भारतीय अमेरिकी बजरिया को नेटफ्लिक्स ने बनाया ग्लोबल टेलीविजन की प्रमुख

By: Shaitan Prajapat
| Published: 10 Sep 2020, 11:46 AM IST
भारतीय अमेरिकी बजरिया को नेटफ्लिक्स ने बनाया ग्लोबल टेलीविजन की प्रमुख
Bela Bajaria

नेटफ्लिक्स ने भारतीय-अमेरिकी मीडिया लीडर बेला बजरिया को ग्लोबल टेलीविजन के अंतर्राष्ट्रीय टीवी ऑपरेशंस का वाइस प्रेसिडेंट नियुक्त किया है। उनकी नियुक्ति की घोषणा करते हुए नेटफ्लिक्स के को-सीईओ टेड सेरानडोस ने मंगलवार को कहा, 2016 में नेटफ्लिक्स में शामिल होने के बाद से बेला ने लगातार अपनी बहुमुखी प्रतिभा और रचनात्मकता का प्रदर्शन किया है।

नेटफ्लिक्स ने भारतीय-अमेरिकी मीडिया लीडर बेला बजरिया को ग्लोबल टेलीविजन के अंतर्राष्ट्रीय टीवी ऑपरेशंस का वाइस प्रेसिडेंट नियुक्त किया है। उनकी नियुक्ति की घोषणा करते हुए नेटफ्लिक्स के को-सीईओ टेड सेरानडोस ने मंगलवार को कहा, 2016 में नेटफ्लिक्स में शामिल होने के बाद से बेला ने लगातार अपनी बहुमुखी प्रतिभा और रचनात्मकता का प्रदर्शन किया है। अब समय उनके अगले स्तर पर जाने का है। इससे पहले बजरिया लोकल लैंग्वेज ओरिजनल्स की इन-चार्ज वाइस प्रेसीडेंट थीं। इस दौरान कई लोकप्रिय नेटफ्लिक्स रियलिटी शो जैसे इंडियन मैचमेकिंग, ड्रामा सीरीज सेक्रेड गेम्स और कॉमेडी सीरियल नेवर हैव एवर के पीछे उनकी भूमिका रही।

Bela Bajaria

बजरिया पूर्व मिस इंडिया यूनिवर्स हैं
अब प्रमोशन के बाद वह अंग्रेजी समेत सभी नेटफ्लिक्स टीवी प्रोग्रामिंग को संभालेंगी। एक रिपोर्ट के अनुसार, बजरिया पूर्व मिस इंडिया यूनिवर्स हैं। बजरिया लंदन में पैदा हुईं हैं। वे भारतीय अभिभावकों की संतान हैं, जो जाम्बिया से ब्रिटेन होते हुए अमेरिका पहुंचे थे। बजरिया ने बताया कि वह सबसे पहले मिस लॉस एंजेलिस इंडिया यूएसए में आईं क्योंकि मुझे लगा कि अपनी कंडीशंस पर भारत की संस्कृति की खोज करना मजेदार होगा। 1991 में मिस इंडिया यूनिवर्स का खिताब जीतने से पहले वे मिस इंडिया यूएसए बनी थीं।

Bela Bajaria

नेटफ्लिक्स ने लांच किया था सस्ता प्लान
इससे पहले नेटफ्लिक्स ने भारत में 349 रुपए वाले मोबाइल सब्स्क्रिप्शन प्लान को लांच किया था। इस प्लान में कंपनी ने यूजर्स के लिए टीवी को छोड़कर सभी डिवाइस पर हाई डेफिनिशन वीडियो क्वालिटी सपोर्ट अफोर्डेबल प्राइस पर देने की पेशकश की थी।