script

‘पानीपत’ में इस्तेमाल हुए असली 2800 सोने- हीरे के आभूषण, सेट पर सुरक्षा था तगड़ा इंतजाम

locationमुंबईPublished: Dec 03, 2019 02:12:14 pm

Submitted by:

Shaitan Prajapat

उन्होंने कहा कि असली आभूषण होने के कारण इनकी सुरक्षा बड़ा मुद्दा था। इस काम के लिए विशेष टीम को हॉयर किया गया। जिनकी नजरों के सामने से ….

Panipat

Panipat

डॉयरेक्टर आशुतोष गोवारिकर की पीरियड फिल्म ‘पानीपत’ इस सप्ताह रिलीज होने वाली है। ‘जोधा अकबर’ की तरह इस मूवी में भी असली हीरे और सोने की ज्वैलरी का इस्तेमाल किया गया। इस बारे में आशुतोष ने बताया कि वे 18वीं शताब्दी की एक फिल्म बना रहे थे। वह नहीं चाहते थे कि किसी तरह की गलती हो या गहने नकली दिखें। इसलिए उन्होंने सभी को वास्तविक दिखाने के लिए फिल्म के लिए असली आभूषण का उपयोग करने का फैसला किया। इस मूवी में करीब 2800 गहनों का उपयोग किया गया, जिन्हें बनाने में काफी मेहनत की गई।
Panipat
उन्होंने कहा कि असली आभूषण होने के कारण इनकी सुरक्षा बड़ा मुद्दा था। इस काम के लिए विशेष टीम को हॉयर किया गया। जिनकी नजरों के सामने से सुबह आभूषण शूटिंग पर जाते थे और फिर वापिस लाकर लॉकर में रख दिए जाते थे। इतना ही नहीं सेट पर कैमरे भी लगाए गए थे। सुनीता गोवारीकर और रोहित शेलताकर निर्मित इस फिल्म में अर्जुन कपूर, संजय दत्त और कृति सेनन मुख्य भूमिका में हैं। यह 6 दिसंबर को रिलीज होने वाली है।
Panipat
आशुतोष ने कहा, ‘मैं घर के अधिकांश आभूषणों के साथ-साथ हमारी सभी महाराष्ट्रियन शादियों और त्योहारों को देखते हुए बड़ा हुआ हूं। यह पहली बार था जब मुझे इसे पर्दे पर दिखाने का अवसर मिला। नाथ तुष्टी, मोहन माला, लक्ष्मी हर, कोल्हापुर साज, अम्बदा पिन और कान ये वही थे जिनके बारे में मुझे पता था।

ट्रेंडिंग वीडियो