कियारा आडवाणी की इस हरकत से भड़का सिख समुदाय, गंभीर आरोप लगाते हुए भेजा कानूनी नोटिस

By: Shaitan Prajapat
| Updated: 09 Mar 2020, 05:52 PM IST
कियारा आडवाणी की इस हरकत से भड़का सिख समुदाय, गंभीर आरोप लगाते हुए भेजा कानूनी नोटिस
kiara advani

मनजिंदर सिंह ने एक ट्वीट कानूनी नोटिस की तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा, 'नेटिफ्लिक्स, करण जौहर और रुची नरेन को कानूनी नोटिस भेज दिया है। नेट्फ्लिक्स पर आई ....

बॉलीवुड एक्ट्रेस कियारा आडवाणी इन दिनों अपनी फिल्म 'Guilty' को लेकर सुर्खियों में छाई हुई हैं। हाल ही में गिलटी नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीमिंग होते ही विवादों में फंस गई। अकाली दल के नेता व दिल्ली सिख गुरुद्वारा मैनेजमेंट कमेटी के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप लगााया हैं। इसके साथ ही उन्होंने फिल्म के प्रोड्यूसर, मेकर और नेटफ्लिक्स को कानूनी नोटिस भेजते हुए बिना शर्त माफी मांगने को कहा है। सिरसा इस फिल्म को देखने के बाद काफी आहत हुए हैं। उन्होंने फिल्म के मेकर्स को निट्स भेजने के साथ ही सोशल मीडिया पर भी फिल्म में दिखाए गए दृश्यों और किरदार के नाम को लेकर काफी आक्रोश दिखाया है।

kiara advani

मनजिंदर सिंह ने एक ट्वीट कानूनी नोटिस की तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा, 'नेटिफ्लिक्स, करण जौहर और रुची नरेन को कानूनी नोटिस भेज दिया है। नेट्फ्लिक्स पर आई फिल्म 'गिलटी' में जानबूझकर सिख धर्म मानने वालों की भावनाओं को आहत किया गया है। इसमें 'ननकी' नाम की छवि खराब करने की कोशिश की गई है।' कानूनी नोटिस में कहा गया है कि फिल्म में मुख्य किरदार निभा रहीं कियारा आडवाणी का नाम 'ननकी' रखा गया है। 'ननकी' स्मोकिंग करती, शराब पीती, शारीरिक सबंध बनाती, ड्रग्स आदि में लिप्त नजर आई। आपको बता दें कि ननकी' नाम सिख धर्म में बेहद सम्मान का विषय है। सिख इतिहास में इस नाम का अलग महत्व है।

नोटिस में कहा गया कि ऐसे में किसी फिल्म की सबसे मुख्य कलाकार का नाम ननकी रखकर उसे ड्रग्स, सिगरेट, शराब और शारीरिक संबंधों में डूबा हुआ दिखाना एक आपराधिक मामला है. इससे सिख धर्म के मानने वालों की धार्मिक भावना को ठेंस पहुंची है। इस फिल्म को नेटफ्लिक्स व दूसरे माध्यमों से डिलीट की जानी चाहिए और इसके किसी तरह के प्रदर्शन पर भी रोक लगनी चाहिए। साथ ही फिल्‍म के मेकर, निर्माता और ब्रॉडकॉस्टर को भी सिख समुदाय से बिना शर्त माफी मांगनी चाहिए। ऐसा ना करने पर सिरसा ने और गंभीर कार्रवाई की चेतावनी दी है।

kiara advani
Kiara Advani Kiara Advani latest news Kiara Advani news