script9 साल की उम्र में संजय दत्त पीने लगे थे सिगरेट, 1 किलो ड्रग्स लेकर बहनों के साथ किया था ट्रेवल | Sanjay Dutt drug addiction unknown stories | Patrika News
बॉलीवुड

9 साल की उम्र में संजय दत्त पीने लगे थे सिगरेट, 1 किलो ड्रग्स लेकर बहनों के साथ किया था ट्रेवल

बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त को इंडस्ट्री में कंट्रोवर्सियल एक्टर के नाम से भी जाना जाता है। उन्होंने अपनी जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव देखे हैं। संजय दत्त को नशे की आदत बेहद ही कम उम्र में लग गई थी। यही नहीं एक बार उन्होंने अपनी बहनों के साथ ड्रग्स लेकर ट्रेवल भी किया था। जानें अभिनेता से जुड़े कुछ अनसुना किस्सा।

Jul 31, 2021 / 07:17 pm

Shweta Dhobhal

Sanjay Dutt drug addiction unknown stories

Sanjay Dutt drug addiction unknown stories

नई दिल्ली। बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त 62 साल के हो गए हैं। संजय दत्त ने अपने करियर में कई सफल फिल्मों में काम किया है। साथ ही अलग-अलग फिल्मों में निभाए किरदारों ने उन्हें खूब लोकप्रियता दिलाई। 2018 में संजय दत्त की उनकी बॉयोपिक बनी थी। जिसमें अभिनेता रणबीर कपूर संजू बाबा के किरदार में दिखाई दिए थे, लेकिन उस फिल्म में संजय दत्त के कई किस्सों को नहीं दिखाया है। चलिए आपको बतातें हैं संजय दत्त से जुड़ी कुछ अनसुनी बातें।

9 साल की उम्र में किया था सिगरेट पीना

संजय दत्त का विवादों से गहरा नाता है। साथ ही ये हम सब जानते हैं कि संजय दत्त को ड्रग्स की बुरी लत भी थी, लेकिन ये बात बेहद ही कम लोग जानते होंगे कि संजय दत्त ने महज 9 साल की उम्र में ही सिगरेट पीना शुरू कर दिया था। बताया जाता है कि एक बार संजय दत्त पिता सुनील दत्त से छुपकर बाथरूम में सिगरेट पी रहे थे। उस समय वो महज 9 साल के थे। तभी बाथरूम में सुनील दत्त आए और उन्हें अपने कमरे में ले गए। जहां उन्होंने संजय दत्त की खूब पिटाई की थी।

यह भी पढ़ें

जब उस रात नशे में धुत संजय दत्त को अपने कमरे में देख डर गईं थीं श्रीदेवी

बहनों के साथ ड्रग्स लेकर पहुंचे एयरपोर्ट

1981 में संजय दत्त ने फिल्म रॉकी से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था। इस वक्त तक संजय दत्त को नशे की बुरी लत लग चुकी थी। वो शराब, और ड्रग्स के आदि हो चुके थे। एक इंटरव्यू में संजय दत्त ने बताया था कि फिल्म रॉकी के समय वो ड्रग्स के आदि हो चुके थे। एक बार वो शूटिंग के लिए अपनी बहनों के साथ कश्मीर जा रहे थे। उस दौरान उन्होंने अपने जूतों में 1 किलो हीरोइन छुपाई हुई थी। संजय दत्त ने बताया कि उस वक्त एयरपोर्ट पर इतनी सख्ताई नहीं होती थी, लेकिन जब वो आज इस बारें में सोचते हैं तो काफी डर जाते हैं।

संजय दत्त ने ये भी कहा था कि वो पकड़े जाते तो ठीक था। लेकिन फिर उनकी बहनों का क्या होता? संजय दत्त ने बताया कि जब आपको ड्रग्स की बुरी लत लग जाती है तो आप अपनी फैमिली के बारें में भी सोचना बंद कर देते हैं।

 

यह भी पढ़ें

सलमान खान संग दोस्ती टूटने के बाद संजय दत्त ने बताया था उन्हें ‘घमंडी इंसान’, मानते थे छोटा भाई

संजय दत्त की अपकमिंग फिल्म

खैर, ये कहना बिल्कुल भी गलत नहीं होगा कि संजय दत्त ने अपनी जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव देखें हैं। आज भी इंडस्ट्री में संजय दत्त सक्रिय हैं। हाल ही में उनकी फिल्म ‘सड़क 2’ रिलीज़ हुई थी। जिसे दर्शकों ने खासा प्यार नहीं दिया। जल्द ही अभिनेता ‘K.G.F चैप्टर 2’ में नज़र आने वाले हैं। इस फिल्म का पोस्ट रिलीज़ हो चुका है। जिसमें संजय दत्त काफी कमाल के नज़र आ रहे हैं।

Hindi News/ Entertainment / Bollywood / 9 साल की उम्र में संजय दत्त पीने लगे थे सिगरेट, 1 किलो ड्रग्स लेकर बहनों के साथ किया था ट्रेवल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो