scripttom cruise was the first choice for iconic film ddlj not shahrukh khan | DDLJ के लिए शाहरुख नहीं टॉम क्रूज थे पहली पसंद, फिर ऐसे किंग खान की झोली में आ गिरी फिल्म | Patrika News

DDLJ के लिए शाहरुख नहीं टॉम क्रूज थे पहली पसंद, फिर ऐसे किंग खान की झोली में आ गिरी फिल्म

आईकॉनिक फिल्मों में शुमार दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे को रिलीज हुए कई साल गुजर चुके हैं, लेकिन आज भी ये लोगों की फेवरेट फिल्मों की लिस्ट में शुमार है। आज भी फिल्म के गाने लोगों की जुबान पर चढ़े रहते हैं। फिल्म को रिलीज हुए 27 साल पूरे हो चुके हैं, लेकिन इसके किरदार फैंस के दिलों में आज भी जिंदा हैं।

नई दिल्ली

Published: May 09, 2022 05:15:11 pm

'राज' और 'सिमरन' के किरदार ने लोगों के दिलों पर इस कदर छाप छोड़ी कि आज भी ये उनके जहन में बने हुए हैं, लेकिन क्या आपको पता है कि 'राज' के किरदार के लिए शाहरुख निर्देशक आदित्य की पहली पसंद नहीं थे।

जी हां रिपोर्ट की मानें तो आदित्य इस फिल्म में किंग खान की जगह हॉलीवुड अभिनेता टॉम क्रूज को लेना चाहते थे। यहां तक उन्होंने फिल्म का नाम भी सोच लिया था। वो फिल्म का नाम 'द ब्रेवहर्ट विल टेक द ब्राइड'। इसके पीछे की वजह इस फिल्म को इंडो-अमेरिकन प्रोजेक्ट के तौर पर बनाने की थी, लेकिन आदित्य के पिता और दिवंगत फिल्म निर्माता यश चोपड़ा को आदित्य का यह आइडिया पसंद नहीं आया, जिसके चलते बात नहीं बनी।
tom cruise was the first choice for iconic film ddlj not shahrukh khan
tom cruise was the first choice for iconic film ddlj not shahrukh khan
इसके बाद इस किरदार को निभाने के लिए अभिनेता सैफ अली खान को अप्रोच किया गया था। उनकी डेट्स उपलब्ध नहीं थी, इसलिए बाद में जाकर यह फिल्म शाहरुख की झोली में चली गई, लकिन शाहरुख भी फिल्म के लिए आसानी से नहीं माने थे। आदित्य चोपड़ा को शाहरुख के साथ 4 मीटिंग करनी पड़ी, तब जाकर उन्होंने रोल स्वीकार किया।

डरे हुए थे शाहरुख-
फिल्म के 25 साल पूरे होने के मौके पर शाहरुख खान ने कहा था कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि वो रोमांटिक रोल प्ले करने के लिए बने हैं। शाहरुख ने कहा था कि यह फिल्म उनके द्वारा निभाए गए रोल से काफी अलग था। एसआरके ने कहा था, 'मैंने डर, बाजीगर और अंजाम जैसी फिल्मों में नेगेटिव रोल प्ले किया था। साथ ही मुझे हमेशा लगता था कि मैं रोमांटिक किस्म के रोल नहीं निभा सकता। इसलिए जब आदित्य और यश जी ने मुझे इस रोल के बारे में बताया तो मैं उनके साथ काम करने को लेकर उत्साहित था लेकिन मैं यह नहीं जानता था कि यह कैसे करना है साथ ही मुझे लगता था कि क्या मैं इसे सही तरीके से कर पाऊंगा। लेकिन उन्होंने मुझे यह मौका दिया तो मैं इसे लेकर काफी उत्साहित था।' आपको बता दें कि आदित्य दिन रात सोचा करते थे और फिर एक मौका आया जब उन्होंने लगातार 12 दिन बैठकर फिल्म की स्क्रीनप्ले लिख डाला।

यह भी पढ़े- एक झलक पाने को श्रीदेवी के घर के बाहर घंटों खड़े रहते थे राम गोपाल वर्मा, बोनी कपूर से करने लगे थे नफरत

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

राजस्थान में इंटरनेट कर्फ्यू खत्म, 12 जिलों में नेट चालू, पांच जिलों में सुबह खत्म होगी नेटबंदीनूपुर शर्मा पर डबल बेंच की टिप्पणियों को वापस लिया जाए, सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस के समक्ष दाखिल की गई Letter PettitionENG vs IND Edgbaston Test Day 1 Live: ऋषभ पंत के शतक की बदौलत भारतीय टीम मजबूत स्थिति मेंMaharashtra Politics: महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने देवेंद्र फडणवीस के डिप्टी सीएम बनने की बताई असली वजह, कही यह बातजंगल में सर्चिंग कर रहे जवानों पर नक्सलियों ने की फायरिंगपंचायत चुनाव: दो पुलिस थानों ने की कार्रवाई, प्रत्याशी का चुनाव चिन्ह छाता तो उसने ट्राली भर छाता बंटवाने भेजे, पुलिस ने किए जब्तMonsoon/ शहर में साढ़े आठ इंच बारिश से सडक़ों पर सैलाब जैसा नजारा, जन जीवन प्रभावित2 जुलाई को छ.ग. बंद: उदयपुर की घटना का असर छत्तीसगढ़ में, कई दलों ने खोला मोर्चा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.