scriptसारा अली खान का बीमारी की वजह से बढ़ गया था 96 किलो वजन, आज हैं कई महिलाओं की प्रेरणा | Sara Ali Khan shocking weightloss journey | Patrika News

सारा अली खान का बीमारी की वजह से बढ़ गया था 96 किलो वजन, आज हैं कई महिलाओं की प्रेरणा

locationनई दिल्लीPublished: Aug 12, 2021 01:32:54 pm

Submitted by:

Shweta Dhobhal

एक्ट्रेस सारा अली खान का आज बर्थडे है। सारा ने कई बेहतरीन फिल्में कर खूब लोकप्रियता हासिल की है। आज वो बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस में से एक हैं। इंडस्ट्री में आने से पहले सारा का वजन 96 किलो की था। आज वो लाखों महिलाओं की प्रेरणा हैं।

Sara Ali Khan

Sara Ali Khan

नई दिल्ली। बॉलीवुड एक्ट्रेस सारा अली खान का आज जन्मदिन है। सारा अली खान उन अभिनेत्रियों में से एक हैं। जिन्होंने अपने शानदार काम से कुछ ही समय में इंडस्ट्री में अपनी जगह बना ली है। ‘केदारनाथ’ और ‘सिंबा’ सारा के फिल्म करियर बेहतरीन फिल्मों में से एक हैं। एक्टर सैफ अली खान और एक्ट्रेस अमृता सिंह की बेटी सारा अली खान को बचपन से ही हीरोइन बनने का शौक था। आज भी उनकी कई पुरानी वीडियोज वायरल होती हैं। जिसमें उनका बॉलीवुड को लेकर प्यार साफ देखने को मिलता है। लेकिन बॉलीवुड में आना सारा के लिए बिल्कुल भी आसान नहीं था। चलिए आपको बतातेंं हैं कि सारा अली खान से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें।

s_2.jpg

96 किलो वजन था सारा अली खान का

सारा के लिए बॉलीवुड में आना इसलिए मुश्किल था क्योंकि एक था जब उनका वजन 96 किलो हुआ करता था। सारा की पुरानी तस्वीरों और वीडियोज में सारा का पुराना लुक सबने ही देखा है। सारा के लिए उस वजन को कम करना उनकी जिंदगी के लिए सबसे बड़ा और मुश्किल टास्क था। जब सारा कॉलेज के सेकेंड ईयर में आईं तब उन्होंने फैसला किया कि अब उन्हें अपना वजन कम करना है। लेकिन सारा की बीमारी की वजह से ये उनके लिए और भी मुश्किल हो गया था।

यह भी पढ़ें

सारा अली खान को सताया वैष्णों देवी की गुफा में जाने का डर, बोलीं- ‘पाप किए होंगे तो नहीं जा पाऊंगी अंदर’

s_1.jpg

बीमारी की वजह से वजन कम करने में हुई सारा को दिक्कत

दरअसल, सारा को PCOD यानी कि पॉलिसिस्टिक ओवरी सिंड्रोम की प्रॉब्लम थी। इस बीमारी में अक्सर देखा जाता है कि महिलाओं का मेंस्टुअल साइकल बिगड़ने की वजह से ओवरी एक्स्ट्रा एग्स जमा होने शुरू हो जाते हैं। जो कि सिस्ट में बदल जाते हैं। आप अगर इन्हें ऑपरेशन की सहायता से हटाने की कोशिश भी करें तो यह भी फिर से वापस आने लगते हैं। ऐसे में इस बीमारी को कंट्रोल करने के लिए नियमित रूप से दवाइयां लेनी पड़ती हैं।

सारा ने छोड़ा अपना फेवरेट खाना

बड़े हुए वजन के साथ PCOD की परेशानी के चलते सारा के लिए अपना वजन कम करना और भी मुश्किल हो गया। बावजूद इसके सारा ने अपना मन बना लिया था कि वो अपना वजन कम करके ही मानेंगी। सारा ने सबसे पहले तो अपना फेवरेट खाने को छोड़ा। सारा ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वो बहुत ही ज्यादा फूडी हैं।

लेकिन जब वो अपना वजन कम कर रही थीं। उसक वक्त उन्होंने पिज्जा, बर्गर, गोल गप्पे और मीठा खाना बिल्कुल छोड़ दिया था। इन सब चीज़ों के बदले वो फिर सलाद खाती थी।

 

खाने पर कंट्रोल करने के बाद सारा अली खान ने हार्ड कोर वर्कआउट भी शुरू किया। सारा ने 4 महीनों में अपना 30 किलो वजन घटाया। घंटों-घंटो सारा जिम में वर्कआउट करती थीं। खाने पर कंट्रोल कर और हार्ड कोर वर्कआउट कर उन्होंने 96 किलो से अपना वजन 55 किलो किया। अपना वजन कम कर सारा आज कई लड़कियों के प्रेरणा बन गई हैं। आज भी सारा जिम में खूब पसीना बहाते हुए दिखाई देती हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो