scriptजब शूट से घर आकर रोने लगती थीं Mrunal Thakur, ऐसे हाथ लगी थी पहली फिल्म ‘Super 30’ | Mrunal Thakur Birthday Special Know Avout Her Life Story And Career Journey | Patrika News

जब शूट से घर आकर रोने लगती थीं Mrunal Thakur, ऐसे हाथ लगी थी पहली फिल्म ‘Super 30’

Published: Aug 01, 2022 02:11:43 pm

Submitted by:

Vandana Saini

टीवी शो से फिल्मों की दुनिया में कदम रखने वाली एक्ट्रेस मृणाल ठाकुर (Mrunal Thakur) ने बेहद ही कम समय में लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाई है, लेकिन इसलिए उनके काफी कुछ सहना पड़ा और कई संघर्षों का सामना भी करना पड़ा। चलिए आपको बताते हैं उनसे जुड़ा एक ऐसा ही किस्सा….

जब शूट से घर आकर रोने लगती थीं Mrunal Thakur

जब शूट से घर आकर रोने लगती थीं Mrunal Thakur

‘मुझसे कुछ कहती… ये खामोशियां’, ‘कुमकुम भाग्य’ और ‘नच बलिए शो के सीजन 7’ जैसे टीवी शोज में अपने दमदार अभिनय का जलवा दिखा चुकीं एक्ट्रेस मृणाल ठाकुर (Mrunal Thakur) आज अपना 30वां जन्मदिन मना रही हैं। मृणाल ठाकुर ने बेहद ही कम समय में इंडस्ट्री से लेकर फैंस के बीच अपना दमदार नाम कमाया है। एक समय पर छोटे पर्दे से लोगों के घरों में दस्तक देने वालीं मृणाल की आज करोड़ों में फैन फॉलोइंग है। मृणाल ठाकुर ने अपने करियर की शुरूआत कॉलेज से निकलते ही साल 2012 में टीवी शो ‘मुझसे कुछ कहती… ये खामोशियां’ से की थी, जिसके बाद उन्होंने कभी पलट कर नहीं देखा।
हालांकि उनको इंडस्ट्री तक पहुंचने में काफी संर्घषों का सामना करना पड़ा। आज उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको बताएंगे कि कैसे एक्ट्रेस को उनकी पहली फिल्म एक बड़े स्टार ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) के साथ साल 2019 में रिलीज हुई ‘सुपर 30’ मिली थी और फिर फिल्में मिलती रहीं। टीवी की दुनिया से निकल कर बॉलीवुड तक में नाम कमाने के लिए मृणाल के लिए ये सफर आसान नहीं था, लेकिन वे लगातार अपने काम पर फोकस करती रहीं और आज सारी दुनिया उनको जानती है। मृणाल ठाकुर का जन्म 1 अगस्त 1992 में महाराष्ट्र के नागपुर में हुआ था।

यह भी पढ़ें

‘प्लीज मेरी फिल्म का बहिष्कार…’, ‘लाल सिंह चड्ढा’ को लेकर Aamir Khan ने लोगों से की अपील; छलका दर्द

https://twitter.com/hashtag/MrunalThakur?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

मृणाल ने मुंबई के किशनचिंद चेल्लाराम कॉलेज से मास मीडिया की पढ़ाई की है। हर नए स्ट्रगलिंग कलाकार की तरह मृणाल का सफर भी आसान नहीं था। अपने एक इंटरव्यू के दौरान मृणाल ने बताया था कि ‘शुरुआत में उनके साथ अच्छा बर्ताव नहीं किया जाता था। जब वे न्यू कमर थीं, तो उनके साथ अलग सा बर्ताव किया जाता था, जिसके उनको बेहद बुरा लगता था और वो घर आकर खूब रोया करती थी, लेकिन उनके माता-पिता ने उन्हें हमेशा आगे बढ़ने की प्रेरणा देते रहे और कहा करते थे कि देखना… आने वाले 10 साल बाद लोग तुम्हें देखकर इंस्पायर होंगे और तुम्हें देखेंगे फिर कहेंगे कि अगर ये कर सकती है तो मैं भी कर सकती हूं’।
https://twitter.com/mrunal0801?ref_src=twsrc%5Etfw

ऐसे अपने माता-पिता की बात सुन मृणाल आगे बढ़ती गईं। मृणाल ठाकुर के लिए जिंदगी में सबसे बड़ा मोड़ तब आया जब साल 2018 में उन्होंने एक इंडो अमेरिकन फिल्म ‘लव सोनिया’ का ऑफर आया और उन्होंने उस फिल्म को साइन किया। मृणाल ठाकुर के लिए ये मौका इसलिए खास था क्योंकि इंडस्ट्री में उनके करियर की शुरूआत एक इंटरनेशनल लेवल पर हो रही हा। इस फिल्म में मृणाल ने एक ऐसी लड़की का किरदार निभाया था, जो अपनी बहन की तलाश में शहर आती है और वैश्यावृत्ति के धंधे में धकेल दी जाती है। फिल्म में उनके दमदार अभिनय को खूब पसंद किया गया।
https://twitter.com/hashtag/SitaRamamTrailer?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

इसके बाद साल 2019 में मृणाल ठाकुर को ऋतिक रोशन के साथ फिल्म ‘सुपर 30’ में काम करने का मौका मिला। इसके बाद मृणाल ठाकुर ने ‘बाटला हाउस’, ‘घोस्ट स्टोरी’ ‘तूफान’ और फिर शाहिद कपूर के साथ फिल्म ‘जर्सी’ में काम किया। इन सभी फिल्मों में उनके अभिनय को खूब पसंद किया गया। वहीं उनके वर्क फ्रंट की बात करें तो, बॉलीवुड में नाम कमाने के बाद अब मृणाल ठाकुर साउथ सिनेमा में भी छाने को तैयार हैं। वो जल्द वह फिल्म ‘सीता रामम’ में साउथ एक्टर दलकीर सलमान के साथ नजर आने वाली हैं। बता दें कि ये फिल्म इसी महीने 5 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है।

यह भी पढ़ें

Bear Grylls के शो ‘Man vs Wild’ में सरवाइव करते नजर आएंगे Priyanka Chopra और Virat Kohli?



loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो