scriptMothers Day Special: ‘मां’ पर बनीं ये फिल्में जरूर देखें, संघर्ष देख निकल आएंगे आंसू | Patrika News
बॉलीवुड

Mothers Day Special: ‘मां’ पर बनीं ये फिल्में जरूर देखें, संघर्ष देख निकल आएंगे आंसू

हाल ही में ‘पंचायत 3’ के रिलीज की डेट अनाउंस की गई है। काफी दिनों से लोग सीरीज के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इसी बीच फैन्स के लिए जबरदस्त खुशखबरी सामने आई है। जल्द ही सीरीज पंचायत के तीसरे सीजन का ट्रेलर रिलीज होने वाला है।

मुंबईMay 12, 2024 / 11:11 am

Prateek Pandey

Mother's Day Special

Mother’s Day Special

अगर आप मदर्स डे के दिन अपनी मां के साथ घर पर टाइम बिताना चाह रहे हैं तो आप उनके साथ मां के संघर्षों पर पर बनी कुछ मूवीज देख सकते हैं। हम आपके लिए कुछ ऐसी ही चुनिंदा फिल्में लेकर आए हैं जो आपका दिन बना देंगी। मां की ममता और प्यार से भरी ये फिल्में आपको खूब पसंद आने वाली हैं।

‘मदर इंडिया’

फिल्म ‘मदर इंडिया’ 1957 में आई थी। महबूब खान के डायरेक्शन में बनी इस मूवी में नरगिस ने कमाल की एक्टिंग की थी। मूवी में एक ऐसे मां की स्टोरी दिखाई गई थी जिसका पति उसे छोड़ देता है और वो बाढ़ में सब कुछ खो देती है। इसके बाद उसके संघर्षों पर फिल्म की पूरी स्टोरी है। ये मूवी सालों बाद भी बड़े चाव से देखी जाती है।
यह भी पढ़ें

जल्द रिलीज होगा पंचायत 3 का धमाकेदार ट्रेलर, नए पोस्टर में नहीं दिखे सचिव जी, फैंस परेशान

‘मां’

जितेंद्र और जयाप्रदा की 1991 में आई फिल्म ‘मां’ का डायरेक्शन अजय कश्यप ने किया था। फिल्म में एक मां अपनी मौत के बाद अपने बच्चे की देखभाल करने के लिए आत्मा बन जाती है। इस फिल्म में यूट्यूब पर देखा जा सकता है। ये कहानी आपको झकझोर कर रख देगी।

‘ऐश्वर्या राय की ‘जज्बा’

ऐश्वर्या राय और इरफान खान स्टारर मूवी ‘जज्बा’ का ओटीटी प्लेटफॉर्म Zee5 पर मिल जाएगी। इस मूवी में एक मां अपने बच्चे के लिए सब से लड़ती हुई दिखाई देती है। ऐश्वर्या राय मूवी में अनुराधा के रोल में दिख रही हैं जोकि सिंगल मदर और पेशे से एडवोकेट हैं। वो अपनी बेटी को इंसाफ दिलाने के लिए लड़ाई लड़ती हैं।
यह भी पढ़ें

धर्म के अपमान के आरोप में फसीं करीना कपूर, हाईकोर्ट ने भेजा नोटिस

श्रीदेवी की आखिरी फिल्म ‘मॉम’

साल 2017 में श्रीदेवी की आखिरी मूवी ‘मॉम’ रिलाइज हुई थी। मूवी में श्रीदेवी ने जबरदस्त रोल निभाया था। पाकिस्तानी एक्ट्रेस सजल के साथ उनको जोड़ी नजर आई थी। उन्होंने मूवी में श्रीदेवी की बेटी का किरदार निभाया था। रवि उद्यावर के डायरेक्शन में बनी ये मूवी आप Zee5 पर देख सकते हैं।

Hindi News/ Entertainment / Bollywood / Mothers Day Special: ‘मां’ पर बनीं ये फिल्में जरूर देखें, संघर्ष देख निकल आएंगे आंसू

ट्रेंडिंग वीडियो