इसके अलावा यश चोपड़ा बहुत बड़े डायरेक्टर हैं तो उनके साथ काम करने में भी कोई दिक्कत नहीं थी। इन सबके बावजूद आमिर खान ने ‘डर’ इसलिए छोड़ दी क्योंकि डायरेक्टर ने उनकी एक शर्त नहीं मानी।
साथ में बैठाकर फिल्म की स्टोरी सुनाएं
यश चोपड़ा की उस शर्त के बारे में आमिर खान ने बताया था कि ‘मेरी एक पॉलिसी है, जब भी मैं वैसी फिल्म करता हूं, जिसमें दो या दो से ज्यादा हीरो होते हैं तो मैं डायरेक्टर से अनुरोध करता हूं कि वो हम लोगों को साथ में बैठाकर फिल्म की स्टोरी सुनाएं। ‘अंदाज अपना अपना’ फिल्म के डायरेक्टर ने भी मुझे और सलमान खान को एक साथ बैठाकर स्टोरी सुनाई थी। ये पॉलिसी वो इसलिए अपनाते हैं ताकि एक बार जब फिल्म की शूटिंग शुरु हो जाए तो कोई प्रोब्लम ना हो, लेकिन यश चोपड़ा ने आमिर की यह शर्त नहीं मानी और वो फिल्म से बाहर हो गये।
कहा जाता है कि आमिर ने ही इस फिल्म में दिव्या भारती की जगह हिरोइन के रूप में जूही चावला को कास्ट करने की सलाह डायरेक्टर को दी थी, जिसे मान भी लिया गया था। आमिर खान के छोड़ देने के बाद डायरेक्टर यश चोपड़ा ने इस फिल्म में एक नये कलाकार को लिया और उस कलाकार का नाम था ‘शाहरुख खान।’
यह भी पढ़ें

सलमान खान ने इस एक्टर को बताया मोस्ट ब्यूटीफुल मैन, बोले- मैंने हमेशा फॉलो किया

बता दें कि फिल्म ‘डर’ शाहरुख की पहली फिल्म थी, जिसमें वो नेगेटिव रोल निभा रहे थे और इस फिल्म से ‘किरण’ बोलने का उनका स्टाइल और नेगेटिव रोल काफी फेमस हुआ। फिल्म ‘डर’ ने शाहरुख को विलेन से हीरो बना दिया।

ट्रेंडिंग वीडियो