scriptProducer throw Salim Khan out of house after listening zanjeer story | जब सलमान खान के पिता सलीम खान को प्रोड्यूसर ने धक्के मारकर कर दिया था घर से बाहर, खुद किया था खुलासा | Patrika News

जब सलमान खान के पिता सलीम खान को प्रोड्यूसर ने धक्के मारकर कर दिया था घर से बाहर, खुद किया था खुलासा

सुपरहिट फिल्म 'जंजीर' की कहानी लिखने वाले सलीम खान को इस कहानी को बेचना आसान नहीं था। एक बार तो उन्हें फिल्म की कहानी सुनने के बाद प्रोड्यूसर ने अपने घर से धक्के मारकर बाहर कर दिया था।

Updated: September 30, 2021 12:07:19 pm

नई दिल्ली: अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की फिल्म 'जंजीर' (Zanjeer) सुपरहिट रही थी। साल 1973 में रिलीज हुई इस फिल्म ने बॉलीवुड छोड़ने जा रहे अमिताभ बच्चन के करियर को पटरी पर ला दिया था। इस फिल्म को डायरेक्ट और प्रोड्यूस प्रकाश मेहरा ने किया था। इस लिए फिल्म की कहानी सलमान खान (Salman Khan) के पिता सलीम खान (Salim Khan) ने लिखी थी।
Producer throw Salim Khan out of house after listening zanjeer story
Salim khan and Salman Khan
लेकिन क्या आप जानते हैं इस सुपरहिट फिल्म की कहानी लिखने वाले सलीम खान को इस कहानी को बेचना कितना मुश्किल था। एक बार तो, जब वो इस फिल्म की कहानी को लेकर एक प्रोड्यूसर के पास पहुंचे थे, तो फिल्म की कहानी सुनने के बाद प्रोड्यूसर ने सलीम खान को अपने घर से धक्के मारकर बाहर कर दिया था। इस बात का खुलासा खुद सलमान खान के पिता सलीम खान ने एक इंटरव्यू में किया था।
salim_khan1.jpgप्रेम कहानी पर फिल्म बनाना चाहते थे प्रोड्यूसर

इंटरव्यू में सलीम खान ने बताया था कि उस समय फिल्म ‘बॉबी' हिट रही थी। जिसके बाद प्रोड्यूसर्स को लगा अब ऐसी ही प्रेम कहानी पर फिल्म बननी चाहिए। लेकिन 'जजीर' की कहानी सबसे अलग थी। इस फिल्म में एक ऐसा कैरेक्टर था, जो किसी लड़की का हाथ नहीं पकड़ता था और जो गाना नहीं गाता था। इस तरह के कैरक्टर की कहानी सुनकर प्रोड्यूसर ने मुझे घर से धक्के मारकर बाहर निकाल दिया था।
zanjeer.jpgजंजीर के लिए हर एक्टर ने कर दी थी मना

सलीम खान ने बताया था कि ‘उस फिल्म को मेरे लिए बेचना भी बहुत मुश्किल था। मुंबई के हर एक्टर जैसे- दिलीप कुमार, धर्मेंद्र, देव साहब, राजकुमार ने फिल्म करने से मना कर दिया था। जिसके बाद हमारे पास नए एक्टर को लेने के अलावा कोई ऑप्शन नहीं था। हमने 'बॉम्बे टू गोवा' में हमें अमिताभ बच्चन का काम पसंद आया था। जिसके बाद अमिताभ बच्चन को इस फिल्म के लिए कास्ट कर लिया गया। इस फिल्म के सुपरहिट होने पर दिलीप कुमार ने कहा था उन्हें इस फिल्म को नहीं करने का सच में अफसोस है।
यह भी पढ़ें

इंस्टाग्राम पर सिर्फ इन महिलाओं को फॉलो करते हैं सलमान खान

कहानी सुनते ही लोग सलीम का हाथ पकड़ने लगे

सलीम खान ने बताया था कि आपको अपने प्रोडक्ट की कीमत पता होनी चाहिए। ‘दीवार’ की कहानी सुनते ही लोग मेरा हाथ पकड़ लेते थे। कहते थे इस फिल्म को अभी हां बोलिए, नहीं तो आप किसी और को बेच देंगे। क्योंकि उन्हें लगता था कि ये फिल्म हिट होगी। इसलिए इस फिल्म को सभी प्रोड्यूसर प्रोड्यूस करना चाहते थे। ये सब चीजें विश्वास से ही होती हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.