scriptआखिरकार स्वरा भास्कर ने तोड़ी चुप्पी, बोलीं-एक रात डायरेक्टर शराब पीकर मेरे कमरे में आया…और पूछा…! | Swara Bhaskar reveals experience of sexual harassment with director | Patrika News
बॉलीवुड

आखिरकार स्वरा भास्कर ने तोड़ी चुप्पी, बोलीं-एक रात डायरेक्टर शराब पीकर मेरे कमरे में आया…और पूछा…!

आखिरकार स्वरा भास्कर ने तोड़ी चुप्पी, बोलीं-एक रात डायरेक्टर शराब पीकर मेरे कमरे में आया…और पूछा…!…

Nov 07, 2017 / 04:01 pm

भूप सिंह

swara bhaskar

swara bhaskar

हाल में हॉलीवुड प्रोड्यूर हार्वे वेंस्टीन के यौन उत्पीड़न केस का खुलासा होने के बाद अनेक फीमेल एक्ट्रेसेस ने हिम्मत दिखाते हुए इंडस्ट्री के पॉवरफुल लोगों के खिलाफ अपनी जुबान खोली है। जबकि अब तक बॉलीवुड स्टार्स इस मुद्दे पर अपनी चुपी साधे हुए थे। लेकिन आखिरकार ‘वीरे दी वेडिंग’ स्टार स्वरा भास्कर ने अपनी चुप्पी तोड़ते हुए बताया कि कैसे एक डायरेक्टर ने शराब के नशे में उन्हें एक रात परेशान किया था। अब सवाल ये उठ रहा है कि क्या कभी स्वरा भास्कर यौन उत्पीड़न मामले में आगे आईं? तो उन्होंने एक पोर्टल से बातचीत करते हुए कहा कि ‘बिल्कुल’, हां मुझे उन लोगों ने यौन प्रस्ताव दिया जो मुझे कास्ट करना चाहते थे। इसकी वजह से मैंने कई रोल भी गवां दिए, क्योंकि मैं उनकी बातों से सहमत नहीं थी। इन सब बातों ने मुझे कमजोर और नर्वस बना दिया था। यहां तक की कुछ लोगों ने तो मुझसे कॉन्टेट करना ही बंद कर दिया क्योंकि उनको पता था कि मैं उनके झांसे में नहीं आने वाली। उन्होंने बताया कि उनको लगता था कि मैं शिक्षित और निडर लड़की होने के नाते कुछ नहीं कहूंगी।

एक डायरेक्टर के हाथों यौन उत्पीड़न का शिकार होने की बात को साझा करते हुए स्वरा भास्कर ने बताया कि ‘कैसे एक दिन फिल्म के सेट पर उनके साथ छेड़छाड़ की गई थी।’ उन्होंने बताया कि मैं अपने ग्रुप के साथ 56 दिन के लिए एक दूर-दराज के इलाके में शूटिंग कर रही थी और मैं इंडस्ट्री में अभी काफी नई थी। इस‍ फिल्‍म के डायरेक्‍टर ने मुझे मैसेज कर और डिनर के लिए इनवाइट कर के परेशान कर दिया था। वह पूरे दिन मेरा पीछा करता था और रातभर मुझे फोन करता था। मुझे एक सीन पर चर्चा करने के लिए होटल में डायरेक्‍टर के कमरे में जाने को कहा गया और वहां जाकर मैंने उसे शराब पीते हुए देखा। पहले ही हफ्ते में वह प्‍यार और सेक्‍स की बातें करने लगा और एक रात वह शराब पीकर मेरे कमरे में आया और मुझे गले लगाने को कहने लगा। यह डरावना था…’

स्‍वरा ने बताया, ‘मैं बहुत छोटी और अकेली थी। मैं पैकअप के बाद लाइट बंद कर के अपना मेकअप हटाती थी, ताकी वह समझे कि मैं सो गई हूं।’ स्‍वरा ने कहा कि उस डायरेक्‍टर को उन्‍होंने यह भी बताया कि उनके इस तरह के व्‍यवहार से वह कितना परेशान हो रही हैं लेकिन इसके बाद भी वह नहीं माना। स्‍वरा ने कहा, ‘आखिरकार मैंने एक्‍सक्‍यूटिव प्रोड्यूसर को कहा कि वह मेरे साथ हर वक्‍त कोई न कोई होना चाहिए।’ स्‍वरा ने कहा कि इस तरह के शोषण से बचने का एक ही तरीका है, ‘भले ही रोल आपके हाथ से चले जाए लेकिन आप उनकी शर्तों के आगे झुकें न।’ बता दें कि स्‍वरा भास्‍कर इन दिनों अपनी फिल्‍म ‘वीरे दी वेडिंग’ में बिजी हैं। यह फिल्‍म अगले साल 18 मई को रिलीज होगी।

Home / Entertainment / Bollywood / आखिरकार स्वरा भास्कर ने तोड़ी चुप्पी, बोलीं-एक रात डायरेक्टर शराब पीकर मेरे कमरे में आया…और पूछा…!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो