इन बॉलीवुड सेलेब्स से हुई ऐसी 'गलतियां' कि प्रतिष्ठा को पहुंचा नुकसान, पिछड़ गए करियर में

By: पवन राणा
| Published: 15 Jun 2021, 11:05 PM IST
इन बॉलीवुड सेलेब्स से हुई ऐसी 'गलतियां' कि प्रतिष्ठा को पहुंचा नुकसान, पिछड़ गए करियर में
,

बॉलीवुड के कुछ सेलेब्स को शुरूआती सफलता तो मिली, लेकिन उनके विवादों में पड़ने के चलते उनकी प्रतिष्ठा को धक्का लगा। इसके परिणामस्वरूप उनका करियर ठहर सा गया। जब उन्होंने वापसी की कोशिश की, तो उतनी सफलता हाथ नहीं लगी।

मुंबई। बॉलीवुड इंडस्ट्री के कई स्टार्स ऐसे हैं जिनके करियर की शुरूआत काफी अच्छी रही। इंडस्ट्री और फैंस उनके काम को सराहने लगे और लोकप्रियता बढ़ने लगी। ऐसे सेलेब्स में से कुछ के मामले ऐसे हैं कि इस शुरूआती सफलता के बाद वे कुछ ऐसे विवादों/कानूनी पचड़ों में फंसे की, उनकी प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचा। इसका नतीजा ये भी हुआ कि उनका करियर चौपट हो गया। ऐसा नहीं है कि विवादों के धुंधले पड़ जाने के बाद उन्होंने वापसी की कोशिश नहीं की, लेकिन पहले जैसी सफलता हाथ नहीं लगी। आइए जानते हैं ऐसे ही सेलेब्स के बारे में:

 

शाइनी आहूजा

controversy-shiney_ahuja.png

बॉलीवुड अभिनेता शाइनी आहूजा एक उभरते कलाकार के रूप में फिल्मों में जगह बना रहे थे। शुरूआती कुछ फिल्मों में बाद ही साल 2011 में उनके घर पर काम करने वाली बाई ने उन पर बलात्कार का आरोप लगाया था। इससे मामले में उन्हें 7 साल की सजा सुनाई गई। इसके बाद 2015 में उन्होंने 'वेलकम बैक' मूवी से इंडस्ट्री में वापसी की कोशिश की, लेकिन दर्शकों की स्वीकार्यता उन्हें नहीं मिली। अब वे फिल्मों से बेहद दूर है।

यह भी पढ़ें: ये अभिनेत्रियां जिनका जुड़ा अंडरवर्ल्ड डॉन के साथ नाम

 

अमन वर्मा

controversy-aman_verma.png

अमन वर्मा का नाम एक जमाने में टीवी इंडस्ट्री में बहुत बड़ा था। उनकी आवाज, अंदाज और पर्सनैलिटी से दर्शक काफी प्रभावित थे। उन्होंने 'खुल जा सिम सिम' जैसा टीवी गेम शो होस्ट किया और कई शोज में भूमिकाएं अदा की। हालांकि एक समाचार चैनल के स्टिंग ऑपरेशन में अभिनेता एक लड़की को काम दिलाने के बहाने समझौता करने की बात कहते नजर आए।

 

विजय राज

controversy-vijay_raj.png

अभिनेता विजय राज एक बार नशीली दवाओं को रखने के आरोप में पकड़े गए थे। साल 2005 में विजय राज को कथित रूप से अबू धाबी पुलिस ने नशीली दवाओं के साथ पकड़ा था। साल 2020 में भी अभिनेता को एक क्रू मेंबर का यौन उत्पीड़न करने आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

विस्तार से पढ़ें: छेड़खानी का आरोप में Vijay Raj की हुई गिरफ्तारी, सह-महिला कलाकार ने दर्ज कराई FIR

शक्ति कपूर

controversy-shakti_kapoor.png

अमन वर्मा की ही तरह अभिनेता शक्ति कपूर भी एक टीवी स्टिंग में यौन संबंध बनाने की मांग करते पकड़े गए। इंडिया टीवी की एक क्लिप में शक्ति कपूर एक रिपोर्टर को यह कहते सुने गए,'मैं तुमसे प्यार करना चाहता हूं ... और अगर आप इस लाइन (फिल्म उद्योग) में आना चाहते हैं, तो आपको वह करना होगा जो मैं आपको करने के लिए कह रहा हूं।' इसके बाद एक्टर ने कुछ ऐसे नाम गिनाए, जोकि उनके अनुसार काम के लिए समझौता करने को तैयार हुईं थीं।

 

मंदाकिनी

controversy-mandakini.png

अभिनेत्री मंदाकिनी को 'राम तेरी गंगा मैली' फिल्म और उनके गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम से कथित अफेयर के लिए जाना जाता है। 90 के दशक के प्रारंभ में एक्ट्रेस की कुछ तस्वीरें गैंगस्टर के साथ सामने आ गईं। इससे उनके गैंगस्टर से सम्पर्क और कथित प्यार की खबरें तेजी से फैलने लगीं। इससे उनके करियर पर बुरा असर पड़ा। हालांकि एक्ट्रेस ने वापसी की बहुत कोशिशें की, लेकिन सफलता नहीं मिली।