scriptKnow why Kareena Kapoor had to leave the film Kaho Na Pyaar Hai | तो अमीशा की जगह 'कहो ना प्यार में' नजर आती कपूर खानदान की ये बेटी, बीच में छोड़नी पड़ी थी फिल्म | Patrika News

तो अमीशा की जगह 'कहो ना प्यार में' नजर आती कपूर खानदान की ये बेटी, बीच में छोड़नी पड़ी थी फिल्म

'कहो ना प्यार है' साल 2000 की ब्लॉकबस्टर सुपरहीट फिल्म थी। ये फिल्म ऋतिक रोशन और अमीषा पटेल की डेब्यू फिल्म थी। इस फिल्म में ऋतिक डबल रोल निभाया था।

Updated: November 03, 2021 12:54:57 pm

नई दिल्ली: 'कहो ना प्यार है' साल 2000 की ब्लॉकबस्टर सुपरहीट फिल्म थी। ये फिल्म ऋतिक रोशन और अमीषा पटेल (Ameesha Patel) की डेब्यू फिल्म (Hrithik Roshan and Ameesha Patel's debut film) थी। इस फिल्म में ऋतिक (Hrithik Roshan) ने डबल रोल निभाया था। इस फिल्म को ऋतिक रोशन के पिता राकेश रोशन (Rakesh Roshan) ने निर्देशित किया था। आज हम आपको इस फिल्म से जुड़ी एक खास बात बता रहे है।
Because of this, Kareena Kapoor had to leave the film Kaho Na Pyaar He
Kaho Na Pyaar He
kaho_na_pyaar_1.jpgकरीना कपूर को कास्ट किया गया था

दरअसल अपनी पहली ही सुपरहीट फिल्म से नाम कमाने वाली अमीषा पटेल से पहले इस फिल्म के लिए करीना कपूर को कास्ट किया गया था। करीना ने फिल्म की शूटिंग शुरू कर दी थी । लेकिन फिर उन्होंने बीच में ही इस फिल्म को छोड़ दिया था । जिसका कारण था करीना कपूर की मां बबीता कपूर का राकेश रोशन से कोई मतभेद। जिसके कारण करीना को फिल्म छोड़नी पड़ी। जिसके बाद करीना कपूर को 'रिफ्यूजी' से डेब्यू किया था। इस फिल्म में उनके अपोजिट अभिषेक बच्चन नजर आए थे। ये फिल्म कुछ खास नहीं चली थी।
kareena.jpgपहले शाहरुख खान को ऑफर की गई थी

वहीं, ऋतिक के पहले शाहरुख खान को ऑफर की गई थी। लेकिन शाहरुख ने ये कहकर फिल्म करने से मना कर दिया था कि ये रोल सूट नहीं करेगा। इस फिल्म के लिए कोई छोटा लड़का होना चाहिए। तब शाहरुख ने ही राकेश रोशन को सुझाव दिया कि वो ऋतिक को इस फिल्म से लॉन्च करें। राकेश रोशन ने शाहरुख की बात मानी और अपने बेटे ऋतिक को लॉंच किया और रातों रात बना दिया स्टार।
यह भी पढ़ें

अगर शादी के लिए हां नहीं कहतीं नरगिस, तो फिल्म इंडस्ट्री छोड़कर ये काम करते सुनील दत्त

kaho_na_pyaar_3.jpgइस फिल्म को 102 अवॉर्ड मिले थे

बता दें कि उस समय इस फिल्म को 102 अवॉर्ड मिले थे। इसी के साथ इस फिल्म का नाम लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड में भी दर्ज किया गया है । शाहरुख खान और सलमान खान को अपने पूरे बॉलीवुड करियर में इतने अवॉर्ड्स नहीं मिले। जितने ऋतिक की इस फिल्म को मिले थे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

ज्ञानवापी मामले में काशी से दिल्ली तक सुनवाई: शिवलिंग की जगह सुरक्षित की जाए, नमाज में कोई बाधा न होAmarnath Yatra: सभी यात्रियों का 5 लाख का होगा बीमा, पहली बार मिलेगा RIFD कार्ड, गृहमंत्री ने दिए कई अहम निर्देशभीषण गर्मी के बीच फल-सब्जी हुए महंगे, अप्रैल में इतनी ज्यादा बढ़ी महंगाईCBI Raid के बाद आया केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम का बयान - 'CBI को रेड में कुछ नहीं मिला, लेकिन छापेमारी का समय जरूर दिलचस्प'कोरोना के कारण गर्भपात के केस 20% बढ़े, शिशुओं में आ रही विकृतिवाराणसी कोर्ट में का फैसला: अजय मिश्रा कोर्ट कमिश्नर पद से हटे, सर्वे रिपोर्ट पर सुनवाई 19 मई को, SC ने ज्ञानवापी पर हस्तक्षेप से किया इंकारGyanvapi: श्रीलंका जैसे हालात दे रहे दस्तक, इसलिए उठा रहे ज्ञानवापी जैसे मुद्दे-अजय माकनRajya Sabha polls: कौन है संभाजी राजे जिनको लेकर महाविकस आघाडी और बीजेपी में बढ़ा आंतरिक मतभेद
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.