scriptये हैं बॉलीवुड के सबसे मंहगे डायरेक्टर्स, एक्टर्स से भी ज्यादा लेते हैं एक फिल्म डायरेक्ट करने की फीस | These are the most expensive directors of Bollywood | Patrika News
बॉलीवुड

ये हैं बॉलीवुड के सबसे मंहगे डायरेक्टर्स, एक्टर्स से भी ज्यादा लेते हैं एक फिल्म डायरेक्ट करने की फीस

बॉलीवुड इंडस्ट्री लाइमलाइट से पूरी तरह से भरपूर हैं। इसका अंदाजा आप एक्टर्स और एक्ट्रेसेज की लाइफस्टाइल को देखकर लगा सकते हैं। एक्टर्स और एक्ट्रेसेज एक फिल्म में काम करने के लिए करोड़ों की फीस चार्ज करते हैं लेकिन यह बेहद कम लोग जानते हैं कि लीवुड में कुछ ऐसे डायरेक्टर्स भी हैं जो एक फिल्म को डायरेक्ट करने के लिए भी करोड़ों की फीस चार्ज करते हैं। आज इस स्टोरी में हम आपको ऐसे ही टाॅप डायरेक्टर्स के बारें में बताने जाने वाले हैं।

Jan 19, 2022 / 07:34 pm

Manisha Verma

the-national-award-for-music-composition-is-very-precious-to-me-sanjay-leela-bhansali-revives-era-of-filmmaker-composer.jpeg
संजय लीला भंसाली

संजय लीला भंसाली इनकी डायरेक्ट की गई हर एक फिल्म सुपरहिट साबित हुई हैं। संजय लीला भंसाली ने कई आइकॉनिक फिल्में दी हैं। देवदास और बाजीराव मस्तानी जैसी आइकॉनिक फिल्मों को डायरेक्ट करने वाले संजय लीला भंसाली किसी भी फिल्म को डायरेक्ट के लिए कोई भी फिक्सड पैसे नहीं लेते हैं बल्कि फिल्म के कमाई के कमाई हिस्सा लेते हैं।
एक के बाद एक कई धमाकेदार फिल्में देने वाले रोहित शेट्टी का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। रोहित शेट्टी एक फिल्म के लिए करीब 20 करोड़ रुपये लेते हैं।रोहीत शेट्टी जो अपनी फिल्मों में काफी एक्शन दिखाने के लिए जाने जाते हैं। उनकी डायरेक्ट की हुई फिल्म बेहद शानदार होती हैं।
राजकुमार हिरानी की डायरेक्ट की गई फिल्म को लोग देखना काफी पंसद करते हैं। इनकी हर एक फिल्म शानदार होती हैं। 3 ईडीयट्स जैसी फिल्मों से तो आप राजकुमार हीरानी के डायरेक्शन का जादू देख ही चुके हैं।यह बॉलीवुड के एक जाने माने और बड़े डायरेक्टर्स हैं जो एक फिल्म को डायरेक्ट करने के लिए 14 से 15 करोड़ रूपये की फीस चार्च करते हैं।
करण जौहर ने एक से बड़कर एक फिल्मों को डायरेक्ट किया हैं। इन्होंने तो ना जाने अपनी ऐ दिल है मुश्किल जैसी कितनी फिल्मों से लाखों यंग्स्टर्स के दिलों को मुश्किल में डाला है। इनकी हर एक फिल्म सुपरहिट हैं। बता दें अपनी एक फिल्म को डायरेक्ट करने के लिए करण जौहर लगभग 12 करोड़ की फीस चार्ज करते हैं।

Home / Entertainment / Bollywood / ये हैं बॉलीवुड के सबसे मंहगे डायरेक्टर्स, एक्टर्स से भी ज्यादा लेते हैं एक फिल्म डायरेक्ट करने की फीस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो