script‘युसुफ साहब मर गए तो मैं भी मर जाऊंगी’- जब सायरा बानो ने मुमताज को बताया था अपना हाल | Mumtaz reveals Saira Banu told her if Dilip Kumar die i will also die | Patrika News
बॉलीवुड

‘युसुफ साहब मर गए तो मैं भी मर जाऊंगी’- जब सायरा बानो ने मुमताज को बताया था अपना हाल

सायरा बानो ने एक बार मुमताज से कहा था कि अगर युसुफ साहब मर गए तो मैं भी मर जाऊंगी। सायरा बानो से जुड़ी इस बात का खुलासा मुमताज ने इंटरव्यू में किया था।

Oct 28, 2021 / 08:50 pm

Archana Pandey

Mumtaz reveals Saira Banu told her if Dilip Kumar die i will also die

Saira Banu and Dilip Kumar

नई दिल्ली: बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस सायरा बानो (Saira Banu) कई हिट फिल्मों में भी नजर आई थीं। सायरा बानो बचपन से ही दिलीप कुमार (Dilip Kumar) की फैन थीं और एक्टर से वह इस कदर प्यार करती थीं कि उन्होंने दिलीप कुमार से शादी के बाद इंडस्ट्री को अलविदा कहने का फैसला कर लिया था। सायरा बानो ने एक बार मुमताज (Mumtaz) को अपना हाल बताते हुए कहा था कि अगर युसुफ साहब मर गए तो मैं भी मर जाऊंगी। मुमताज ने इस बात का खुलासा टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में किया था।
saira_dilip2.jpg
साहब मर जाएंगे तो मैं भी मर जाऊंगी

मुमताज को इस बात से गहरा झटका लगा कि उनके को-स्टार दिलीप कुमार अब इस दुनिया में नहीं हैं। दिलीप कुमार के साथ शूटिंग के वक्त की हसीन यादों को याद करते हुए मुमताज को वो बातें भी याद आ गईं जो सायरा बानो ने दिलीप कुमार के लिए कही थीं। मुमताज ने बताया था कि “सायरा जी ने पूरी जिंदगी अपने पति दिलीप कुमार के नाम कर दी। वह उनका बिल्कुल मां की तरह ख्याल रखती थीं। उनकी सेवा में वो अपने आप को बिल्कुल भूल गई थीं। उन्होंने हमसे कहा था, ‘युसुफ साहब मर जाएंगे तो मैं भी मर जाऊंगी, क्या करूंगी मैं उनके बाद।
saira_dilip3.jpg
आज भी एक-दूसरे के हाथ में हाथ डाले चलते हैं

बता दें कि मुमताज ने बताया था कि“जब मैं दिलीप साहब से मिलने गई थी तो चाय के साथ उन्होंने स्वादिष्ट खाने भी परोसे थे। दिलीप साहब ड्राइंग रूम में आए और सायरा जी ने ‘राम और श्याम’ चला दी। सायरा बानो ने दिलीप साहब से कहा, ‘देखिए आपकी एक्ट्रेस आई हैं आपसे मिलने।’ जो खाना सायरा जी ने हमें परोसा था, वह वाकई में बहुत स्वादिष्ट था और दिलीप साहब भी खाने को देखकर खुद पर कंट्रोल नहीं कर पा रहे थे।
यह भी पढ़ें

जब पाकिस्तान में चोरी छिपे देखी जाती थी श्रीदेवी की फिल्में, पकड़े जाने पर मिलती थी ये सजा

आपको बता दें कि दिलीप कुमार ने इसी साल 7 जुलाई को इस दुनिया को अलविदा कह दिया था। दिलीप कुमार के निधन के बाद अपनी सालगिरह के मौके पर सायरा बानो ने उन्हें एक लेख के जरिए याद किया। अपने लेख में सायरा बानो ने कहा था कि हम आज भी ख्यालों में एक-दूसरे के साथ हाथ में हाथ डाले चलते हैं।

Hindi News/ Entertainment / Bollywood / ‘युसुफ साहब मर गए तो मैं भी मर जाऊंगी’- जब सायरा बानो ने मुमताज को बताया था अपना हाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो