सरकार से मदद नहीं मिलने पर निराश नेशनल शूटर ने सोनू सूद से लगाई गुहार, एक्टर ने जर्मनी से मंगवाई राइफल

By: Sunita Adhikari
| Published: 11 Mar 2021, 12:29 PM IST
सरकार से मदद नहीं मिलने पर निराश नेशनल शूटर ने सोनू सूद से लगाई गुहार, एक्टर ने जर्मनी से मंगवाई राइफल
Sonu Sood

  • सोनू सूद धनबाद की नेशनल शूटर कोनिका के लिए बने मसीहा
  • एक्टर ने जर्मनी से कोनिका लायक के लिए मंगवाई राइफल

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद लॉकडाउन के बाद से ही जरूरतमंदों की मदद करते आ रहे हैं। ट्विटर पर कोई उनसे मदद की गुहार लगाता है तो एक्टर फौरन उसे हर संभव मदद का भरोसा दिलाते हैं। अब तक सोनू सूद हजारों लोगों के जीवन में खुशियां ला चुके हैं। अब उन्होंने धनबाद की नेशनल शूटर कोनिका लायक की मदद की है।

सरकार से नहीं मिली मदद

दरअसल, कोनिका लायक ने ट्विटर पर सोनू सूद से मदद की गुहार लगाई थी। कोनिका ने अपनी कुछ तस्वीरें शेयर कीं। जिसके साथ उन्होंने लिखा, '11वीं झारखंड स्‍टेट राइफल शूटिंग चैंपियनशिप-2020 में मैंने एक गोल्‍ड और एक सिल्‍वर जीता है। मगर झारखंड सरकार से कोई मदद नहीं मिली है अभी तक। कृपया एक राइफल की मदद कर दीजिए।' इसके साथ कोनिका ने सोनू को टैग भी किया।

यह भी पढ़ें: नेपाली युवक ने सर्जरी के लिए मांगी मदद, सोनू सूद बोले- हिंदुस्तान से अपने देश बिना लाठी के दौड़ते हुए जाओगे

देश को मेडल देना

कोनिका के इस ट्वीट का जवाब सोनू सूद ने अपने ही अंदाज में दिया। साथ ही, उन्होंने मदद का भरोसा दिलाया। सोनू ने कोनिका को रिप्लाई करते हुए लिखा, 'मैं आपको राइफल दूंगा। आप देश को मेडल दे देना। आपकी राइफल आप तक पहुंच जाएगी।' एक्टर के इस ट्वीट पर हर कोई उनकी तारीफ कर रहा है।

राइफल के कारण नहीं हुआ सिलेक्शन

बता दें कि धनबाद की कोनिका लायक बेहतरीन शूटिंग खिलाड़ियों में से एक हैं। उन्होंने कई प्रतियोगिताओं में मेडल जीते हैं। लेकिन कोनिका का सपना है कि वह ओलंपिक गेम्स में खेल कर पूरे देश का नाम रोशन करें। हालांकि कुछ प्वाइंट्स के कारण उनका सिलेक्शन इंडियन टीम में नहीं हो पाया। इसके पीछे बड़ा कारण राइफल न होना भी था। कनिका की मदद के लिए लोग भी आगे आए और 1 लाख 66 हजार रुपए की मदद की। लेकिन बाकी पैसों का इंतजाम नहीं हो पा रहा था। लेकिन अब सोनू सूद ने उनकी सारी परेशानियों को खत्म कर दिया है।

यह भी पढ़ें: झांसी के लकी के दिल में छेद का इलाज कराएंगे सोनू सूद, विदेश से बुलाया डॉक्टर

जरूरतमंदों के लिए बने मसीहा

सोनू सूद ने राइफल की कंपनी से संपर्क किया और एक राइफल का इंतजाम करवाया। कहा जा रहा है कि इस राइफल को जर्मनी से भारत आने में करीब 75 दिनों का वक्त लगेगा। इससे पहले कोनिका राइफल उधार लेकर अभ्यास कर रही थीं। बता दें कि सोनू सूद ने लॉकडाउन में हजारों लोगों को उनके घर भेजने का काम किया था। इसके बाद से ही वह लगातार जरूरतमंदों की मदद कर रहे हैं। किसी के पास ऑपरेशन कराने के लिए या फिर फीस भरने के लिए पैसे नहीं होते तो वो सोशल मीडिया के जरिए सोनू सूद से मदद की गुहार लगाते हैं और एक्टर बिना देरी के सहायता पहुंचाते हैं।