Mithun Chakraborty Birthday: शादीशुदा होते हुए भी श्रीदेवी को चाहने लगे थे मिथुन चक्रवर्ती

By: Sunita Adhikari
| Published: 16 Jun 2021, 11:24 AM IST
Mithun Chakraborty Birthday: शादीशुदा होते हुए भी श्रीदेवी को चाहने लगे थे मिथुन चक्रवर्ती
Mithun Chakraborty

बॉलीवुड के दिग्गज एक्ट्रेस मिथुन चक्रवर्ती आज अपना 70वां जन्मदिन मना रहे हैं। उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको बताते हैं कि मिथुन और श्रीदेवी की लव स्टोरी के बारे में-

नई दिल्ली। डिस्को डांसर मिथुन चक्रवर्ती ने अपने जमाने में कई शानदार फिल्मों में काम किया है। उनकी फिल्मों को काफी पसंद किया जाता था। वहीं, उनकी एक्टिंग के लाखों दीवाने हैं। आज मिथुन चक्रवर्ती अपना 70वां जन्मदिन मना रहे हैं। उनका जन्म 16 जून, 1950 को कोलकाता में हुआ था। उनका असली नाम गौरांग चक्रवर्ती है। लेकिन इस नाम को उन्होंने कभी फिल्मों में इस्तेमाल नहीं किया। बिना किसी फिल्मी बैकग्राउंड और गॉडफादर के अपनी मेहनत के दम पर मिथुन ने इंडस्ट्री में बड़ा मुकाम हासिल किया है।

ये भी पढ़ें: जब अक्षय कुमार ने पुरुषों के 'कामुक' होने के बारे में दिया था विवादास्पद बयान

नक्सली विचारधारा के थे करीब
कम ही लोग जानते हैं कि फिल्मों में कदम रखने से पहले मिथुन चक्रवर्ती नक्सली विचारधारा के करीब थे। परिवार के दवाब के कारण उन्होंने नक्सलवाद से दूरी बनाई और फिल्मों में कदम रखा। साल 1976 में रिलीज हुई फिल्म 'मृगया' से मिथुन ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की। इस फिल्म में जबरदस्त एक्टिंग के लिए उन्होंने सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया। पहली फिल्म के बाद मिथुन ने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया। लेकिन प्रोफेशनल लाइफ से ज्यादा मिथुन अपनी पर्सनल लाइफ के चलते सुर्खियों में रहे।

गुपचुप तरीके से रचाई शादी
मिथुन चक्रवर्ती का नाम उनकी को-स्टार रंजीता, योगिता बाली, सारिका जैसी एक्ट्रेसेस के साथ जुड़ा लेकिन श्रीदेवी के साथ उनके रिश्ते ने काफी सुर्खियां बटोरी। साल 1984 में रिलीज हुई फिल्म 'जाग उठा इंसान' में मिथुन और श्रीदेवी ने पहली बार साथ में काम किया। इस फिल्म की शूटिंग के दौरान ही दोनों के अफेयर की खबरें आने लगीं। खबरें तो ऐसी भी थीं कि दोनों ने गुपचुप तरीके से शादी कर ली थी। कहा जाता है कि दोनों इतने ज्यादा करीब आ गए थे कि श्रीदेवी चाहती थीं कि मिथुन अपनी पत्नी को तलाक देकर उनसे शादी कर लें।

ये भी पढ़ें: इन बॉलीवुड सेलेब्स से हुई ऐसी 'गलतियां' कि प्रतिष्ठा को पहुंचा नुकसान, पिछड़ गए करियर में

योगिता ने की खुदकुशी की कोशिश
मिथुन और श्रीदेवी हर हाल में शादी करने वाले थे। लेकिन शादी से पहले उनकी एक शर्त थी। वह चाहती थीं कि शादी से पहले मिथुन पत्नी योगिता बाली को तलाक दें। इसके बाद ही वह उनसे शादी करेंगे। ऐसे में मिथुन योगिता पर तलाक के लिए दवाब बनाने लगे। कहा जाता है कि जब योगिता को दोनों के बारे में पता चला तो उन्होंने आत्महत्या करने की कोशिश की। इस घटना से मिथुन बुरी तरह डर गए और उन्होंने श्रीदेवी से दूरी बना ली। मिथुन से अलग होने के बाद श्रीदेवी ने 8 साल बड़े बोनी कपूर से शादी कर ली।