scriptसुशांत के दोस्त का खुलासा: सेट पर और पार्टियों में कौन-सी ड्रग्स दी जाती है, कई ए-लिस्टर्स हैं कोकीन के आदी | Sushant friend Yuvraj said: Weed on set and cocaine in party is common | Patrika News

सुशांत के दोस्त का खुलासा: सेट पर और पार्टियों में कौन-सी ड्रग्स दी जाती है, कई ए-लिस्टर्स हैं कोकीन के आदी

locationमुंबईPublished: Sep 15, 2020 10:28:46 am

Submitted by:

Mahendra Yadav

कैमरापर्सन से लेकर तकनीशियन तक सेट पर सभी लोग सामान्य रूप से वीड का सेवन करते हैं। बॉलीवुड पार्टियों की मुख्य ड्रग कोकीन है। इसके अलावा एमडीएमए है, जिसे एलएसडी या एसिड भी कहा जाता है। केटामाइन भी होती है। ये बहुत हार्ड ड्रग्स हैं, इनका असर 15 से 20 घंटे तक रहता है। मैं तो कहूंगा कि इंडस्ट्री में 5 से 8 एक्टर्स ऐसे हैं जिनके लिए ड्रग्स छोड़ना बहुत जरूरी है, नहीं तो ये लोग मर जाएंगे ।

सुशांत के दोस्त का खुलासा: सेट पर और पार्टियों में कौन-सी ड्रग्स दी जाती है, कई ए-लिस्टर्स हैं कोकीन के आदी

सुशांत के दोस्त का खुलासा: सेट पर और पार्टियों में कौन-सी ड्रग्स दी जाती है, कई ए-लिस्टर्स हैं कोकीन के आदी

दिवंगत स्टार सुशांत सिंह राजपूत के करीबी मित्र और अभिनेता-निर्माता युवराज एस. सिंह ने कहा है कि बॉलीवुड में ड्रग कल्चर न केवल प्रचलित है, बल्कि यह तो इस इंडस्ट्री में कदम रखने का एक तरीका भी है। उन्होंने दावा किया है कि अधिकांश ए-लिस्टेड अभिनेता कोकीन के आदी हैं। युवराज ने आईएएनएस को बताया, 1970 के दशक से ही ड्रग्स चलन में हैं। उस समय इतना ज्यादा एक्सपोजर या सोशल मीडिया नहीं था। लेकिन अब है इसीलिए यह उजागर हो रहा है। फिल्म उद्योग में कई लोग हैं जो कोकीन लेते हैं। कई अभिनेता और फिल्म निर्माता हैं जो ड्रग्स के क्षेत्र में काम कर रहे हैं। ‘बेईमान लव’ फिल्म के अभिनेता ने इंडस्ट्री में प्रचलित ड्रग्स को लेकर कहा, वीड सिगरेट की तरह है। कैमरापर्सन से लेकर तकनीशियन तक सेट पर सभी लोग सामान्य रूप से वीड का सेवन करते हैं। बॉलीवुड पार्टियों की मुख्य ड्रग कोकीन है। इसके अलावा एमडीएमए है, जिसे एलएसडी या एसिड भी कहा जाता है। केटामाइन भी होती है। ये बहुत हार्ड ड्रग्स हैं, इनका असर 15 से 20 घंटे तक रहता है। मैं तो कहूंगा कि इंडस्ट्री में 5 से 8 एक्टर्स ऐसे हैं जिनके लिए ड्रग्स छोड़ना बहुत जरूरी है, नहीं तो ये लोग मर जाएंगे ।
सुशांत के दोस्त का खुलासा: सेट पर और पार्टियों में कौन-सी ड्रग्स दी जाती है, कई ए-लिस्टर्स हैं कोकीन के आदी
अभिनेता को खुद ही कई बार ड्रग्स की पेशकश की गई। उन्होंने कहा, मुझे कई बार ड्रग्स की पेशकश की गई है। यह बहुत सामान्य है। बहुत लोग ड्रग्स लेते हैं, पार्टियों में जाते हैं। वास्तव में इससे लोगों को काम मिल रहा है। यदि आप सही लोगों, सही अभिनेता-अभिनेत्री और निर्देशक के साथ ड्रग्स लेते हैं तो आप एक लॉबी और एक कनेक्शन बनाते हैं। इंडस्ट्री में ऐसी ही मानसिकता काम करती है। वे लोग एक वातावरण बनाते हैं और उसी में काम करना पसंद करते हैं।
यह पूछे जाने पर कि क्या वह ड्रग्स लेने वाले नामों का खुलासा कर सकते हैं, इस पर अभिनेता ने कहा, ज्यादातर लोग ऐसा करते हैं। मैंने सचमुच सभी को ऐसा करते हुए देखा है। इसका एक वीडियो भी वायरल हुआ है। वह एक ड्रग पार्टी थी। युवराज ने यह बात पिछले साल करण जौहर के घर पर हुई पार्टी के वीडियो के संदर्भ में कही। इसमें दीपिका पादुकोण, रणबीर कपूर, मलाइका अरोड़ा, विक्की कौशल, वरुण धवन, शाहिद कपूर, अर्जुन कपूर थे।

युवराज ने आगे कहा, आप कह सकते हैं कि शीर्ष 10 या 15 ए-लिस्टर्स कोकीन के बहुत अधिक आदी हैं। वे नाम क्यों नहीं बता रहे? इसे लेकर युवराज ने कहा, ‘मैं जानता हूं कि ये लोग (ड्रग्स) का सेवन करते हैं, लेकिन मेरे पास इसे साबित करने के लिए सबूत या तस्वीरें नहीं हैं। वे मुझ पर एक काउंटर केस दर्ज कर सकते हैं। मैं अपना नाम इसमें नहीं लाना चाहता और फिर वे प्रतिशोध लेने के लिए कई तरीके आजमाएंगे। वे वितरकों से कहेंगे कि मेरी फिल्में रिलीज न करें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो