एक्ट्रेसेस ही नहीं इन पुरुष कलाकारों ने भी सुनाई अपने साथ हुई आपबीती

By: पवन राणा
| Published: 19 Apr 2021, 06:01 PM IST
एक्ट्रेसेस ही नहीं इन पुरुष कलाकारों ने भी सुनाई अपने साथ हुई आपबीती
,

हॉलीवुड से लेकर बॉलीवुड तक कलाकारों ने अपनी आपबीती 'मीटू मूवेंट' के दौरान सुनाई। इस दौरान कुछ पुरुष कलाकार भी सामने आए थे। इनमें कुछ के साथ करीब-करीब यौन शोषण होते-होते बच गया, तो कुछ को इसका दर्द सहना पड़ा।

मुंबई। हॉलीवुड में शुरू हुए 'मीटू मूवमेंट' में बॉलीवुड की कई अभिनेत्रियां भी आगे आईं और अपने साथ हुए यौन शोषण की घटनाओं को सार्वजनिक किया। उनके खुलासों से पूरे देश में हंगामा खड़ा हो गया। एक के बाद एक कई बड़े नाम आए और सोशल मीडिया पर उनके बारे में बहुत कुछ कहा गया। मीटू की इस आंधी में कुछ पुरुष कलाकारों ने भी अपनी आपबीती सुनाई। आइए जानते हैं कौन हैं वे पुरुष कलाकार जिन्होंने हिम्मत कर सुनाई अपनी कहानीः

राहुल रामकृष्ण:

rahul_ramkrishanan.png

( Photo Credit: instagram.com/weirddivide/ )

पॉपुलर मूवी ’अर्जुन रेड्डी’ के कलाकार राहुल रामकृष्ण ने भी इसी तरह का भयानक अनुभव किया है। एक्टर ने अपने ट्विटर अकांउट पर इस घिनौनी घटना को शेयर किया। उन्होंने लिखा,’बचपन में मेरा रेप हुआ था। मैं नहीं जानता कि मेरे इस दुख के बारे में, मैं इसके अलावा और क्या कहूं। क्योंकि मेरे बारे में, मैं यही जानता हूं...वो सब बहुत दर्द देता है। मेरे साथ हुए अपराध के साथ मैं जिया। कभी न्याय नहीं मिला। केवल कुछ समय की राहत ही मिली। अपने पुरुषों को अच्छा व्यवहार करना सीखाएं। बहादुर बनें और इसे सामाजिक बेड़ी को तोड़ें।'

 

रणवीर सिंह:

ranveer_singh.png

रणवीर सिंह ने एनडीटीवी को दिए एक इंटरव्यू में अपने साथ बीती एक घटना के बारे में बताया। एक्टर ने कहा कि कास्टिंग काउच एक सच्चाई है। ऐसा कहते हुए एक्टर ने बताया कि एक बार मैं मुंबई के अंधेरी में अपने पोर्टफोलियो के साथ गया। मैंने उस आदमी को पोर्टफोलियो सौंपा। लेकिन उसने इसे साइड में रख दिया। बाद में मुझे मालूम चला कि वह तो मेरे में इंटरेस्टेड था। जब मैंने मना किया तो वह एक दिल टूटे हुए प्रेमी की तरह नाराज हो गया।

यह भी पढ़ें: अली जफर पर यौन शोषण का आरोप लगाने वाली सिंगर को होगी सजा, बॉलीवुड की कई हस्तियों पर लग चुका है यह आरोप

राजीव खंडेलवाल:

rajeev_khandelwal.png

( Photo Credit: instagram.com/simplyrajeev/ )

टीवी से बॉलीवुड में जगह बनाने वाले कलाकार राजीव खंडेलवाल ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि उन्हें एक फिल्ममेकर ने मूवी के लिए अपने घर स्थित कार्यालय बुलाया। फिल्ममेकर ने बिना स्क्रीप्ट दिए हां करने की बात कही। इस पर राजीव ने मना कर दिया। इसके बाद दूसरी मीटिंग में फिल्ममेकर ने राजीव को उनके कमरे में चलने को कहा। तब राजीव को यह बताकर पीछा छुड़ाना पड़ा कि उनकी गर्लफ्रेंड है और वे ऐसे व्यक्ति नहीं हैं। ऐसा कहने पर उन्होंने राजीव का करियर बर्बाद करने की धमकी दे दी थी।

साकिब सलीमः

 

saqib_salim.png

( Photo Credit: instagram.com/saqibsaleem/ )

’रेस 3’ एक्टर साकिब सलीम ने भी अपने साथ बीती घटना का जिक्र एक इंटरव्यू में किया था। साकिब ने बताया कि यह तब हुआ जब वह 21 साल के थे और काम ढूंढ़ रहे थे। साकिब ने बताया कि काम के सिलसिले में उनसे मिले एक व्यक्ति ने उनकी पेंट में हाथ डालने की कोशिश की। साकिब ने तुरंत उस व्यक्ति को फटकारा और अपना काम करने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि इससे मैं डर गया, लेकिन पीछे नहीं हटा और काम की तलाश जारी रखी।

यह भी पढ़ें: अनुराग कश्यप पर अभिनेत्री ने लगाया यौन शोषण का आरोप, प्रधानमंत्री से लगाई मदद की गुहार

 

टैरी क्रूजः

terry_cruze.png

( Photo Credit: instagram.com/terrycrews/ )

'ब्रुकलिन 99’ कॉमेडी षो और अन्य पॉपुलर हॉलीवुड मूवीज के लिए जाने जाने वाले एक्टर टैरी क्रूज ने कुछ साल पहले खुलासा किया था कि एक हॉलीवुड एग्जीक्यूटिव ने उनकी पत्नी के सामने उनके प्राइवेट पार्ट को जोर से छू लिया था। जब ये पति-पत्नी उसकी हरकत से चौंके, तो वह कुटिलता से हंसने लगा। टैरी इसका विरोध करना और उसे सबक सीखाना चाहते थे, लेकिन बदनामी और जेल जाने के डर से नहीं बताया। हालांकि बाद में उसी व्यक्ति ने उनसे माफी भी मांग ली थी।

ब्रेंडन फ्रासेरः

brendan_fraser.png

( Photo Credit: instagram.com/brendan__fraser )

’जॉर्ज ऑफ द जंगल’ फेम एक्टर ब्रेंडन फ्रासेर ने 2018 में मीटू मूवमेंट के दौरान खुलासा किया था कि हॉलीवुड फॉरने प्रेस के प्रसीडेंट फिलिप्स ब्रेक ने 2003 में उनके साथ अजीब हरकत की। एक कार्यक्रम के दौरान फिलिप्स उनसे मिलने आए और इसी दौरान ब्रेंडन के पीछे के हिस्से को पकड़ कर अंगुलियां चलाने लगे। जीक्यू मैगजीन को दिए इंटरव्यू में ब्रेंडन ने बताया कि मैं खुद को एक बच्चे की तरह महसूस कर रह था और रोना चाहता था। हालांकि अपनी इस हरकत पर फिलिप्स ने कहा था कि वह ब्रेंडन से मजाक कर रहे थे।