script‘रईस’ के प्रमोशन के दौरान हुई शख्स की मौत पर सार्वजनिक माफी मांगेंगे शाहरुख खान? | Shah Rukh Khan Film Raees Gujarat High Court Hears plea over man death | Patrika News

‘रईस’ के प्रमोशन के दौरान हुई शख्स की मौत पर सार्वजनिक माफी मांगेंगे शाहरुख खान?

Published: Feb 18, 2022 09:27:52 pm

Submitted by:

Archana Keshri

शाहरुख खान की फिल्म ‘रईस’ से जुड़ा एक मामला फिर से चर्चा में आ गया है। इस मामले की सुनवाई गुरुवार को गुजरात हाईकोर्ट में हुई।

'रईस' के प्रमोशन के दौरान हुई शख्स की मौत पर सार्वजनिक माफी मांगेंगे शाहरुख खान?

‘रईस’ के प्रमोशन के दौरान हुई शख्स की मौत पर सार्वजनिक माफी मांगेंगे शाहरुख खान?

बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान इन दिनों फिर से कोर्ट के चक्कर काट रहे हैं। दरअसल, फिल्म ‘रईस’ के वक्त हुए एक हादसे में शाहरुख खान के खिलाफ लगी एक याचिका को रद्द करने की मांग के मामले में सुनवाई हुई। एक्टर शाहरुख खान की फिल्म ‘रईस’ के प्रमोशन के दौरान एक हादसा हुआ था जिसमें एक शख्स ने अपनी जान गवां दी थी।
23 जनवरी साल 2017 को शाहरुख खान की फिल्म प्रमोशन के दौरान वड़ोदरा रेलवे स्टेशन पर एक व्यक्ति की मौत हो गयी थी। शख्स की मौत के बाद उसके परिवार वालों ने शाहरुख खान के खिलाफ यह शिकायत दर्ज कराई थी। दरअसल, फिल्म की रिलीज से पहले प्रमोशन के लिए शाहरुख खान ट्रेन से गुजरात पहुंचे थे। इसी दौरान वड़ोदरा रेलवे स्टेशन पर शाहरुख के पहुंचने के बाद उमड़ी भारी भीड़ के बीच एक शख्स की मौत हो गई थी।

shah_rukh_khan_2.jpg

शाहरुख खान पर आरोप लगे थे कि ट्रेन के कोच नंबर 4 में बुकिंग नहीं होने के बावजूद वह प्रमोशन के लिए पहुंचे। वडोदरा रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 6 पर जब ट्रेन रुकी तो भारी भीड़ इकट्ठी हो गई। प्रमोशन के दौरान शाहरुख खान ने लोगों के बीच टीशर्ट और बॉल फेंकी, जिसकी वजह से भगदड़ मच गई। पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा और एक व्यक्ति की मौत हो गई।

shah_rukh_khan_3.jpg

हालांकि इस मामले में शाहरुख पर कोई आरोप साबित नहीं हुआ है। मामले को खत्म करने के लिए गुजरात हाईकोर्ट ने ये कहा है कि वो शाहरुख खान से माफी के लिए कह सकते हैं। शाहरुख के वकील ने कोर्ट के आगे कहा कि शाहरुख के खिलाफ कोई भी अपराध नहीं बनता है। मरने वाले शख्स को दिल की बीमारी थी। उसी वजह से उसकी मौत हुई है।

यह भी पढ़ें

कंगना रनौत ने यूपी की जनता से की अपील, वोट करे और योगी जी की सरकार को फिर से वापस लाए

srk.jpg

इसके बाद हाईकोर्ट ने मृतक के आवदेनकर्ता के वकील को कहा, अगर पीड़ित आवदेनकर्ता की इच्छा हो और मानें तो, शाहरुख खान को माफ़ी मांगने के लिए कहेंगे। कोर्ट ने अगली सुनवाई के लिए 24 फरवरी की तारीख दी है। शाहरुख के माफी मांगने का फैसला भी तभी हो सकता है।

यह भी पढ़ें

इस बॉलीवुड एक्टर ने खाई कसम, कहा – यूपी में अगर जीते योगी आदित्यनाथ तो इंडिया कभी वापस नहीं आऊँगा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो