scriptप्रियंका ही नहीं उर्मिला मातोंडकर के पति भी हैं 10 साल छोटे, आज मना रहीं अपना 49वां जन्मदिन | Urmila Matondkar Birthday Special: Urmila Matondkar's husband Mohsin Mir is 10 years younger | Patrika News

प्रियंका ही नहीं उर्मिला मातोंडकर के पति भी हैं 10 साल छोटे, आज मना रहीं अपना 49वां जन्मदिन

Published: Feb 04, 2023 12:03:59 pm

Submitted by:

Archana Keshri

उर्मिला मातोंडकर चार फरवरी को अपना बर्थडे मना रही हैं। साल 1995 में आई राम गोपाल वर्मा की फिल्म ‘रंगीला’ से उर्मिला मातोंडकर को पहचान मिली थी। समय के साथ धीरे-धीरे उन्होंने फिल्मों से दूरी बना ली। उर्मिला मार्च 2016 में बिजनेसमैन और मॉडल मोहसिन अख्तर के साथ शादी के बंधन में बंधी थीं।

Urmila Matondkar Birthday Special: Urmila Matondkar's husband Mohsin Mir is 10 years younger

Urmila Matondkar Birthday Special: Urmila Matondkar’s husband Mohsin Mir is 10 years younger

छम्मा छम्मा गर्ल उर्मिला मातोंडकर ने बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक फिल्में की है। 90 के दशक की सबसे पॉपुलर अभिनेत्रियों की लिस्ट में शामिल उर्मिला मातोंडकर 4 फरवरी 2023 को अपना 49वां जन्मदिन मना रही हैं। एक्ट्रेस ने अपने समय में इंडस्ट्री पर अपनी एक्टिंग, खूबसूरती और डांस से लाखों दिलों पर राज किया है। भले आज एक्ट्रेस फिल्मों से दूर है लेकिन उन्होंने अपनी एक्टिंग से एक अलग ही पहचान बनाई है। एक्ट्रेस ने कई फिल्मों में काम किया और अपने दमदार अभिनय से सभी को प्रभावित किया। उर्मिला की प्रोफेशनल लाइफ की तरह उनकी पर्सनल लाइफ भी उतार-चढ़ाव से भरी रही।

राम गोपाल वर्मा की फिल्म ‘रंगीला’ से मिली पहचान

उर्मिला ने अपने करियर की शुरुआत 1991 में रिलीज हुई फिल्म ‘नरसिम्हा’ से की थी। लेकिन एक्ट्रेस को असली पहचान राम गोपाल वर्मा की ‘रंगीला’ से मिली थी। इस फिल्म ने अभिनेत्री को सुर्खियों में ला दिया और उनके करियर को आसमान छू लिया। रामगोपाल वर्मा के साथ उनकी फिल्में ‘दौड़’ और ‘सत्या’ भी सफल रहीं और उनकी भूमिका ने उन्हें प्रसिद्धि दिलाई। लेकिन जब उन्होंने राम गोपाल वर्मा के साथ अपने सफल करियर की शुरुआत की, उसी निर्देशक के साथ उनकी निकटता उनके करियर के लिए समस्याजनक साबित हुई।

इस वजह से पड़ा उर्मिली के करियर पर असर

90 के दशक में राम गोपाल वर्मा अपने गुस्से और अहंकार के लिए बदनाम हो गए थे। बॉलीवुड में उनकी किसी न किसी से अनबन रहती थी। राम गोपाल वर्मा से उर्मिला की नजदीकियों ने उन्हें बाकी बॉलीवुड से अलग कर दिया। इसके बाद उर्मिला को बॉलीवुड में करियर की शुरुआत में जो सफलता मिली, वह कभी नहीं मिल सकी। यहां तक कि राम गोपाल वर्मा से भी उनका रिश्ता आगे नहीं बढ़ सका। कई दिग्गजों का मानना है कि उर्मिला अपने समय की सबसे ताकतवर और खूबसूरत एकट्रेस थीं।
https://twitter.com/hashtag/Masoom?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

2016 में की बिजनेसमैन से शादी

रिश्तों की बात करें तो उर्मिला मातोंडकर को अपना सच्चा साथी खोजने के लिए काफी लंबा इंतजार करना पड़ा। उर्मिला मातोंडकर ने 2016 में कश्मीरी बिजनेसमैन मोहसिन अख्तर से शादी की थी। मोहसिन उर्मिला से उम्र में 10 साल छोटे हैं लेकिन दोनों के बीच बॉन्डिंग कमाल की है। उर्मिला मातोंडकर पहली बार मोहसिन से 2014 में मनीष मल्होत्रा की भतीजी रिद्धि मल्होत्रा की शादी में मिली थीं। मोहसिन को उर्मिला से प्यार हो गया और उन्होंने एक्ट्रेस को ग्रैंड फिल्मी अंदाज में प्रपोज किया। दोनों आज खुशी-खुशी शादीशुदा जिंदगी बिता रहे हैं।

फिल्मों के बाद राजनीति में सक्रिय हुईं उर्मिला

एक्ट्रेस के वर्कफ्रंट की बात करें तो इन्होंने रंगीला, जुदाई, सत्या, चमत्कार, मासूम, भूत, कुंवारा, दौड़, कौन, इंडियन, एक हसीना थी, प्यार तूने क्या किया जैसी शानदार फिल्में की है। उन्हें आखिरी बार 2018 की फिल्म ‘ब्लैकमेल’ में देखा गया था। उर्मिला मातोंडकर ने समय के साथ धीरे-धीरे फिल्मों से दूरी बना ली और आज ये एक्ट्रेस राजनीति में काफी सक्रिय हैं। साल 2019 में उर्मिला ने कांग्रेस की तरफ से लोकसभा चुनाव भी लड़ा था। चुनाव हारने के बाद उर्मिला ने 2020 में शिवसेना ज्वाइन कर ली थी।

यह भी पढ़ें

‘छम्मा छम्मा’ गाने में 15 किलो के गहन पहनने के कारण Urmila Matondkar की हालत हो गई थी खराब, होने वाली थीं अस्पताल में भर्ती

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो