scriptMithun Chakraborty को आया करता था आत्महत्या का ख्याल, बोले – ‘उन दिनों नहीं बचा था कोई रास्ता’ | Mithun Chakraborty On His Struggle Days and Idea Of Suicide | Patrika News

Mithun Chakraborty को आया करता था आत्महत्या का ख्याल, बोले – ‘उन दिनों नहीं बचा था कोई रास्ता’

Published: Jul 25, 2022 12:41:44 pm

Submitted by:

Vandana Saini

एक्टर मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) आज के समय में इंडस्ट्री के दिग्गज स्टार्स में गिने जाते हैं, लेकिन उन्होंने अपने इंटरव्यू में बताया था कि ‘एक समय ऐसा आ गया था कि उनके मन में आत्महत्या करने का मन किया करता था’.

Mithun Chakraborty को आया करता था आत्महत्या का ख्याल

Mithun Chakraborty को आया करता था आत्महत्या का ख्याल

80 के दशक में बॉलीवुड से लेकर अपने फैंस के दिलों पर राज करने वाले और एक्शन स्टार के तौर पर पहचान बनाने वाले एक्टर मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) ने कई हिट फिल्मों में काम किया है. एक समय था, जब इसी इंडस्ट्री में बने टीक पाने के लिए उनको काफी संघर्ष भी करना पड़ा था, जिसके बाद उनको आज ‘डिस्को डांसर’ (Disco Dancer) के नाम से पहचाने जाने लगे, लेकिन उनके फैंस इस बात से आज भी अंजान है कि इंडस्ट्री में अपने शुरूआत दिनों में उनके मन में बेहद गलत ख्याल आया करते थे. अपने स्ट्रगल के दिनों में उन्होंने बुरे से बुरे हालात का सामना करना पड़ा था.
मिथुन चक्रवर्ती के संघर्ष की कहानी ऐसी ही, जिससे आज के युवा काफी कुछ सीख सकते हैं और आगे बढ़ सकते हैं. अपने एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया था कि ‘स्ट्रगल से परेशान होकर उनके मन में आत्महत्या करने की इच्छा आया करती थी’. हाल ही में मिथुन चक्रवर्ती ने अपने संघर्ष के दिनों को याद करते हुए बताया कि ‘जिंदगी में अपने सपनों को पूरा करने के दौरान संघर्ष से दिनों में उनके मन में गलत ख्याल आने लगे थे’. उन्होंने बताया कि ‘उनके मन में आत्महत्या कर अपनी जिंदगी खत्म करने तक का ख्याल आने लगा था. हालांकि, उन्होंने कभी ऐसी कोशिश नहीं की’.

यह भी पढ़ें

Salman Khan ने कुछ ऐसे मनाया रूमर्ड गर्लफ्रेंड Iulia Vantur का बर्थडे, सिंगर बोलीं – ‘तुम्हारी वजह से जिंदगी बेहतर’

https://twitter.com/hashtag/MithunChakraborty?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

मिथुन ने बात करते हुए आगे बताया कि ‘कई बार मुझे लगता था कि मैं अपनी मंजिल का पाने में सफल नहीं होऊंगा. मेरे पास अपने जन्मस्थान कोलकाता वापस जाने का भी ऑप्शन नहीं था’. मिथुन ने आगे बात करते हुए कहा कि ‘मैं आमतौर पर इस बारे में ज्यादा बात नहीं करता और कोई ऐसी घटना भी नहीं है जिसका मैं जिक्र करूं’. मिथुन ने कहा कि ‘हर कोई संघर्ष से गुजरता है, लेकिन मेरा इतना था कि कभी-कभी मुझे लगता था कि मैं अपने लक्ष्यों को प्राप्त नहीं कर पाऊंगा, मैंने आत्महत्या करने के बारे में भी सोचा. मेरी सलाह है कि बिना लड़े अपने जीवन को समाप्त करने के बारे में कभी न सोचें’.
https://twitter.com/hashtag/KCBokadia?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

मिथुन चक्रवर्ती ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत साल 1976 में रिलीज हुई फिल्म ‘मृगया’ से की थी. ये उनकी पहली फिल्म थी, जो हिट रही थी और इसके लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के खिताब से नवाजा गया था. मिथुन चक्रवर्ती का ये पहला राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार था. इसके बाद उन्होंने कई हिट फिल्मों में काम किया, जिनमें ‘डिस्को डांसर’, ‘सुरक्षा’, ‘साहस’, ‘वर्दत’, ‘वांटेड’, ‘बॉक्सर’, ‘प्यार झुकता नहीं’ और ‘अग्निपथ’ जैसी फिल्मों के नाम शामिल हैं. बता दें कि उन्होंने साल 1992 की फिल्म ‘तहदार कथा’ और साल 1998 की फिल्म ‘स्वामी विवेकानंद’ में अपने दमदार अभिनय के लिए दो और राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार भी जीते थे.

यह भी पढ़ें

‘पहले से ज्यादा खुश…’, Samantha Ruth संग तलाक पर Naga Chaitanya ने तोड़ी चुप्पी



loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो