scriptजब शशि कपूर से नाराज होकर मुमताज ने दे दिया था चैलेंज, बाद में शशि कपूर को करना पड़ा ये काम | mumtaz challenged shashi kapoor for doing film with her in future | Patrika News

जब शशि कपूर से नाराज होकर मुमताज ने दे दिया था चैलेंज, बाद में शशि कपूर को करना पड़ा ये काम

locationनई दिल्लीPublished: Jan 08, 2022 01:04:32 am

Submitted by:

Shivani Awasthi

मुमताज (Mumtaz) ने राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) के साथ एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी हैं। एक वक्त आ गया था कि इंडस्ट्री का हर बड़ा स्टार उनके साथ काम करना चाहता था।

Actress mumtaz

Actress mumtaz

बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा मुमताज (Mumtaz) का भी एक दौर हआ करता था। वे जिस भी फिल्म में काम करती थी उसके फ्लॉप होने के चांसेज कम हो जाते थे और उसपर अगर राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) उनके साथ हो तो फिर तो सवाल ही नहीं उठता। मुमताज (Mumtaz) ने राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) के साथ एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी हैं। एक वक्त आ गया था कि इंडस्ट्री का हर बड़ा स्टार उनके साथ काम करना चाहता था और इसी लिस्ट में नाम आता है शशि कपूर (Shashi Kapoor) का जिनकी एक वक्त में बस चाहत ही रह गई मुमताज (Mumtaz) के साथ काम करना।
मुमताज (Mumtaz) ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा था। कहा जाता है कि एक वक्त ऐसा भी था शशि कपूर (Shashi Kapoor) ने उनके साथ काम करने से इंकार कर दिया था। हालांकि जब इस बारे में मुमताज़ को पता चला तो उन्होंने शशि कपूर (Shashi Kapoor) को चैलेंज तक कर दिया था।
दरअसल एक इंटरव्यू के दौरान मुमताज ने इस बात का खुद खुलासा किया था कि ‘मेरे साथ शशि जी को फिल्म ‘सच्चा झूठा’ ऑफर हुई थी, लेकिन उन्होंने इंकार कर दिया था। इतना ही नहीं मैं उनसे इंकार की वजह पूछने के लिए महबूब स्टूडियो भी गई थी, लेकिन उन्होंने बात टाल दी थी।
यह भी पढ़ेंः नोरा फतेही ने अपने फैंस के साथ शेयर की गुड न्यूज, स्पेशल पोस्ट में लिखी ये बात

जिसके बाद मुमताज़ (Mumtaz) ने बताया कि इसी वजह से मैंने उन्हें चैलेंज दिया और कहा, देखना एक दिन आप मेरे साथ जरूर काम करेंगे। इसके बाद मुमताज कहती हैं कि फिर फिल्म ‘चोर मचाए शोर’ में एक-साथ काम करने के बाद शशि जी को मेरे साथ काम करना ठीक लगने लगा था’।
इतना ही नहीं मुमताज (Mumtaz) ने यह भी बताया कि इसके बाद हमें एक साथ बहुत सी फिल्मों का ऑफर मिला, मगर मैं सिर्फ ‘प्रेम कहानी’ में ही शशि जी के साथ काम कर सकी। दरअसल मेरी शादी तय हो चुकी थी और मैं लंदन शिफ्ट होने वाली थी। जिसके चलते शशि जी (Shashi Kapoor) को इस बात से बहुत तकलीफ हुई थी’।
यह भी पढ़ेंः सिर्फ एक फोटो की वजह से ट्रोल हो गए शाहिद कपूर, कमेंट सेक्शन में हो रही बेज्जती

इतना ही नहीं बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना का भी कुछ ऐसा ही हाल हुआ था जब उन्हें मुमताज की शादी के बारे में पता चला था, क्योंकि उन्हें भी पता था कि वे इसके बाद इंडस्ट्री को इतना वक्त नहीं दे पाएंगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो