इस 9 साल की बच्ची ने दिलाई ऑस्कर में एंट्री, मात्र 6 हफ्ते में बनी थी मूवी
Shaitan Prajapat
Publish: May, 16 2019 08:01:08 (IST) | Updated: May, 16 2019 08:01:09 (IST)
इस 9 साल की बच्ची ने दिलाई ऑस्कर में एंट्री, मात्र 6 हफ्ते में बनी थी मूवी

फिल्म में कमली मूर्ति की मां सुगंती के बारे में दिखाया गया है कि वो कैसे अपनी बेटी के लिए समाज की ....

महज 9 साल की लड़की कमली मूर्ति (Kamali moort) पर बनी डॉक्यूमेंट्री (Documantry) को ऑस्कर (Oscar) में नॉमिनेट किया गया है। इस फिल्म में कमली मूर्ति और उनकी मां के स्ट्रगल को दिखाया गया है। 24 मिनट की इस डोक्युमेंट्री को निर्माता साशा रेनबो ने डायरेक्ट किया है। इस फिल्म को अगले साल होने वाले 2020 ऑस्कर अवार्ड (Award) के लिए चुना गया है।

 

kamali documentary

फिल्म में कमली मूर्ति की मां सुगंती के बारे में दिखाया गया है कि वो कैसे अपनी बेटी के लिए समाज की रूढ़ीवादी परंपराओं को तोड़ती है और अपनी बेटी को स्केटबोर्ड चैम्पियन बनाती है। फिल्म को महज 6 हफ्ते में शूट किया गया।

फिल्म को दिसंबर 2018 में मुंबई इंटरनेशन शॉर्ट फिल्म फेस्टिवल में भेजा गया था। यहां फिल्म को बेस्ड डायरेक्टर अवॉर्ड मिला। साथ ही फिल्म ने अटलांटा फिल्म फेस्टिवल में बेस्ट डॉक्यूमेंट्री अवॉर्ड भी जीता है।

kamali documentary

कमली, तमिलनाडु के एक छोटे से मछली पकड़ने वाले शहर, महाबलिपुरम की एकमात्र फीमेल चाइल्ड स्केटबोर्डर है। कमली पहली बार लाइमलाइट में तब आई थी जब टोनी हॉक की उन पर नजर पड़ी। टोनी एक मशहूर स्केटबोर्डर हैं। टोनी हॉक ने अपने फेसबुक वॉल पर कमली की तस्वीर शेयर की थी।