script

Raat Kitni Song: कितनी कहानियां और यादें ले आती हैं हर रात…, दिल को छू लेने वाला है गीत

Published: Aug 29, 2018 01:43:10 pm

Submitted by:

Rahul Yadav

फिल्म ‘पलटन’ भारत-चीन के युद्ध की सच्ची घटना पर आधारित है। 11 सितंबर 1967 को सिक्किम सीमा पर भारत-चीन युद्ध शुरू हुआ था।

Paltan Movie

Paltan Movie

डायरेक्टर जेपी दत्ता को एक्शन और देशभक्ति की फिल्मों के लिए जाना जाता है। उन्होंने ‘बॉर्डर’ और ‘एल ओ सी कारगिल’ जैसी सुपरहिट फिल्में दी हैं, जो सच्ची घटनाओं पर आधारित थी। अब उनकी मोस्टअवेटेड फिल्म ‘पलटन’ जल्द ही सिनेमाघरों में रिलीज होने को तैयार है। यह मल्टी स्टारर फिल्म है। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर यानी 15अगस्त को इस मूवी का जोश से भरपूर टाइटल ट्रेक ‘पलटन’ जारी किया गया है, जिसे फैंस काफी पसंद कर रहे हैं। अब इस मूवी का नया गाना ‘रात कितनी…’ यूट्यूब पर रिलीज किया जा चुका है। बता दें कि इन दोनों गानों से पहले फिल्म का ट्रेलर भी जारी किया गया है। इन सभी को फैंस से काफी अच्छा रिस्पांस मिल रहा है।

सैनिकों की भावनाओं को करता है बयां

सोनू निगम की आवाज में ‘पलटन’ का यह नया गाना ‘रात कितनी…’ बॉर्डर पर खड़े सैनिकों की भावनाओं को बयां करता है। इस गाने में फिल्म में लीड रोल अदा कर रहे अर्जुन रामपाल, गुरमीत चौधरी, सोनू सूद और हर्षवर्धन राने नजर आ रहे हैं। इस गाने में यह दिखाया गया है कि भारतीय सेना के जवानों के लिए सभी त्योहार बॉर्डर पर ही होते हैं। निर्माताओं ने इस गाने को ट्वीटर पर शेयर करते हुए लिखा, ‘कितनी कहानियां और यादें ले आती है हर रात… यहां उन यादों को याद किया गया है जो हमारे सैनिकों को ताकत देती हैं और आशा करते हैं कि वे इन सब बाधाओं को पार कर लेंगे।’ इस गाने के लिरिक्स जावेद अख्तर ने दिए और संगीत अनु मलिक ने दिए हैं।

सच्ची घटना पर है आधारित

फिल्म ‘पलटन’ भारत-चीन के युद्ध की सच्ची घटना पर आधारित है। 11 सितंबर 1967 को सिक्किम सीमा पर भारत-चीन युद्ध शुरू हुआ था। ये मूवी इसी घटना से और भारतीय सेना के जवानों के संघर्षो से रूबरू कराएगी। वहीं इसमें थोड़ा भारत-चीन युद्ध 1962 का भी जिक्र होता दिखेगा, जो कि आपने ट्रेलर में देखा होगा। बता दें कि यह फिल्म 7 स‍ितंबर को सिनेमाघरों में दस्तक होगी। लेकिन इस फिल्म की बॉक्स ऑफिस पर इम्तियाज अली की फिल्म ‘लैला मजनू’, मनोज वाजपेयी मूवी ‘गली गुलियां’ और काजोल की ‘हैलीकॉप्टर ईला’ से टक्कर होगी। अब ऐसे में देखना ये होगा कि किस फिल्म की कहानी दर्शकों को अपनी ओर आकर्षित करेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो