scriptशाहरुख खान ने अगर ये शर्त नहीं मानी होती, तो नहीं बन पाते बॉलीवुड के किंग खान ! | Shah Rukh Khan Become a Bollywood King Khan because of one condition | Patrika News
बॉलीवुड

शाहरुख खान ने अगर ये शर्त नहीं मानी होती, तो नहीं बन पाते बॉलीवुड के किंग खान !

ये तो सब जानते हैं ये कामयाबी और स्टारडम के इस मुकाम तक पहुंचने के लिए शाहरुख ने काफी स्ट्रगल किया। लेाकिन जिंदगी कब करवट लेले कोई नहीं जानता है। ऐसा ही शाहरुख खान के साथ हुआ, जब उनके सामने एक अजीबो-गरीब शर्त रखी गई थी।

Dec 15, 2021 / 01:46 pm

Archana Pandey

Shah Rukh Khan Become a Bollywood King Khan because of one condition

Shah Rukh Khan

नई दिल्ली: बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान (Shah Rukh Khan), एक ऐसा नाम है जो देश ही नहीं बल्कि दुनिया भर में फेमस है। शाहरुख खान सिर्फ सुपरस्टार ही नहीं बल्कि बॉलीवुड के बादशाह और किंग खान भी है। ये तो सब जानते हैं इस कामयाबी और स्टारडम तक पहुंचने के लिए शाहरुख ने काफी स्ट्रगल किया। लेाकिन जिंदगी कब करवट ले लेती कोई नहीं जानता है। ऐसे ही शाहरुख खान की भी जिंदगी बदल गई। जब उनके सामने एक अजीबो-गरीब शर्त रखी गई। शाहरुख ने भी मौके की नजाकत को समझा ओर शर्त को मान लिया, जो उनके करियर को उड़ान देने के लिए काफी अहम साबित हुई। चलिए हम आपको उस शर्त के बारे में बताते हैं।
जब करियर के लिए संघर्ष कर रहे थे

शाहरुख खान को अगर दुनिया किंग खान के नाम से जानती है तो उसमें डायरेक्टर लेख टंडन का बहुत बड़ा योगदान है क्योंकि उन्होंने ही सबसे पहले शाहरुख को ब्रेक दिया था। ये 80 के दशक की बात है जब शाहरुख अपने करियर के लिए संघर्ष कर रहे थे। उन दिनों शाहरुख खान अपने सिर पर लंबे बाल रखा करते थे। वहीं, लेख टंडन दिल्ली में एक टीवी सीरियल शूट कर रहे थे। एक दिन लंबे-लंबे बालों वाला एक लड़का उनके सेट पर किसी को छोड़ने आया। वो लड़का कोई और नहीं बल्कि शाहरुख खान ही थे।
मेरी एक शर्त है तुम्हें माननी होगी
खबरों की मानें तो शाहरुख पर नजर पड़ते ही लेख टंडन ने उन्हें रोका और पूछा कि क्या तुम मेरे साथ काम करोगे, लेकिन इसके लिए मेरी एक शर्त है जिसे तुम्हें माननी होगी। जिसके मुताबिक शाहरुख को अपने बाल कटवाने थे। शाहरुख अपने बालों से बेहद प्यार करते थे, लेकिन एक्टिंग की दुनिया में आने के लिए वह भारी मन से इसे कटवाने को राजी हो गए थे। शाहरुख ने उनसे कहा था कि अगर वो बाल कटवा लेते हैं फिर भी उन्हें काम करने का मौका नहीं मिला तो? शाहरुख के इस सवाल पर लेख टंडन ने कहा कि बाल कटवाकर आओ काम जरूर मिलेगा।
जब शाहरुख बाल कटवाकर आए, तो लेख साहब ने कहा था कि सिर्फ इतने से काम नहीं चलेगा बालों को और कटवाना पड़ेगा। जिसके बाद शाहरुख ने अपने बालों को और छोटा करा लिया। जिसके बाद उन्हें टीवी सीरियल ‘दिल दरिया’ में काम करने का मौका मिला। जिसमें उन्होंने काफी अच्छा काम किया। इसके बाद उनका नाम ‘फौजी’ सीरियल के लिए आगे बढ़ाया गया जो टीवी पर पहले टेलीकास्ट हुआ था।
यह भी पढ़ें

जब इस एक्ट्रेस की वजह से आपस में भिड़ गए थे दोस्त विनोद खन्ना और धर्मेंद्र

इस तरह छोटे पर्दे से अपने करियर की शुरूआत करने वाले शाहरुख खान अपने अच्छे काम और मेहनत के दम पर आगे बढ़ते गए और एक दिन बॉलीवुड के बादशाह-किंग खान बन गए।

Hindi News/ Entertainment / Bollywood / शाहरुख खान ने अगर ये शर्त नहीं मानी होती, तो नहीं बन पाते बॉलीवुड के किंग खान !

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो