scriptबलात्कार के मामलों पर भड़की ये एक्ट्रेस, कहा- ‘इज्जत लूटना, नाक काटना…’ | Richa Chadda against the Stigma associated with Rapes | Patrika News
बॉलीवुड

बलात्कार के मामलों पर भड़की ये एक्ट्रेस, कहा- ‘इज्जत लूटना, नाक काटना…’

हाल ही में ऋचा ने कहा कि बलात्कार के मामलों पर चिंता जताई हैं। उन्होंने कहा कि हमारे यहां समाजिक दबावों ….

मुंबईAug 23, 2019 / 04:54 pm

Shaitan Prajapat

Richa Chadda

Richa Chadda

बॉलीवुड एक्ट्रेस Richa Chadda अक्सर अपनी आवाज बुलंद करने और बेबाक राय रखने के लिए सुर्खियां बटोरती हैं। हालांकि इस वजह से कई बार वह सोशल मीडिया पर ट्रोलिंग का शिकार भी हो जाती है। इस बार ऋचा ने बलात्कार पर बने कानून को लेकर अपना गुस्सा जाहिर किया है। ऋचा ने कहा कि भारत में जब ‘लिंग’ पर आधारित अपराधों की रिपोर्टिंग की जाती है तो कई समस्याएं आती हैं।

Richa Chadda
हाल ही में ऋचा ने कहा कि बलात्कार के मामलों पर चिंता जताई हैं। उन्होंने कहा कि हमारे यहां समाजिक दबावों की वजह से भी मामले को रिपोर्ट नहीं किया जाता है। बलात्कार को ‘इज्जत लूटना’ या ‘नाक कटना’ की तरह लिया जाता है। इस व्यवस्था को ठीक करने के लिए हमें चीजों को कई एंगल से देखना होगा। समाज को और अधिक जागरूक होने की जरूरत है। एक्ट्रेस ने कहा कि यह आश्चर्यजनक है कि पुलिस ऐसे मामलों में एफआईआर दर्ज नहीं करना चाहती। निर्भया मामले के बाद बलात्कार कानून में संशोधन किए गए थे लेकिन इसका पालन कितना सफल रहा है यह देखने की जरूरत है।
Richa Chadda
वर्कफ्रंट की बात करें तो ऋचा चड्ढा जल्द ही अपनी फिल्म ‘सेक्शन 375’ में नजर आने वाली हैं। इस फिल्म में उनके साथ अक्षय खन्ना भी मुख्य भूमिका में हैं। फिल्म में ऋचा एक सरकारी वकील के रोल में नजर आएगी। इस फिल्म की कहानी इंडियन पीनल कोड यानी IPC की धारा 375 को लेकर एक केस के इर्द-गिर्द घूमती है। पिछले दिनों इस फिल्म का ट्रेलर जारी किया गया था जो दर्शकों को बहुत पसंद आया।

Home / Entertainment / Bollywood / बलात्कार के मामलों पर भड़की ये एक्ट्रेस, कहा- ‘इज्जत लूटना, नाक काटना…’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो