script

नाम बदलते ही टीवी की इन एक्ट्रेस की बदल गई किस्मत, मिली कई बड़ी सफलताएं

locationनई दिल्लीPublished: May 27, 2020 02:48:51 pm

Submitted by:

Pratibha Tripathi

रश्मि(Rashmi Desai) का पहले नाम दिव्या था निया शर्मा (Nia Sharma)का नाम पहले नेहा था

 these actress changing the name key of Success

these actress changing the name key of Success

नई दिल्ली। बॉलीवुड के बड़े पर्दे की बात हो, या फिर टीवी के छोटे पर्दे की, इसमें काम करने वाले हर कलाकार अपने अभिनय से एक खास मुकाम हासिल करते हैं। लेकिन कभी-कभी काफी स्ट्रगल करने के बाद भी कुछ लोगों को अपनी मंजिल नहीं मिल पाती। जिससे वो परेशान होकर कई बड़े ज्योतिषियों का सहारा लेते हैं।

ऐसा ही कुछ देखने को मिला बॉलीवुड इंडस्ट्री से लेकर टीवी इंडस्ट्री के कई सितारों के साथ, जिन्होंने ज्योतिषियों का सहारा लेकर नाम बदल लिया और अपने करियर में नया मुकाम हासिल किया है। तो चलिए आज हम टीवी की उन्हीं अदाकाराओं के बारे में जिन्होंने नाम बदलने के साथ ही करियर में ऊचाइयां हासिल की हैं।

रश्मि देसाई(Rashmi Desai)

सबसे पहले हम बात करते हैं छोटे पर्दे पर अपना जलवा बिखेरने वाली एक्ट्रेस रश्मि देसाई की, जिसने अपनी खास अदाकारी से ‘उतरन’ से खूब नाम कमाया। आज के समय में रश्मि टीवी की सबसे महंगी और डिमांडिंग एक्ट्रेस में से एक हैं। हाल ही में रश्मि ‘बिग बॉस 13’ में भी नजर आई थीं। रश्मि का पहले नाम दिव्या था लेकिन उनकी मां ने ज्योतिषी की सलाह पर उनका नाम रश्मि रख दिया।

निया शर्मा (Nia Sharma)
टीवी पर आने वाले शो ‘जमाई राजा’ से घर – घर में पहचान बनाने वाली निया शर्मा का नाम आज के समय में एशिया की सबसे सेक्सी महिला की लिस्ट में शुमार है। ‘नागिन’ शो से इन दिनों निया काफी नाम कमा रही हैं। निया का नाम पहले नेहा था जिसे बदल कर उन्होंने निया शर्मा किया।

छोटे पर्दे की पॉप्युलर एक्ट्रेस में से एक माही विज ‘लागी तुझसे लगन’, ‘तेरी मेरी लव स्टोरी’, ‘बालिका वधू’, ‘लाल इश्क’ जैसे शो में नजर आ चुकी हैं, माही विज हाल ही में एक बेटी की मां बनी हैं। इससे पहले वो दो बच्चों को गोद भी ले चुकी हैं। माही ने भी अपने नाम की स्पैलिंग में कुछ बदलाव किया है।

मॉडलिंग से लेकर टीवी और फिर बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपने नाम का डंका बजाने वाली एक्ट्रेस गौहर खान आज के समय में किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। गौहर ‘बिग बॉस’ 7 विजेता भी रही हैं। गौहर खान ने भी अपने नाम की स्पैलिंग में थोड़ा बदलाव किया था। गौहर अपने करियर की सफलता में इस बदलाव को काफी अहम मानती हैं।

अनीता हसनंदानी(Anita Hasanandani)

टीवी की पॉप्युलर एक्ट्रेस अनीता हसनंदानी ने फिल्म ‘ताल’ से अपने अभिनय की शुरुआत की थी। लेकिन इस फिल्म से अनीता को कोई खास सफलता हासिल नहीं हुई। ना ही इस फिल्म से उन्हें नाम मिला और ना ही इंडस्ट्री में अपना सिक्का जमा पाईं, लेकिन जब उन्होंने टीवी पर कदम रखा तो इस एक्ट्रेस ने धमाल मचा दिया। ‘ये है मोहब्बतें’ की शगुन से लेकर ‘नागिन’ शो से वो चमक गईं। अनीता का पहले नाम नताशा हसनंदानी था।

ट्रेंडिंग वीडियो