scriptप्लास्टिक सर्जरी से बॉलीवुड की इन अभिनेत्रियों की बदली ज़िंदगी, किसी के लिए बनी वरदान तो किसी के लिए अभिशाप | plastic surgery of bollywood actress priyanka janhvi shilpa aishwarya | Patrika News

प्लास्टिक सर्जरी से बॉलीवुड की इन अभिनेत्रियों की बदली ज़िंदगी, किसी के लिए बनी वरदान तो किसी के लिए अभिशाप

locationनई दिल्लीPublished: Feb 29, 2020 01:00:18 pm

Submitted by:

Neha Gupta

प्लास्टिक सर्जरी (Plastic Surgery) से जान्हवी कपूर (Janhvi Kapoor) की बदली किस्मत
बॉलीवुड की वो अभिनेत्रियां जिनकी प्लास्टिक सर्जरी ने बदल दी ज़िंदगी
चेहरा बदलने के बाद कई एक्ट्रेसेस को होना पड़ा ट्रोल
प्रियंका (Priyanka Chopra) से लेकर प्रीति ज़िंटा (Preity Zinta) तक ने सर्जरी से बदली अपनी काया

newspls.jpg

नई दिल्ली | बॉलीवुड में ग्लैमर के बिना काम चल पाना बेहद मुश्किल होता है। यहां हर कोई खूबसूरत दिखना चाहता है खासतौर पर बॉलीवुड अभिनेत्रियां जिन्हें एक्टिंग के अलावा उनके लुक्स का भी खास ध्यान रखना होता है। ग्लैमर इंडस्ट्री में कई हसीनाओं अपने लुक्स को परफेक्ट करने के लिए प्लास्टिक सर्जरी का सहारा ले चुकी हैं। प्रियंका चोपड़ा से लेकर ऐश्वर्या राय भी इससे अछूती नहीं हैं। हालांकि कई बार इसी प्लास्टिक सर्जरी ( Bollywood Actresses Plastic Surgery)से एक्ट्रेसेस का चेहरा बिगड़ भी गया है जिसको लेकर उन्हें ट्रोलिंग का भी सामना करना पड़ा। चलिए आपको बताते हैं उन अभिनेत्रियों के नाम जिन्होंने प्लास्टिक सर्जरी का सहारा लेकर अपनी काया को बदला।

शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty)

बॉलीवुड की फिटनेस क्वीन शिल्पा शेट्टी ने प्लास्टिक सर्जरी से ना सिर्फ अपना चेहरा बदला बल्कि स्किन कम्पलेक्शन भी बदला डाला। उनके पहले के फोटोज़ देखने से साफ पता चलता है कि उनका चेहरा प्लास्टिक सर्जरी के बाद काफी बदल चुका है। सुत्रों के मुताबिक, शिल्पा ने दो बार नाक की सर्जरी करवाई थी, साथ ही उन्होंने अपने रंग को गोरा करने के लिए भी सर्जरी का सहारा लिया।

abus.jpg
जान्हवी कपूर (Janhvi Kapoor)

धड़क एक्ट्रेस ने अपने शुरुआती करियर में ही फेस की प्लास्टिक सर्जरी करवा ली थी। उन्होंने अपने होंठ और उसके पास के हिस्सों पर प्लास्टिक सर्जरी करवाई जिससे उनका चेहरा काफी बदल गया। अब बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्रियों की लिस्ट में उनका नाम भी शामिल है।

janvik.jpg

प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra)

बॉलीवुड की देसी गर्ल जो हॉलीवुड में भी अपनी एक्टिंग का जलवा बिखेर चुकी हैं उन्होंने अपने होंठों और नाक की सर्जरी करवाई जिससे उनका चेहरा काफी बदल गया। प्रियंका की ये सर्जरी काफी सही हुई थी जिसका फायदा उन्हें एक्टिंग करियर में भी जरूर मिला।

pc.jpg
अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma)

फिल्म रब ने बना दी जोड़ी से बॉलीवुड डेब्यू करने वाली अभिनेत्री अनुष्का ने अपने होंठों की सर्जरी करवाई लेकिन ये उनके लिए नुकसानदायक साबित हुआ। इस सर्जरी ने अनुष्का का चेहरा बिगाड़ दिया और उन्हें सोशल मीडिया पर खूब ट्रोल भी किया गया। हालांकि इसके बाद अनुष्का ने दूसरी सर्जरी करवाई जो सक्सेसफुल रही।

abus.jpg
प्रीति जिंटा (Preity Zinta)

बॉलीवुड की डिंपल गर्ल के लिए प्लास्टिक सर्जरी किसी अभिशाप से कम नहीं रही। सर्जरी कराने के बाद प्रीति का पूरा चेहरा बदल भी गया और बिगड़ भी गया। हालांकि प्रीति ने इसपर कभी खुलकर कुछ भी नहीं बोला लेकिन उनकी बदली हुई तस्वीरें सच साफ बयां करती हैं।

peityt.jpg
ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan)

बॉलीवुड की वो अभिनेत्री जिनकी खूबसूरती की दुनिया कायल है उन्होंने भी प्लास्टिक सर्जरी का सहारा लिया था। यूं तो ऐश्वर्या को सर्जरी की ज़रूरत नहीं थी लेकिन उन्होंने अपनी नाक और गालों की सर्जरी करवाई थी। हालांकि उनकी पहली सर्जरी कामयाब नहीं रही थी, उनके होठ काफी मोटे दिखने लगे थे लेकिन दूसरी सर्जरी करवाकर उन्होंने फिर से अपने लुक्स को परफेक्ट किया।

aishw.jpg
आयशा टाकिया आजमी (Ayesha Takia Azmi)

प्लास्टिक सर्जरी का नाम जब भी लिया जाता है तो बॉलीवुड की वॉन्टेड गर्ल आयशा टाकिया उसमें जरूर होती हैं। आयशा ने बॉलीवुड में सलमान के साथ फिल्म वांटेड (2009) से अपनी पहचान बनाई थी। इस फिल्म के कुछ समय बाद उन्होंने सर्जरी करवाई और उनकी फोटोज़ सोशल मीडिया पर वायरल होने लगी। आयशा को उनकी बाद वाली तस्वीरों में पहचानना मुश्किल था क्योंकि उनकी गलत सर्जरी की वजह से उनका चेहरा बिल्कुल बदल चुका था।

ayesha.jpg
मौनी रॉय (Mouni Roy)

मौनी रॉय आज बला की खूबसूरत दिखती हैं लेकिन इसके लिए उन्होंने अपनी प्लास्टिक सर्जरी करवाई। मौनी रॉय ने अपनी होंठों और फेस को परफेक्ट लुक देने के लिए सर्जरी करवाई लेकिन उनके होंठों की सर्जरी गड़बड़ हो गई जिसके बाद उन्हें खूब ट्रोल भी किया गया।

moni.jpg
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो