scriptअभिषेक-अमिताभ बच्चन से शाहिद-पंकज कपूर तक, रीयल ही नहीं रील लाइफ में भी हिट रही बाप-बेटे की जोड़ी | these bollywood stars shares onscreen space with their father | Patrika News

अभिषेक-अमिताभ बच्चन से शाहिद-पंकज कपूर तक, रीयल ही नहीं रील लाइफ में भी हिट रही बाप-बेटे की जोड़ी

locationनई दिल्लीPublished: Apr 20, 2022 12:02:54 pm

Submitted by:

Sneha Patsariya

शाहीद कपूर-पंकज कपूर, अभिषेक बच्चन-अमिताभ बच्चन, रामचरण-चिरंजीवी और ऐसे 5 कलाकार, जिन्होंने अपने पिता के साथ किया है स्क्रीन शेयर।

abhishek bachchan
बॉलीवुड में कई ऐसे बड़े स्टार्स हैं जिनका अपने जमाने में अलग ही क्रेज रहा और अब उनके बेटों को भी ऐसी ही शोहरत हासिल हो रही है। कई बॉलीवुड फिल्में तो ऐसी भी आई हैं जिनमें असली पिता-पुत्र ने ऑन स्क्रीन बाप-बेटे का किरदार इतने शानदार तरीके से निभाया कि हमेशा के लिए अपनी दर्शकों पर छाप छोड़ गया। इन स्टार्स में सुपरस्टार रहे धर्मेंद्र, अमिताभ बच्चन और पंकज कपूर तक का नाम भी शामिल है। ये स्टार्स जब अपने असली बेटों के साथ फिल्मी पर्दे पर दिखे तो लोगों को इनकी जोड़ी काफी पंसद आई और फिल्में हिट रहीं।अपने जमाने में बॉलीवुड सुपरस्टार रहे धर्मेंद्र के बेटे सनी देओल और बॉबी देओल अपने पिता के साथ एक नहीं बल्कि कई फिल्मों में नजर आ चुके हैं। सबसे पहले तीनों की जोड़ी अपने फिल्म में नजर आई थी। फिल्म को दर्शकों ने भी काफी प्यार दिया। इसके बाद तीनों की जोड़ी यमला पगला दीवाना के तीनों पार्ट्स में भी नजर आ चुकी है।
शाहिद कपूर-पंकज कपूर (जर्सी)
शाहिद कपूर ने मुझसे हुई हाल ही में बातचीत के दौरान बताया कि उन्हें बेहद ख़ुशी है कि उन्हें पिता पंकज के साथ काम करने का मौका मिला है और यही वजह है कि उनके लिए यह फिल्म हमेशा स्पेशल रहेगी, क्योंकि इस फिल्म के बहाने उन्हें अपने पिता के साथ, अधिक से अधिक समय बिताने का मौका मिला, उन्होंने बताया कि इन दिनों, पंकज थोड़े सीरियस रहने लगे थे, इसलिए भी उन्होंने कपिल को कहा कि पंकज कपूर को हंसाने का काम करें, शाहिद पिता के साथ ढेर सारी बातें शेयर करते हैं और इस फिल्म में उन्हें अपने पिता के साथ काम करने का अनुभव हमेशा याद रहेगा। जर्सी 22 अप्रैल को रिलीज होगी।
अनिल कपूर- हर्षवर्धन कपूर ( थार)
अनिल कपूर और हर्षवर्धन कपूर एक साथ आ रहे हैं थार, यह एक फिल्म है, जिसमें पहली बार अनिल कपूर अपने बेटे हर्षवर्धन कपूर के साथ नजर आने वाले हैं। कहानी थ्रिलर से भरपूर है, अनिल कपूर का भी मानना है कि दोनों एक साथ पहली बार काम कर रहे हैं, तो वह इसे लेकर काफी इमोशनल भी हैं। थार, 6 मई को नेटफ्लिक्स पर रिलीज होने जा रही है।
चिरंजीवी और रामचरण (आचार्य)
तेलुगू सिनेमा के सुपरस्टार चिरंजीवी और उनके बेटे रामचरण, आचार्य फिल्म में एक बार फिर से साथ आएंगे, दोनों ने पहले भी साथ में मगधीरा, खिलाड़ी नंबर 150 और ब्रूसली जैसी फिल्मों में साथ काम किया है, दोनों में खूब अच्छी बॉन्डिंग हैं और दोनों काफी बार साथ में नजर आते रहते हैं।
अभिषेक बच्चन-अमिताभ बच्चन (पा, बंटी और बबली )
अभिषेक बच्चन और अमिताभ बच्चन की सबसे यादगार फिल्मों में से एक रहेगी पा, क्योंकि इस फिल्म में अभिषेक बच्चन ने पिता अमिताभ बच्चन के पिता का अभिनय किया है और उसे बखूबी निभाया है। इसके अलावा बंटी और बबली फिल्म में भी दोनों साथ आये, कभी अलविदा न कहना और ऐसी कई फिल्मों में साथ काम किया है दोनों ने। लेकिन अभिषेक ने हाल ही में मुझसे हुई बातचीत में कहा कि पा उनके लिए हमेशा स्पेशल रहेगी।
रणबीर कपूर-ऋषि कपूर ( बेशरम)
नीतू कपूर ने बताया कि रणबीर कपूर ने कभी ऋषि कपूर से आँख उठा के बात नहीं की थी, ऐसे में पहली बार हुआ था,जब बेशरम फिल्म में एक सीन के दौरान रणबीर ने ऋषि जी की आँखों में देखा और मुझसे आकर कहा कि माँ, पापा की आँखें बेहद सुंदर हैं। खुद रणबीर भी इसे अपने करियर की स्पेशल फिल्म सिर्फ इस वजह से मानते हैं , क्योंकि उन्हें अपने पापा के साथ काम करने का मौका मिला।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो