scriptपंकज त्रिपाठी ने बना लिया अपना रिटायरमेंट प्लान, एक्टिंग छोड़ने के बाद करेंगे ये काम | pankaj tripathi talks about his plans after retirement from bollywood | Patrika News

पंकज त्रिपाठी ने बना लिया अपना रिटायरमेंट प्लान, एक्टिंग छोड़ने के बाद करेंगे ये काम

locationमुंबईPublished: Aug 18, 2020 04:12:09 pm

Submitted by:

Shaitan Prajapat

अपनी शानदार एक्टिंग से बॉलीवुड इंडस्ट्री (Bollywood industry) में अपनी खास पहचान बना चुके अभिनेता पंकज त्रिपाठी (Actor Pankaj Tripathi) इन दिनों सुर्खियों में छाए है। हाल ही में पंकज त्रिपाठी ने अपने रिटायरमेंट प्लान के बारे में खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि एक्टिंग की दुनिया को अलविदा (retirement plan) कहने के बाद वह खेती-किसानी करेंगे।

pankaj tripathi

pankaj tripathi

अपनी शानदार एक्टिंग से बॉलीवुड इंडस्ट्री (Bollywood industry) में अपनी खास पहचान बना चुके अभिनेता पंकज त्रिपाठी (Actor Pankaj Tripathi) इन दिनों सुर्खियों में छाए है। हाल ही में पंकज त्रिपाठी ने अपने रिटायरमेंट प्लान के बारे में खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि एक्टिंग की दुनिया को अलविदा (retirement plan) कहने के बाद वह खेती-किसानी करेंगे। इससे पहले तक वह अपने काम से प्यार और खुशियां बांटते रहेंगे। एक इंटरव्यू में पंकज त्रिपाठी ने बताया, ‘मेरा सपना है कि मैं लोगों के साथ- साथ अपने जीवन में प्यार भरूं। मेरा प्लान है कि रिटायरमेंट के बाद खेती करुं।’

pankaj tripathi
काम की बात करे तो पंकज त्रिपाठी हाल ही में नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई फिल्म ‘गुंजन सक्सेनाः द कारगिल गर्ल’ (Gunjan Saxena: The Kargil Girl) में नजर आए हैं। उन्होंने गुंजन सक्सेना (जाह्नवी कपूर) के पिता का किरदार निभाया है। अनूप सक्सेना के किरदार को लेकर उन्होंने कहा, ‘1980 के आखिरी में और 1990 के शुरुआत में जब पित्रसत्ता काफी मजबूत थी, ऐसे पिता प्रगातिवादी पिता के बारे में सोचना काफी मज़ेदार है। कुछ ऐसा जिसका विश हम 2000 में भी करते हैं। आपको बता दें कि जाह्नवी कपूर की इस फिल्म को लेकर अब विवाद खड़ा हो गया है। दरअसल, भारतीय वायुसेना ने गुंजन सक्सेना के कुछ सीन पर आपत्ति जताई है। वायुसेना का आरोप है कि फिल्म में नकारात्मक चित्रण किया गया है। इसकी शिकायत दर्ज़ करते हुए सेंसर बोर्ड को चिट्ठी लिखी है।
pankaj tripathi
ये कलाकार भी रखते हैं खेती करने में दिलचस्पी
आपको बता दे कि पंकज त्रिपाठी पहले ऐसे एक्टर नहीं, जो ऐसा करना चाहते हैं। नवाजुद्दीन सिद्दीकी इस वक्त भी अपने गांव जाकर खेती करते हैं। लॉकडाउन के दौरान उन्होंने कुछ तस्वीरें भी साझा की थी। वहीं, नाना पाटेकर जैसे एक्टर भी खेती करने में काफी दिलचस्पी रखते हैं। इसके अलावा हाल ही में सलमान ख़ान का भी धान की खेती करते हुए और ट्रैक्टर चलाते हुए वीडियो सामने आया था।
pankaj tripathi
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो