scriptशाहरुख खान की पक्की दोस्त हैं बॉलीवुड की ये एक्ट्रेसेस, एक फोन पर हो जाती हैं हाजिर | Shah Rukh Khan Bollywood actresses friend list | Patrika News

शाहरुख खान की पक्की दोस्त हैं बॉलीवुड की ये एक्ट्रेसेस, एक फोन पर हो जाती हैं हाजिर

Published: Aug 02, 2021 07:16:25 pm

Submitted by:

Sunita Adhikari

क्या आप जानते हैं कि किंग खान की बॉलीवुड में पांच एक्ट्रेसेस बेहद ही करीबी दोस्त हैं। जो आधी रात को भी एक कॉल पर उनके लिए हाजिर हो जाती हैं। तो चलिए आपको बताते हैं उन अभिनेत्रियों के बारे में-

shah_rukh_khan_friends_5.jpg

Shah Rukh Khan Friends

नई दिल्ली। बॉलीवुड के किंग कहे जाने वाले शाहरुख खान की दुनियाभर में फैन फॉलोइंग है। उनपर लोग अपनी जान छिड़कने के लिए तैयार रहते हैं। उन्हें फिल्म इंडस्ट्री में काम करते हुए कई साल हो चुके हैं। इस दौरान उन्होंने कई एक्टर्स के साथ काम किया। वहीं, कई एक्ट्रेसेस के साथ रोमांस भी किया। बड़े पर्दे पर उनकी बहुत सारी अभिनेत्रियों के साथ जोड़ी हिट है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि किंग खान की बॉलीवुड में पांच एक्ट्रेसेस बेहद ही करीबी दोस्त हैं। जो आधी रात को भी एक कॉल पर उनके लिए हाजिर हो जाती हैं। तो चलिए आपको बताते हैं उन अभिनेत्रियों के बारे में-
काजोल
शाहरुख खान की बड़े पर्दे पर काजोल के साथ सबसे हिट जोड़ी है। दोनों ने साथ में कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। जिसमें सबसे ज्यादा हिट फिल्म है- दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे। बड़े पर्दे के साथ-साथ दोनों रियल लाइफ में भी काफी क्लोज फ्रेंड्स हैं। दोनों को कई मौकों पर साथ में देखा जाता है। वहीं, कई बार दोनों ने एक-दूसरे के प्रति दोस्ती और सम्मान को सबके सामने जाहिर किया है।
ये भी पढ़ें: राज कुंद्रा की गिरफ्तारी के बाद शिल्पा शेट्टी ने जारी किया बयान, बोलीं- बीते दिन मुश्किल भरे रहे हैं…

shah_rukh_khan_friends_4.jpg
जूही चावला
शाहरुख खान और जूही चावला ने राजू बन गया जेंटलमैन, यस बॉस, डुप्लीकेट, फिर भी दिल है हिंदुस्तानी, डर जैसी फिल्मों में काम किया है। दोनों की जोड़ी को भी दर्शकों ने खूब प्यार दिया। रियल लाइफ में भी दोनों गहरे दोस्त हैं। साथ ही, दोनों बिजनेस पार्टनर भी हैं। जूही ने शाहरुख खान की आईपीएल टीम ‘कोलकाता नाइट राइडर्स’ में इंवेस्ट किया हुआ है।
shah_rukh_khan_friends_3.jpg
फराह खान
फराह खान की गिनती बॉलीवुड की बेहतरीन कोरियोग्राफर और डायरेक्टर में होती है। उन्होंने कई सुपरहिट फिल्मों को डायरेक्ट किया है, जिसमें से कई फिल्मों में शाहरुख ने काम किया है। दोनों इंडस्ट्री के पक्के दोस्तों में आते हैं। हालांकि, एक बार दोनों के बीच बातचीत बंद हो गई थीं लेकिन अब दोनों के बीच पहले जैसी ही दोस्ती है।
shah_rukh_khan_friends.jpg
रानी मुखर्जी
शाहरुख खान के पक्के दोस्तों में रानी मुखर्जी का भी नाम शामिल है। बड़े पर्दे पर दोनों की जोड़ी हिट है। वहीं, रियल लाइफ में भी दोनों गहरे दोस्त हैं।

ये भी पढ़ें: सेट पर रणबीर कपूर की हरकत से परेशान होकर रोने लगी थीं अनुष्का शर्मा, एक्टर ने मांगी माफी
shah_rukh_khan_friends_2.jpg
दीपिका पादुकोण
दीपिका पादुकोण ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत फिल्म ‘ओम शांति ओम’ से की थी। इस फिल्म में उनके साथ शाहरुख खान लीड रोल में थे। पहली ही फिल्म से दोनों की जोड़ी हिट हो गई थी। इसके बाद दोनों ने साथ में कई फिल्मों में काम किया। इस दौरान दोनों के बीच गहरी दोस्ती हो गई। कई इंटरव्यू में दोनों बता चुके हैं कि दोनों एक-दूसरे के बहुत अच्छे दोस्त हैं।
shah_rukh_khan_friends_1.jpg
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो