scriptतो अमीशा की जगह ‘कहो ना प्यार में’ नजर आती कपूर खानदान की ये बेटी, बीच में छोड़नी पड़ी थी फिल्म | Know why Kareena Kapoor had to leave the film Kaho Na Pyaar Hai | Patrika News

तो अमीशा की जगह ‘कहो ना प्यार में’ नजर आती कपूर खानदान की ये बेटी, बीच में छोड़नी पड़ी थी फिल्म

locationनई दिल्लीPublished: Nov 03, 2021 12:54:57 pm

Submitted by:

Archana Pandey

‘कहो ना प्यार है’ साल 2000 की ब्लॉकबस्टर सुपरहीट फिल्म थी। ये फिल्म ऋतिक रोशन और अमीषा पटेल की डेब्यू फिल्म थी। इस फिल्म में ऋतिक डबल रोल निभाया था।

Because of this, Kareena Kapoor had to leave the film Kaho Na Pyaar He

Kaho Na Pyaar He

नई दिल्ली: ‘कहो ना प्यार है’ साल 2000 की ब्लॉकबस्टर सुपरहीट फिल्म थी। ये फिल्म ऋतिक रोशन और अमीषा पटेल (Ameesha Patel) की डेब्यू फिल्म (Hrithik Roshan and Ameesha Patel’s debut film) थी। इस फिल्म में ऋतिक (Hrithik Roshan) ने डबल रोल निभाया था। इस फिल्म को ऋतिक रोशन के पिता राकेश रोशन (Rakesh Roshan) ने निर्देशित किया था। आज हम आपको इस फिल्म से जुड़ी एक खास बात बता रहे है।
kaho_na_pyaar_1.jpg
करीना कपूर को कास्ट किया गया था

दरअसल अपनी पहली ही सुपरहीट फिल्म से नाम कमाने वाली अमीषा पटेल से पहले इस फिल्म के लिए करीना कपूर को कास्ट किया गया था। करीना ने फिल्म की शूटिंग शुरू कर दी थी । लेकिन फिर उन्होंने बीच में ही इस फिल्म को छोड़ दिया था । जिसका कारण था करीना कपूर की मां बबीता कपूर का राकेश रोशन से कोई मतभेद। जिसके कारण करीना को फिल्म छोड़नी पड़ी। जिसके बाद करीना कपूर को ‘रिफ्यूजी’ से डेब्यू किया था। इस फिल्म में उनके अपोजिट अभिषेक बच्चन नजर आए थे। ये फिल्म कुछ खास नहीं चली थी।
kareena.jpg
पहले शाहरुख खान को ऑफर की गई थी

वहीं, ऋतिक के पहले शाहरुख खान को ऑफर की गई थी। लेकिन शाहरुख ने ये कहकर फिल्म करने से मना कर दिया था कि ये रोल सूट नहीं करेगा। इस फिल्म के लिए कोई छोटा लड़का होना चाहिए। तब शाहरुख ने ही राकेश रोशन को सुझाव दिया कि वो ऋतिक को इस फिल्म से लॉन्च करें। राकेश रोशन ने शाहरुख की बात मानी और अपने बेटे ऋतिक को लॉंच किया और रातों रात बना दिया स्टार।
यह भी पढ़ें

अगर शादी के लिए हां नहीं कहतीं नरगिस, तो फिल्म इंडस्ट्री छोड़कर ये काम करते सुनील दत्त

kaho_na_pyaar_3.jpg
इस फिल्म को 102 अवॉर्ड मिले थे

बता दें कि उस समय इस फिल्म को 102 अवॉर्ड मिले थे। इसी के साथ इस फिल्म का नाम लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड में भी दर्ज किया गया है । शाहरुख खान और सलमान खान को अपने पूरे बॉलीवुड करियर में इतने अवॉर्ड्स नहीं मिले। जितने ऋतिक की इस फिल्म को मिले थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो