scriptपठान ने 12वें दिन 850 करोड़ पार किए, दंगल RRR का मौसम बिगड़ा! | Pathaan box office collection day 12: Shah Rukh Khan film Pathaan Crosses 900 crores globally beats RRR in America Baahubali 2 KGF 2 Its Feels like Earthquake Because Weather will change soon | Patrika News

पठान ने 12वें दिन 850 करोड़ पार किए, दंगल RRR का मौसम बिगड़ा!

Published: Feb 06, 2023 12:09:07 pm

(Pathaan box office collection day 12): शाहरुख खान की फिल्म पठान का धमाका 12वें दिन भी साफ बॉक्सऑफिस पर देखने को मिला। ‘Baahubali 2’ और ‘KGF 2’ को पछाड़कर पठान ने फिर से रचा इतिहास…

pathaan12.jpg

Pathaan box office collection day 12

(Pathan box office collection worldwide) : शाहरुख खान की फिल्म पठान ने सुनामी बनकर बॉक्सऑफिस का मौसम बदला दिया है। चार सालों बाद शाहरुख खान के कमबैक ने उन्हें फिर से बॉलीवुड का किंग खान बना दिया है। फिल्म ‘पठान’ 25 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी और लगातार बॉक्सऑफिस पर ताबातोड़ कमाई के नए रिकॉर्ड बना रही है। या यूं कह सकते हैं कि बॉक्सऑफिस पर छाया हुआ है पठान का जादू। पठान के 12वें दिन के कलेक्शन में और भी इजाफा देखने को मिला। फिल्म तूफानी रफ्तार से कमाई के कई रिकॉर्ड ब्रेक करती जा रही है। पहले वीकेंड के मुकाबले दूसरे वीकेंड पर भी पठान का तूफान थमा नहीं है। पठान के सेकेंड संडे के आकड़े सामने आ चुके हैं। पठान के सेकेंड संडे का ऑल इंडिया नेट कलेक्शन 28 करोड़ रुपये रहा है। आंधी बनकर पठान की यह तूफानी रफ्तार अब थमने का नाम नहीं ले रही है। पठान (Pathaan) की सक्सेस बता रही है कि शाहरुख खान ही है बॉलीवुड के किंग खान।
https://twitter.com/hashtag/Pathaan?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

850 करोड़ के पार हुई फिल्म पठान

पठान की दहाड़ इंडिया में ही नहीं बल्कि विदेश में भी तूफान की तरह फैलती जा रही है। पठान का डंका हर जगह गूंज रहा है। सूत्रों के मुताबिक पठान का वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस कलेक्शन अब 850 करोड़ के आसपास पहुंच गया है। यानी की अब वो दिन दूर नहीं जब (Shah Rukh Khan) पठान 1000 करोड़ के क्लब में शामिल हो जाएगी। 12वें दिन में पठान ने कुल 850 करोड़ रुपये के आकड़े को लगभग छू ही लिया है।

दंगल को पछाड़ा
शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की फिल्म पठान अब बॉलीवुड की सबसे बड़ी फिल्म बन चुकी है। ऐसा पहले कभी नहीं हुआ जब 2 हफ्तों में ही किसी हिंदी फिल्म ने बॉक्सऑफिस पर इतने सारे रिकॉर्ड तोड़े हो। आमिर खान की फिल्म दंगल ने इंडिया बॉक्सऑफिस पर 387 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था। इस मामले में शाहरुख ने आमिर खान को धूल चटाते हुए उनकी फिल्म दंगल के आकड़े को पार कर लिया है। शाहरुख खान की फिल्म पठान अब इंडियन बॉक्सऑफिस पर कमाई करने वाली टॉप हिंदी फिल्म बन चुकी है। पठान (Pathaan) ने अबतक इंडियन बॉक्सऑफिस पर 430 करोड़ का आकड़ा पार कर लिया है। लेकिन पठान की रफ्तार अभी भी जारी है।

यह भी पढ़ें

सिद्धार्थ मल्होत्रा का पूरा परिवार करेगा इस खास तरीके से बहु कियारा आडवाणी का स्वागत



https://twitter.com/hashtag/Pathaan?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

‘RRR’ के रिकॉर्ड के करीब पठान
गोल्डन ग्लोब में इतिहार रच चुकी (ss rajamouli) एस एस राजामौली की फिल्म ‘आरआरआर’ के US रिकॉर्ड को भी शाहरुख खान की फिल्म पठान जल्द ही तोड़ देगी। सूत्रों के मुताबिक नॉर्थ अमेरिका में फिल्म (RRR) ने $14,861,603 का बिजनेस किया था। #NorthAmerica #Pathaan जबकि पठान ने अभीतक ‘NorthAmerica’ में $14 Million क्लब में शामिल हो चुकी है। और जल्द ही फिल्म #RRR के कलेक्शन को पार कर लेगी।

‘पठान’ फास्टेस्ट हिंदी फिल्म
12 दिनों में 430 करोड़ का आकड़ा पार करके फिल्म पठान हिंदी सिनेमा की सबसे तेजी कमाई करने वाली फिल्म बन चुकी है। जबकि फिल्म बाहुबली 2 (Baahubhali 2) ने 15वें दिन और केजीएफ 2 (KGF 2) के हिंदी वर्जन ने 23वें दिन में 400 करोड़ का आकड़ा पार किया था।

यह भी पढ़ें

सिद्धार्थ-कियारा आडवाणी शादी का वीडियो




शाहरुख खान का ट्वीट

शाहरुख खान ने खुद पठान (Pathaan) के कलेक्शन को अपने ट्वीटर अकाउंट पर शेयर करके एक्साइटमेंट दिखाई है। अपने स्टाइल में लिखते हुए किंग खान ने ट्वीट किया ‘5000 करोड़ प्यार, 3000 करोड़’ सराहना, 3250 करोड़ hugs, और 2 बिलियन की स्माइल और भी बहुत कुछ…’
https://twitter.com/hashtag/RRRMovie?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

शाहरुख खान की अपकमिंग फिल्म


आपको बता दें कि शाहरुख खान की फिल्म पठान के बाद ‘SRK’ ने पठान -2 बनाने का भी ऐलान कर दिया है, लेकिन उससे पहले शाहरुख खान की दो फिल्में अभी भी पाइपलाइन में हैं। फिल्म ‘Dunki’ और ‘Jawaan’। चार सालों बाद शाहरुख खान ने फिल्म पठान से जो धमाका किया है वह वाकई में किसी तूफान से कम नहीं है। जरा सोचिए की फिल्म ‘जवान’ और ‘डंकी’ की रिलीज के बाद का नजारा क्या होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो