script

‘ड्रग्‍स केस में मुझे क्‍लीन चिट मिल गई है, अब मेरा पासपोर्ट लौटा दें’, Aryan Khan ने कोर्ट में दायक की याचिका

Published: Jul 02, 2022 10:16:57 am

Submitted by:

Vandana Saini

हाल में शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) के लाडले आर्यन खान (Aryan Khan) ने कोर्ट में अपने पासपोर्ट के लिए याचिका दायर की है. आर्यन का कहना है कि ‘ड्रेस केस में NCB ने उनको क्लीन चीट दे दी है अब उनको उनका पासपोर्ट वापस चाहिए’.

Shah Rukh Khan Son Aryan Khan Appeals Ndps Court To Return His Passport

Shah Rukh Khan Son Aryan Khan Appeals Ndps Court To Return His Passport

बॉलिवुड सुपरस्‍टार शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) को नारकोटिक्‍स कंट्रोल ब्‍यूरो (NCB) की ओर से ड्रग्‍स केस में क्लीन चिट मिल चुकी हैं, जिसके बाद एक्टर के लाडले ने एनडीपीएस कोर्ट से अपना पासपोर्ट वापस करने की अपील की है. ड्रग्स केस से बाहर आने के बाद आर्यन खान ने गुरुवार को कोर्ट में अर्जी दायर किया है, जिसमें वो अपना पासपोर्ट वापस मांग रहे हैं. साथ ही आर्यन की अपील पर कार्रवाई करते हुए कोर्ट ने भी एनसीबी से इस बाक का जवाब मांगा है. बताया जा रहा है कि इस मामले में अब 13 जुलाई को सुनवाई होगी.
पिछले साल 2021 अक्टूबर में आर्यन खान को NCB ने मुंबई से गोवा जा रही क्रूज से गिरफ्तार किया था. उन पर ड्रग्स लेने का आरोप लगा था. उनके साथ कुछ और लोगों की गिरफ्तारी की गई थी, जिनमें आर्यन के दोस्‍त अरबाज मर्चेंट (Arbaaz Merchant) का भी नाम शामिल है. वहीं आर्यन को इस केस में क्लीन चिट मिल चुकी हैं, लेकिन अरबाज मर्चेंट को आरोपी माना गया है. खबरों की माने तो आर्यन को क्रूज पार्टी में अरबाज लेकर पहुंचे ऐसा रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है.
यह भी पढ़ें

‘वो फिल्म अब एक मुर्दा घोड़ा है’, Tanu Weds Manu Returns में काम नहीं करना चाहते R Madhavan; दो टूक में कही ये बात

https://twitter.com/hashtag/AryanKhan?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

इतना ही नहीं अरबाज के पास से NCB को कम मात्रा में ही सही, लेकिन ड्रग्‍स भी मिले थे. वहीं बिते दिनों NCB ने आर्यन खान और बाकी 5 और आरोपियों को क्‍लीन चिट देते हुए अपनी रिपोर्ट में ये बात कही है कि उनको जांच में इन लोगों के ख‍िलाफ कोई सबूत नहीं मिले हैं, जिसके चलते सबूतों के अभाव में इस सभी को इस मामले में क्‍लीन चिट दी जाती ह. पिछले साले गिरफ्तारी के बाद आर्यन खान को जेल भेजा गया था, जहां आर्यन को करीबन 20 दिन जेल में बिताने पडे़, जिसके बाद उन्‍हें हाई कोर्ट से जमानत मिल गई थी.
https://twitter.com/hashtag/AryanKhan?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

जमानत की शर्त के मुताबिक आर्यन को अपना पासपोर्ट कोर्ट में जमा करना पड़ा था, ताकि वे देश छोड़कर नहीं जा सके. बता दें कि कुछ दिनों पहले आर्यन खान के वकील अमित देसाई और राहुल अग्रवाल ने उनकी ओर से गुरुवार को NDPS कोर्ट में याचिका दाख‍िल की है. इस अर्जी में कहा गया है कि ‘NCB की ओर से चार्जशीट फाइल की गई है, जिसमें आर्यन खान का नाम नहीं है. उन्‍हें जांच ब्‍यूरो ने क्‍लीन चिट दे दी है. ऐसे में वे पासपोर्ट वापस करने की अपील करना चाहते हैं’. इस मामले में अब आर्यन खान और उनके वकीलों की टीम को 13 जुलाई का इंतजार है.

ट्रेंडिंग वीडियो