किडनी फेल होने के कारण Laxmikant Berde की हुई थी मौत, फूट-फूटकर रोए थे सलमान खान

By: Shweta Dhobhal
| Published: 26 Oct 2020, 02:07 PM IST
किडनी फेल होने के कारण Laxmikant Berde की हुई थी मौत, फूट-फूटकर रोए थे सलमान खान
Late Acot Laxmikanth Berde Birthdat Special

  • दिवंगत अभिनेता Laxmikant Berde का है आज जन्मदिन
  • अभिनेता Salman Khan संग की कई सुपरहिट फिल्में
  • गुर्दे की बीमारी के चलते 2004 में हो गया था अभिनेता का देहांत

नई दिल्ली। गुज़रे जमाने के कॉमेडियन और अभिनेता लक्ष्मीकांत बेर्डे ( Laxmikanth Berde ) का जन्मदिन है। बेशक आज वह हमारे साथ इस दुनिया में मौजूद नहीं है, लेकिन आज भी उन्हें उनके बेहतरीन अभिनय के लिए याद किया जाता है। कई सुपरहिट फिल्में आज भी उनकी कॉमेडी की वजह से ही जानी जाती हैं। उन्होंने अपने जमाने के कई बड़ी हस्तियों संग काम किया है। जिसमें से एक नाम है एक्टर सलमान खान का। सलमान की पुरानी फिल्मों पर अगर गौर फरमाएंगे तो आप पाएंगे कि उनकी और लक्ष्मीकांत की जोड़ी उस वक्त की सुपरहिट जोड़ी थी।

laxmikant berde

संघर्षों से भरा जीवन

दिवंगत अभिनेता को बचपन से ही एक्टिंग का शौक था। उनका बचपन और फिल्मी सफर काफी संघर्षों से भरा रहा। उन्होंने अपना एक्टिंग करियर एक प्रोडक्शन हाउस में काम करते हुए शुरू किया था। उन्होंने कई मराठी फिल्मों में काम किया और समय के साथ-साथ वह कॉमेडी किंग के रूप में प्रसिद्ध हो गए।

यह भी पढ़ें- Sonu Sood के नाम पर शख्स ने खोली मोबाइल फोन की दुकान, अभिनेता ने ट्वीट कर पूछा मजेदार सवाल

laxmikant berde

लक्ष्मीकांत की पहली फिल्म

लक्ष्मीकांत ने सुपरहिट फिल्म 'मैंने प्यार किया' से बॉलीवुड में डेब्यू में किया था। इस फिल्म में उन्होंने नौकर का रोल अदा किया था। साथ ही फिल्म में उनके साथ सलमान खान और भाग्यश्री दिखाई दी थीं। इस फिल्म में दर्शकों को उनकी एक्टिंग इतनी पसंद आई कि फिर वह साजन, बेटा, अनाड़ी और कई सुपरहिट्स फिल्मों में दिखाई दिए।

यह भी पढ़ें- लॉकडाउन के दौरान ये पांच अभिनेत्रियां हुई प्रेग्नेंट, जल्द होगी घर में नन्हे मेहमान की एंट्री

laxmikant berde

सलमान संग लक्ष्मीकांत की दोस्ती

फिल्मों में सलमान के साथ काम करते-करते दोनों के बीच को-एक्टर से भी ज्यादा का रिश्ता बनने लगा। दोनों साथ में काफी समय बिताया करते थे और देखते ही देखते दोनों एक-दूसरे की जिगरी दोस्त बन गए। बताया जाता है कि लक्ष्मीकांत की मौत की खबर सुनकर वह पूरी तरह से टूट गए थे। वह उनकी मौत पर फूट-फूटकर रोए थे।

laxmikant berde

लक्ष्मीकांत बेर्डे ने की थी दो शादियां

अभिनेता ने मराठी हीरोइन संग शादी की थी। रूही बेर्डे संग लक्ष्मीकांत ने सात फेरे लिए थे, लेकिन उनका यह रिश्ता ज्यादा समय तक नहीं चल पाया। शादी के कुछ समय बाद अभिनेता प्रिया अरुण को अपना दिल बैठे और उन्हीं के साथ रहने लगे। उनके साथ उनके दो बच्चे भी हुए। दोनों ने ही अपनी शादी को छुपाकर रखा था।

laxmikant berde

गुर्दे की बीमारी से हुआ निधन

साल 2004 में लक्ष्मीकांत ने अपनी बीमारी के सामने हार मान ली और उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया। बताया जाता है कि वह गुर्दे की बीमारी से ग्रस्त हो चुके थे। काफी लंबे समय तक उनका इलाज चलता रहा। लेकिन वह ठीक नहीं हो पाए। लक्ष्मीकांत के अंतिम संस्कार में बॉलीवुड की कई बड़ी हस्तियां शामिल हुई थी। साथ ही मराठी फिल्म जगत के कई कलाकार भी उनकी अंतिम यात्रा का हिस्सा बने थे।

Salman Khan