scriptवेब सीरीज Tandav को बड़ा झटका, सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की गिरफ्तारी से बचाने वाली याचिका | tandav controversy supreme court cancelled maker plea arrest FIR | Patrika News

वेब सीरीज Tandav को बड़ा झटका, सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की गिरफ्तारी से बचाने वाली याचिका

Published: Jan 27, 2021 06:16:18 pm

Submitted by:

Neha Gupta

वेबसीरीज तांडव के मेकर्स को सुप्रीम कोर्ट ने दिया बड़ा झटका
गिरफ्तारी से बचाने वाली याचिका को किया खारिज
कहा- अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता असमीमित नहीं है

Tandav Controversy

Tandav Controversy

नई दिल्ली | वेब सीरीज तांडव के मेकर्स, एक्टर्स को बुधवार को सुप्रीम कोर्ट की तरफ से कोई राहत नहीं मिल पाई है। तांडव के मेकर्स के खिलाफ देशभर में दर्ज FIR पर गिरफ्तारी को लेकर रोक लगाने से इंकार कर दिया। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि मामले के लिए आगे हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाएं। सुप्रीम कोर्ट ने सभी दर्ज एफआईआर को एक साथ जोड़ने को लेकर नोटिस जारी किया है। अब मामले की अगली सुनवाई एक लगभग एक महीने बाद होगी।

कौन हैं दीप सिद्धू जिन्होंने लाल किले पर फहराया झंडा, किसान ट्रैक्टर रैली में हिंसा भड़काने का भी लगा है आरोप

गौरतलब हो कि देश के कई राज्यों में तांडव के विरोध में दर्ज FIR को लेकर मेकर्स ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी। अमेजन प्राइम इंडिया प्रमुख अपर्णा पुरोहित, प्रोड्यूसर हिमांशु कृष्ण मेहरा, सीरीज के राइटर गौरव सोलंकी और एक्टर जीशान अयूब ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी। पूरी टीम ने उनके खिलाफ दर्ज एफआईआर को रद्द करने की अपील की थी। हालांकि ऐसा नहीं हो सका। बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में इसी याचिका पर सुनवाई हुई और इसे रद्द करने से टॉप अदालत ने इंकार कर दिया। कोर्ट ने कहा कि संविधान में दी गई अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता असीमित नहीं है।

https://twitter.com/ANI/status/1354333785815359490?ref_src=twsrc%5Etfw

बता दें कि वेब सीरीज तांडव में हिंदू देवी देवताओं का अपमान करने और जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करने को लेकर देशभर में लोगों का गुस्सा बना हुआ है। इसी को लेकर कई जगहों पर एफआईआर भी दर्ज कराई गई है। 16 जनवरी को तांडव ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज की गई थी। इसके बाद से ही लोगों का सोशल मीडिया पर भारी गुस्सा देखने को मिला था। डायरेक्टर अली अब्बास जफर ने मामला बढ़ने के बाद दो बार माफी भी मांगी थी। सैफ अली खान को भी खूब ट्रोल किया गया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो