scriptबसंती यानी हेमा मालिनी से एक घिनौना काम करवाना चाहता था ये शख्स, गुस्से में धर्मेंद्र ने जड़ दिया था तमाचा | this person wanted to get hema to do a disgusting work | Patrika News

बसंती यानी हेमा मालिनी से एक घिनौना काम करवाना चाहता था ये शख्स, गुस्से में धर्मेंद्र ने जड़ दिया था तमाचा

Published: Dec 13, 2021 05:03:55 pm

Submitted by:

Sneha Patsariya

फिल्म की शूटिंग के दौरान सुभाष घई और धर्मेंद्र से जुड़ा यह किस्सा काफी पुराना है। उस वक्त धर्मेंद्र ने हेमा मालिनी की वजह से सुभाष घई को थप्पड़ मार दिया था। जिससे सुभाष काफी घबरा गए थे।

hema-malinis
बॉलीवुड की बसंती और बॉलीवुड का ही-मैन, सुनकर ही लगता है वाह कि क्या मस्त जोड़ी है। ये कपल बनते ही नहीं अगर उस दौर में धर्मेंद्र ये न दिखाते कि मोहब्बत में बागी हो जाना क्या हो जाता है। एक नहीं कई सारी इतनी दीवारें थीं इस प्रेम कहानी में, लेकिन धर्मेंद्र ने हर दीवार तोड़कर अपनी ड्रीम गर्ल को हासिल करने में कामयाब रहे। जब हेमा मालिनी से धर्मेंद्र की मुलाकात हुई तब तक धर्मेंद्र शादीशुदा थे। उम्र में 13 साल का फासला था। लेकिन बसंती को भी पहली ही नजर में धर्मेंद्र में पसंद आ गए थे। एक के बाद एक फिल्म साथ में करते हुए ये ठान भी लिया कि हेमा की शादी किसी और से नहीं होने देंगे। बस इसी इरादे के साथ फिल्मी इतिहास की वो प्रेम कहानी शुरू हुई।
आपको बता दें 8 दिसंबर, 1935 को लुधियाना के पास साहेनवाल में पैदा हुए धर्मेन्द्र को अपने फिल्मी करियर के शुरुआती दौर में काफी मेहनत करनी पड़ी थी। धर्मेन्द्र ने करियर की शुरुआत 1960 में फिल्म ‘दिल भी तेरा हम भी तेरे’ से की थी। इसके बाद तो उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। ही-मैन को फिल्मों में उनके गुस्से और एक्शन सीन की वजह से जाना जाता था। आज से 40 साल पहले लोगों ने धर्मेंद्र का गुस्सा उस वक्त देखा था, जब उन्होंने डायरेक्टर सुभाष घई (Subhash Ghai) की एक हरकत पर उन्हें सरेआम तमाचा मारा था। जानते हैं क्या था पूरा मामला
hema_malini.jpg
दरहसल 1981 में रिलीज हुई फिल्म क्रोधी के सेट पर फिल्म की शूटिंग के दौरान सुभाष घई ने हेमा मालिनी को एक सीन के लिए बिकनी पहनने को कह दिया था। सुभाष घई के ऐसा कहने पर हेमा मालिनी (Hema Malini) ने बिकिनी पहनने से मना कर दिया था। हालांकि, जब सुभाष घई ने काफी जोर डाला तो हेमा मालिनी स्विमिंग पूल सीन के लिए बिकनी पहनने को तैयार हो गईं। तब तक ये बात धर्मेन्द्र को नहीं मालूम थी। लेकिन जैसे ही ये बात धर्मेंद्र (Dharmendra) को पता चली तो वो गुस्से से लाल पीले हो गए। इसके बाद, धर्मेंद्र ने फिल्म के सेट पर ही सुभाष घई को जोरदार तमाचा मार दिया था। कहा जाता है कि उन्होंने गुस्से में एक नहीं बल्कि कई थप्पड़ मारे थे। बाद में फिल्म के प्रोड्यूसर रंजीत ने किसी तरह उनका गुस्सा शांत करवाया था। धर्मेंद ने इस घटना के बाद सुभाष घई को सरेआम चेतावनी भी दी थी। उस फिल्म में हेमा मालिनी (Hema Malini) को धर्मेंद्र के अपोजिट कास्ट किया गया था। फिल्म में धर्मेंद्र (Dharmendra) और हेमा मालिनी के अलावा जीनत अमान (Zeenat Aman) और शशि कपूर (Shashi Kapoor) ने भी अहम किरदार निभाया था।
dharmendra.jpg
बता दें कि इस फिल्म की शूटिंग के दौरान हेमा धर्मेन्द्र की पत्नी बन चुकी थीं। धर्मेन्द्र ने 1980 में ही हेमा मालिनी से शादी कर ली थी और उनकी शादी को करीब सालभर ही हुआ था। भला कोई अपनी बीबी के साथ इस तरह की हरकत कैसे सहन कर लेता ठीक इसी प्रकार धर्मेंद्र का भी गुस्सा फूट पड़ा था। और इस झगड़े के बाद सुभाष घई इतना घबरा गए थे, कि उन्होंने उस सीन को फिल्म से ही हटा दिया था। बताया जाता है कि एक बार वह जितेंद्र को मारने के लिए भी हेमा मालिनी के मेकअप रूम तक पहुंच गए थे। उन दिनों हेमा मालिनी के माता-पिता जितेंद्र को अपना दामाद बनाना चाहते थे।
यह भी पढ़ें

जब फिल्म की शूटिंग के दौरान बोनी कपूर ने कर दिया था श्रीदेवी को प्रपोज, मच गया था बवाल

आपको बता दें धर्मेन्द्र की पहली पत्नी उन्हें तलाक नहीं दे रही थी, इसलिए धर्मेन्द्र ने हेमा मालिनी से शादी करने के लिए अपना धर्म बदला और मुस्लिम बन गए और नाम बदलकर दिलावर खान कर लिया ताकि वो पहली बीवी को तलाक दिए बिना भी दूसरी शादी कर सके। ‘सीता और गीत’, ‘शोले’ और ‘ड्रीम गर्ल’ जैसी फिल्मों में नजर आने के बाद हेमा मालिनी और धर्मेंद्र ने 21 अगस्त, 1979 को शादी कर ली। बताया जाता है कि दोनों की पहली मुलाकात ख्वाजा अहमद अब्बास की फिल्म ‘आसमान महल’ के प्रीमियर पर 1965 में हुई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो