इंजीनियरिंग छोड़ जब Sushant सपनों को पूरा करने आए थे मुंबई, जानें एक्टर से जुड़ी 11 बड़ी दिलचस्प बातें

By: Shweta Dhobhal
| Published: 16 Jan 2021, 09:40 PM IST
इंजीनियरिंग छोड़ जब Sushant सपनों को पूरा करने आए थे मुंबई, जानें एक्टर से जुड़ी 11 बड़ी दिलचस्प बातें
Known Unknown Facts Related To Sushant Singh Rajput

  • 21 जनवरी को है अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ( Sushant Singh Rajput Birthday ) का जन्मदिन
  • इंजीनियरिंग छोड़ मुंबई आए थे सपनों को पूरा करने
  • 14 जून 2020 को घर पर पाए गए थे मृत

नई दिल्ली। साल 2020 ने सभी को बहुत दुख दिया है। फिर चाहे वजह महामारी कोरोनावायरस ( Coronavirus ) हो, या फिर बॉलीवुड अभिनेताओं और अभिनेत्रियों का अचानक से चले जाना हो। 14 जून 2020 में महज 34 साल की उम्र में सुशांत सिंह राजपूत ( Sushant Singh Rajput Death ) की मौत ने सबको हिलाकर रख दिया। महीनों बाद भी उनके फैंस सुशांत के वापस आने का इंतजार कर रहे हैं। 21 जनवरी को अभिनेता का जन्मदिन ( Sushant Singh Rajput Birthday ) होता है। चलिए एक बार फिर सुशांत से जुड़ी कुछ बातों को आपको बतातें हैं।

Sushant Singh Rajput

1. सुशांत का जन्म

सुशांत सिंह राजपूत का जन्म 21 जनवरी 1986 में बिहार के पटना में हुआ था। वह काफी मेहनती किस्में के शख्स थे। उन्होंने इंजीनिरयरिंग में पढ़ाई की थी, लेकिन तीसरे साल उन्होंने कॉलेज को छोड़ मुंबई की तरफ आना पसंद किया।

यह भी पढ़ें- मां के शव के पास रोती हुईं Salim Khan को मिली थीं अर्पिता, गोद लेकर रातों रात बदल दी तकदीर

 

Sushant Singh Rajput

2. सुशांत का परिवार

सुशांत की चार बहनों के इकलौते भाई थे। उनके पिता एक सरकारी कर्मचारी हैं। वहीं 12वीं कक्षा में जब सुशांत पढ़ते थे। तभी उनकी मां का देहांत हो गया था। जिसके बाद से वह काफी परेशान हो और खुद को अकेला महसूस करते थे। बताया जाता है कि सुशांत अपनी मां के बेहद करीब थे।

Sushant Singh Rajput

3. पढ़ाई में थे बहुत होशियार

सुशांत पढ़ाई में काफी अव्वल थे वो इंजीनियरिंग एंट्रेंस एग्जाम में टॉप 10 स्टूडेंट में से एक रहे थे । इसके अलावा सुशांत ने फिजिक्स में international physics olympiad एग्जाम में भी टॉप किया था ।

 

यह भी पढ़ें- काले हिरण मामले में Salman Khan को कोर्ट से 16वीं बार मिली हाजिरी माफी, 6 फरवरी को फिर होगी सुनवाई

Sushant Singh Rajput

4. बैकग्राउंडर से किया करियर शुरू

फिल्मी करियर की शुरूआत में सुशांत ने बहुत संघर्षों का सामना किया। उन्होंने अपने करियर की शुरूआत बैकग्राउंड डांसर की । जी हां, हम सडांभी ही यह बात जानते हैं कि सुशांत को डांस से बेहद ही प्यार था। यही नहीं उन्होंने बैकग्राउंडर डांसर के तौर पर एक्ट्रे्स ऐश्वर्या राय बच्चन संग भी डांस किया।

Sushant Singh Rajput

5. पहला टीवी शो

सुशांत हमेशा से ही खुद को बदलने में विश्वास रखते थे। तभी उन्होंने बैकग्राउंडर डांसर के बाद एक्टिंग में हाथ अजमाना जरुरी समझा। उन्होंने कई टीवी सीरियल में काम किया। सुशांत का पहला टीवी सीरियल 'किस देश में है मेरा' था। लेकिन उनकी जिंदगी का सबसे सुपरहिट शो था पवित्र रिश्ता। जिसने रातों रात उन्हें स्टार बना दिया। पवित्र रिश्ता से सुशांत को मानव के नाम से हर घर-घर में पहचान मिली और इसी शो से उनकी जिंदगी में अंकिता लोखंड़े की भी एंट्री हुई।

Sushant Singh Rajput

2013 में किया बॉलीवुड डेब्यू

6. सीरियल में काम करने के बाद सुशांत को फिल्मों में काम करने का मौका मिला। 2013 में उनकी फिल्म काय पो छे रिलीज़ हुई। जिसके साथ उन्होंने अपना बॉलीवुड डेब्यू किया। फिल्म में सुशांत का किरदार सभी को बहुत पसंद आया। इसी फिल्म के साथ सुशांत का फिल्मी करियर रफ्तार से आगे बढ़ने लगा।

Sushant Singh Rajput

धोनी का निभाया किरदार


7. 2016 में सुशांत ने भारतीय क्रिकेटर एम एस धोनी की बायोपिक में काम किया। जिसमें वह धोनी की भूमिका निभाते हुए नज़र आए। सुशांत ने धोनी के किरदार में ढलने के लिए खूब मेहनत की। वहीं जब वह स्क्रीन पर आए तो धोनी और उनमें फर्क करना दर्शकों के लिए मुश्किल सा हो गया। फिल्म के लिए सुशांत को जमकर सरहाना मिली।

Sushant Singh Rajput

IIFA अवार्ड में हुआ विवाद

8. IIFA अवार्ड के लिए सुशांत सिंह राजपूत और शाहिद कपूर को नॉमिनेट किया गया था। जिसमें शाहिद कपूर को अवॉर्ड दिया गया। जिसके बाद सुशांत ने अपने ट्विटर हैंडल से आईफा को टैग करते 'हाहाहा' लिखते हुए पोस्ट किया। जिसके बाद खूब विवाद हुआ था।

Sushant Singh Rajput

9. फिल्मों में आने के बाद अंकिता संग हुआ ब्रेकअप

अंकिता लोखंडे संग खुलेआम प्यार का इजहार करने वाले सुशांत सिंह राजपूत ने फिल्मों में आने के बाद अंकिता का साथ छोड़ दिया। आए दिन दोनों के बीच तनाव की खबरें सामने आती ही रहती थीं। वहीं एक दिन कपल के ब्रेकअप की खबरों ने भी सबको हैरान कर दिया। सुशांत और अंकिता के अलग होने से उनके फैंस भी कभी दुखी नज़र आए।

Sushant Singh Rajput

10. रिया चक्रवर्ती को बनाया गर्लफ्रेंड

अंकिता संग ब्रेकअप होने के बाद सुशांत का नाम कई एक्ट्रेसेस संग जुड़ा। जिसमें कृति सेनन, सारा अली खान और रिया चक्रवर्ती शामिल थीं। काफी समय से सुशांत रिया चक्रवर्ती को डेट कर रहे थे। यही वजह है कि जब सुशांत की मौत हुई तो रिया को काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा। यहां तक कि सुशांत के परिवार वालों तक ने रिया पर उनके बेटे की हालत खराब करने और उन्हें परेशान करने के गंभीर आरोप लगाए।

Sushant Singh Rajput

ट्रेंड हुआ #JusticeForSushantSinghRajput

11.सुशांत की मौत की खबर से उनका परिवार ही नहीं बल्कि उनके कई फैंस भी पूरी तरह से टूट गए थे। उनके फैंस ने अभिनेता को इंसाफ दिलाने के लिए पूरी कोशिश की। सुशांत को न्याय दिलाने के लिए सोशल मीडिया पर #JusticeForSushantSinghRajput भी खूब ट्रेंड हुआ।